संजीवनी टुडे

News

ISIS का अफगानी हेड ढेर, संघठन को साल में तीसरी बार लगा झटका

Sanjeevni Today 15-07-2017 19:33:53

 

नई दिल्ली। अमेरिका ने दावा किया है कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) एक प्रमुख आतंकी मारा गया है। अमेरिकी सुरक्षा बलों द्वारा की गई कार्रवाई में आईएस की अफगान इकाई का प्रमुख अबु सईद मारा गया है। पेंटागन की प्रवक्ता डाना व्हाइट ने एक बयान में कहा कि सुरक्षा बलों ने 11 जुलाई को कुनार प्रांत में आईएस मुख्यालयों पर हवाई हमले किए जिसमें आईएस के अन्य सदस्य भी मारे गए। आइएसआइएस नेताओं ने अप्रैल के आखिर में अबु सैयद को समूह का नेतृत्व करने के लिए चुना था।

 

डैना ने कहा, 'नांगरहार से लड़ाकों को खदेड़ने और आइएसआइएस को यह संदेश देने के लिए कि अफगानिस्तान में उनके लड़ाकों के लिए कोई पनाह नहीं है, अमेरिकी बलों ने इस साल मार्च की शुरुआत में आइएसआइएस-के के खिलाफ एक अभियान शुरू किया था। पेंटागन ने बताया कि इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया-खोरासन प्रांत (आइएसआइएस-के) के अमीर अबु सैयद की मौत के साथ एक साल में तीसरी बार ऐसा हुआ है जब आतंकी समूह की अफगान शाखा ने अपना नेता खोया है। 

बयान के मुताबिक, हवाई हमला 'आतंकवादी समूह की अफगानिस्तान में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की योजना को विफल करने के उद्देश्य से किया गया था।' अफगानिस्तान में अमेरिकी बलों का नेतृत्व कर रहे जनरल जॉन निकलसन ने कहा, 'हम तब तक ऐसा करते रहेंगे, जब तक उनका अंत नहीं हो जाता। अफगानिस्तान में आइएसआइएस को कोई सुरक्षित पनाह नहीं मिलेगी।'

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From world

Recommended