शाम होते ही एक लाख 71 हजार दीयों से जगमगा उठेगा अयोध्या दीपावली पर लक्ष्मी पूजन करने की संपूर्ण विधि दिवाली स्पेशल: मां लक्ष्मी की कृपा बनाये रखने के लिए घर में होनी चाहिए ये 5 चीजें दीपावली शुभ मुहूर्त: शाम सवा सात बजे से सवा नौ बजे तक दीपावली पर्व: आपातकाल की स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य महकमा अलर्ट ये बेहतरीन और आसान रंगोली डिजाइन कर सकते हैं आपकी दिवाली को रंगीन दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त दीपावली विशेष : क्या आपको पता है दीवाली शब्द की उत्पति कहा से हुई है ? हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट उपराष्ट्रपति की जयपुर यात्रा की तैयारियों को लेकर हुई उच्च स्तरीय बैठक टीम इंडिया ने ऐसे मनाया पांड्या का बर्थडे, वीडियो देख कर हंसी के मारे हो जाओगे लोट पॉट आज बाजार का हीरो रहा रिलायंस इंडस्ट्रीज, निवेशकों ने कमाए 27000 करोड़ ... SBI ने पेश किया दिवाली ऑफर, मुफ्त में दे रहा है Mi Max 2 दिवाली से एक दिन पहले सोने की कीमतों में 290 रुपए की हुई बढ़ोतरी अयोध्या में 2019 तक राम मंदिर बनने के योगी आदित्यनाथ ने दिए संकेत युवराज सिंह पर उनकी भाभी ने लगाया घरेलू हिंसा का आरोप, कराया केस दर्ज यहां दहकते हुए अंगारों पर चलकर भक्तों ने किए माता के दर्शन VIDEO : हर्षिता मर्डर केस में नया खुलासा, बहन ने कहा -जीजा ने करवाया हर्षिता का कत्ल संसार के सबसे महंगे गणपति, कीमत सुनकर आप रह जाएंगे हैरान बिना जांच किए कैंसर के बारें में पता लगा लेती है ये औरत
वैश्विक मामलों पर मोदी पर किताब का विमोचन
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 12:32:34 AM
1 of 1

लंदन। यहां भारतीय उच्चायोग में विदेश नीति और वैश्विक मामलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण पर एक किताब का विमोचन किया गया ।

‘द मोदी डाक्ट्रिन : न्यू पेरडाइम इन इंडियाज फॉरेन पॉलिसी’ मोदी नीत भाजपा सरकार के दौरान विश्व के साथ भारत के संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने वाले लेखकों के लेखों का संग्रह है । कल इस दौरान विषय पर पैनल चर्चा भी हुई ।

सूत्रों के अनुसार- भाजपा के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख और किताब के संपादकों में से एक विजय चौथईवाले ने कहा, प्रत्येक अध्याय अपने-अपने क्षेत्र के विशेषज्ञों और विश्लेषकों द्वारा लिखा गया है जिससे किताब में असाधारण विश्वसनीयता और निष्पक्षता आती है । पैनल चर्चा का संचालन मनोज लाडवा ने किया जिन्होंने 2014 में मोदी के चुनाव प्रचार अभियान के अनुसंधान, विश्लेषण और संदेश प्रभाग का नेतृत्व किया था ।

चर्चा में उद्योगपति एवं भाजपा के पश्चिम बंगाल के नेता शिशिर बाजौरिया तथा लंदन में इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट फॉर स्ट्रेटेजिक स्टडीज में दक्षिण एशिया मामलों के वरिष्ठ फेलो राहुल रॉय चौधरी भी शामिल थे । वे सभी इस बात से सहमत नजर आए कि मोदी सरकार के तहत भारत की कूटनीति को एक तेज धार मिली है जिससे देश ‘‘कूटनीतिक सर्वोच्च शक्ति’’ बनाने की दिशा में आगे बढ़ सकता है ।

ब्रिटेन में कार्यवाहक भारतीय उच्चायुक्त निदेश पटनायक ने कहा, ‘‘महत्व इससे ही पता चल जाता है कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने यूरोप से बाहर अपनी पहली द्विपक्षीय यात्रा के लिए भारत को चुना । भारत के पास प्रधानमंत्री मोदी के रूप में सर्वश्रेष्ठ दूत हैं ।

 

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े: यहां पर तैयार किया जा रहा है दुनिया का सबसे ऊंचा धार्मिक स्थल

यह भी पढ़े: कहीँ गधे पर तो कही बीच पर है लाइब्रेरी ... पढ़िए कुछ अजीब लाइब्रेरी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.