संजीवनी टुडे

News

शराबबंदी जिले में पूरी तरह सफल, आगे भी रखना है जारी: डीएम

संजीवनी टुडे 30-11-2016 08:41:00

Temperance district entirely successful is to further continue DM

नई दिल्ली। राज्य सरकार द्वारा लागू की गयी पूर्ण शराबबंदी जिले में पूरी तरह सफल रही है, इसमें लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही की जायेगी। शराब के बाद अब अन्य नशा की चीजों नजर रखने की जरूरत है। अफीम, गांजा और भांग की अवैध रूप से होने वाली खेती पर नजर रखनी चाहिए और इसके खिलाफ कार्यवाही करें। जिला पदाधिकारी पंकज कुमार पाल ने अपने कार्यालय वेश्म में नयी उत्पाद नीति के तहत पूर्ण शराबबंदी के बाद जिले में की जा रही कार्यवाही की समीक्षा बैठक में कही।
 
जिला पदाधिकारी ने कहा कि अवैध शराब के विनिर्माण व सेवन से संबंधित सूचना संकलन के लिए पूर्व में तीन-तीन पंचायतों के क्लस्टर में गठित की गयी समिति को और भी क्रियाशील बनाये जाने की जरूरत है। इस बाबत उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को कई निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक रविवार को थाना स्तर पर आयोजित चौकीदार परेड में भी सूचना संकलन पर जोर दें। चौकीदार परेड में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, थाना प्रभारी एवं जीविका के प्रखंड परियोजना प्रबंधक अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे। जिला पदाधिकारी ने जिले में कार्यरत सभी बैरियर व दालकोला चेक पोस्ट पर सघन वाहन जांच करने का निर्देश दिया।

उत्पाद धावा दल की संख्या बढ़ा कर सघन पेट्रोलिंग करने की बात कही। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय उत्पाद नियंत्रण कक्ष में अबतक 132 सूचना प्राप्त हुई है। इसके आलोक में उत्पाद व पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त कार्यवाही की गयी है। 24 जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या 06454-243000 घंटे / 241555 कार्यरत है। इस पर इस तरह की सूचना कभी भी दी जा सकती है। बैठक में नोडल पदाधिकारी अर्जुन प्रताप चंद्र, उत्पाद अधीक्षक ओमप्रकाश के अलावा सभी अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े : OMG! उम्र 10 साल, वजन 192 Kg... इतना मोटा की दूर-दूर से देखने आते है लोग

यह भी पढ़े....पकडे गए फिल्मों को लीक करने वाले मुन्नाभाई

यह भी पढ़े : ऐसा केवल india में ही हो सकता है... देशी जुगाड़ देख मुस्कुरा देंगे आप !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From national

loading...
Trending Now
Recommended