loading...
सीनियर सैकण्डरी कला वर्ग का परीक्षा परिणाम शनिवार को बेहद खूबसूरत दिखने वाली इस हसीना ने रची थी खौफनाक साजिश, मिली फांसी की सजा यहां हर महीने लगभग 25 जानवरों की हो जाती है मौत, जानिए वजह अब चुनाव में नामांकन के लिए कर सकते है ऑनलाइन आवेदन भारत में लश्कर के 21 आतंकियों के आने की खबर, हाई अलर्ट जारी एक साथ आईं इतनी लाशें, 40 क्विंटल लकड़ी और एक हजार से ज्यादा कंडे से जल उठा श्मशान नारायण मूर्ति ने आईटी सेक्टर में कर्मचारियों को नौकरी से हटाए जाने पर जताया दुख किसान कृषि के साथ पशुपालन कर 12 मास पाएं रोजगार : जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री केजरीवाल कभी भी सत्येंद्र जैन से पल्ला झाड़ सकते है: कपिल मिश्रा आंध्र प्रदेश में दिनदहाड़े शख्‍स की हत्या, विडियो बनाते रहे लोग पर्यटन का दूसरा नाम आकर्षण: यूनुस खान सहारा समूह अपने तीन विदेशी होटलों की बिक्री के लिए कर रहा है बातचीत अनोखी परम्परा: यहां पर गोरा बच्चा पैदा करने पर किया जाता है ये काम... चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : भारत के क्रिकेट योद्धा पहुचें इंग्लैंड, पहली जंग 1 जून से भारतीय लापता सुखोई-30 विमान का मिला मलबा, 2 पायलट थे सवार बेटे ने वृद्ध मां का गला घोंटकर की हत्या आज से भारत में बनी मर्सिडीज कारें हो जाएगी 7 लाख रुपए सस्ती यहां की इस अनोखी परम्परा के बारें में जानकर आप रह जाएंगे दंग आतंकवाद से पीड़ित देशों में ट्रंप ने भारत का नाम लिया,सऊदी के किंग ने नवाज से मांगी माफी 12वीं क्लास की छात्रा ने जहर खाकर की आत्महत्या, जानिए पुरा मामला...
‘हार्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन से इतर कोई भारत-पाक द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी..
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 10:18:55 PM
1 of 1

इस्लामाबाद। ‘हार्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन से इतर पाकिस्तान की भारत के साथ कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी जहां पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। वह सम्मेलन में भाग लेने के लिए रविवार को भारत जाएंगे। स्थानीय मीडिया की एक रिपोर्ट में यह बात की गई है।

अमृतसर में इस सप्ताहांत :तीन एवं चार दिसंबर: दो दिवसीय सम्मेलन आयोजित हो रहा है और अजीज इसमें भाग लेने के लिए रविवार को अमृतसर जाएंगे। अजीज इस सम्मेलन में पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। इस बैठक में अफगानिस्तान एवं उसके पड़ोसियों के बीच क्षेत्रीय सहयोग पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा ताकि संपर्क बढ़ाया जा सके और सुरक्षा खतरों से निपटा जा सके।

‘डॉन’ ने अधिकारियों के हवाले से खबर दी है, ‘‘पाकिस्तान और भारत हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन से इतर कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं करेंगे।’’ इस रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘फिलहाल हमें उनकी ओर से कोई इच्छा दिखाई नहीं देती.. गेंद भारत के पाले में है। वे जानते हैं कि हम इच्छुक हैं लेकिन हमें नहीं पता कि वे इच्छुक हैं या नहीं।’’ 

पाकिस्तान एवं भारत ने इससे पहले ‘हार्ट ऑफ एशिया’ मंत्रीस्तीय सम्मेलन में इस्लामाबाद में बैठक की थी और ‘समग्र द्विपक्षीय वार्ता’ शुरू करने पर सहमति जताई थी जिसके तहत मतभेद के सभी मामलों पर चर्चा की जानी थी लेकिन इस साल जनवरी में पठानकोट आतंकवादी हमले के कारण वार्ता शुरू नहीं हो सकी पाकिस्तानी मीडिया में अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि पाकिस्तान ने अमृतसर में द्विपक्षीय वार्ता की बात भारत से औपचारिक रूप से नहीं की है।

यह भी पढ़े: नोटबंदी से परेशान व्यक्ति ने मुंडवाया सिर, जला दिए 23000

यह भी पढ़े: 300 मेहमानों के बीच पसंद नही आया सांभर तो तोड़ दी शादी

यह भी पढ़े: नन्ही सी जान को नया जीवन दिया सलमान ने, इलाज के लिए दिए 1 करोड़

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.