loading...
नूबिया ने नया स्मार्टफोन लॉन्च किया एन1 लाइट, जानिए खास फीचर्स और कीमत आज का राशिफल (23 मई 2017, मंगलवार) दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नोकिया 9 एक बार फिर से नए लीक को लेकर सुर्खियों में HBSE 10th Result 2017: परिणाम दोबारा घोषित, बेटियों ने मारी बाजी चुनाव आयोग ने राज्यसभा की 10 सीटों के लिए घोषित चुनाव रद्द किया सुपरस्टार रजनीकांत ने दिए राजनीति में आने के संकेत, सैकड़ों लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन शादी का झांसा देकर युवती से 3 साल तक दुष्कर्म रमापति शास्त्री ने अल्पसंख्यक कोटे पर रोक से किया इंकार बीजेपी सरकार की कश्मीर को लेकर कोई स्थिर नीति नहीं: कांग्रेस ईवीएम को हैक करने की जो चुनौती दी है, उसमें स्पष्टता नहीं: आप कश्मीरी युवक को जीप के बोनट पर बांधकर आगे चलाने वाले मेजर को सेना ने किया सम्मानित कर्नाटक कैडर के आइएएस अनुराग तिवारी की हुई संदिग्ध मौत की होगी सीबीआइ जांच अगर आज चुनाव हुए तो फिर से सत्ता में आ सकती है मोदी सरकार: सर्वे राइफल लेकर फरार हुआ पुलिसकर्मी आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल रीमा के एक्स हस्बैंड ने किया नया खुलासा, दिल की बीमारी से नहीं हुई थी रीमा की मौत ई-गवर्नेंस प्रभावी पहल, प्रगति ऑनलाइन से हुई कई योजनाओ की समीक्षा IAS अधिकारी अनुराग तिवारी की मौत के मामले में योगी सरकार CBI को सौपेंगी जांच पांच सितारा होटल में दिल्ली पुलिस ने मारा छापा, आईपीएल पर संट्टा खिलाते नौ गिरफ्तार दोस्त की संपति हड़पने के खातिर पुरे परिवार की कर डाली हत्या प्रो-कबड्डी लीग नीलामी में भारतीय खिलाडी मंजीत और सुरजीत पर जमकर हुई धन वर्षा
वैश्विक मामलों पर मोदी पर किताब का विमोचन
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 12:32:34 AM
1 of 1

लंदन। यहां भारतीय उच्चायोग में विदेश नीति और वैश्विक मामलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण पर एक किताब का विमोचन किया गया ।

‘द मोदी डाक्ट्रिन : न्यू पेरडाइम इन इंडियाज फॉरेन पॉलिसी’ मोदी नीत भाजपा सरकार के दौरान विश्व के साथ भारत के संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने वाले लेखकों के लेखों का संग्रह है । कल इस दौरान विषय पर पैनल चर्चा भी हुई ।

सूत्रों के अनुसार- भाजपा के विदेश मामलों के विभाग के प्रमुख और किताब के संपादकों में से एक विजय चौथईवाले ने कहा, प्रत्येक अध्याय अपने-अपने क्षेत्र के विशेषज्ञों और विश्लेषकों द्वारा लिखा गया है जिससे किताब में असाधारण विश्वसनीयता और निष्पक्षता आती है । पैनल चर्चा का संचालन मनोज लाडवा ने किया जिन्होंने 2014 में मोदी के चुनाव प्रचार अभियान के अनुसंधान, विश्लेषण और संदेश प्रभाग का नेतृत्व किया था ।

चर्चा में उद्योगपति एवं भाजपा के पश्चिम बंगाल के नेता शिशिर बाजौरिया तथा लंदन में इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट फॉर स्ट्रेटेजिक स्टडीज में दक्षिण एशिया मामलों के वरिष्ठ फेलो राहुल रॉय चौधरी भी शामिल थे । वे सभी इस बात से सहमत नजर आए कि मोदी सरकार के तहत भारत की कूटनीति को एक तेज धार मिली है जिससे देश ‘‘कूटनीतिक सर्वोच्च शक्ति’’ बनाने की दिशा में आगे बढ़ सकता है ।

ब्रिटेन में कार्यवाहक भारतीय उच्चायुक्त निदेश पटनायक ने कहा, ‘‘महत्व इससे ही पता चल जाता है कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने यूरोप से बाहर अपनी पहली द्विपक्षीय यात्रा के लिए भारत को चुना । भारत के पास प्रधानमंत्री मोदी के रूप में सर्वश्रेष्ठ दूत हैं ।

 

यह भी पढ़े: मनुष्यों के लिये अंग उगाएगी छिपकली की पूंछ!

यह भी पढ़े: यहां पर तैयार किया जा रहा है दुनिया का सबसे ऊंचा धार्मिक स्थल

यह भी पढ़े: कहीँ गधे पर तो कही बीच पर है लाइब्रेरी ... पढ़िए कुछ अजीब लाइब्रेरी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.