loading...
हाईटेक भिखारी: क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भीख लेता हैं यह भिखारी! OMG: दो रुपये के पीछे हुई हाथापाई, वृद्ध ने गवाई जान! ‘कृत्रिम दिल’ की बदौलत 555 दिनों तक जीते रहे ब्रिटेन के लार्किन! गोलगप्पे का स्वाद बढ़ाने के लिए कर डाला ये हैरान कर देने वाला काम! OMG: TV का रिमोट चुराने पर हो गयी 22 साल की जेल! ये हैं भारत के 7 करोड़पति भिखारी, जानें रोज की कमाई? सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र के पुत्र रोहिताश्व ने करवाया था इस किले का निर्माण, दीवारों से खून.. जानें इतिहास भारत में मुस्लिम दूसरा सबसे बड़ा बहुसंख्यक: आजाद VIDEO: इस फिल्म में रॉ एजेंट की भूमिका निभायेंगे सुशांत सिंह डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती, 65 रुपये के स्तर पर आया केजरीवाल सरकार ने दिया था निगम का संपत्ति कर बढ़ाने का निर्देश : मनोज तिवारी संदिग्ध परिस्थितियों में गर्भवती की मौत, हत्या का आरोप नेता सदन के तौर पर योगी तो उनके ठीक सामने नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर बैठेंगे रामगोविंद चौधरी हथियार सहित शातिर बदमाश गिरफ्तार अवैध देशी शराब की 51 पेटियां बरामद राजा भइया की कोठी पर सजा दरबार, शिकायतों के निस्तारण का कड़ा निर्देश अमर कालोनी : धारदार हथियार से महिला की हत्या PICS: बॉलीवुड की 5 सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियां डाकघर बैंक हुआ हिट, दो दर्जन बड़े बैंक चाहते है जुड़ना मगरा व मेवात क्षेत्र की 300 ग्राम पंचायत मुख्यालयों को स्मार्ट विलेज के रूप में किया जाएगा विकसित, ग्राम सेवक का पदनाम होगा ग्राम विकास अधिकारी
अजीब आदमी- जीता 'Nobel Prize' जिसे, दुनिया Goat Man के नाम से जानती है
sanjeevnitoday.com | Monday, September 26, 2016 | 09:57:18 PM
1 of 1

लंदन। ब्रिट्रेन के थॉमस अपनी रिसर्च के लिए तीन दिनों तक बकरी बनकर रहे। उन्होंने इस दौरान वही सब किया, जो एक बकरी करती है। चार पैरों पर चलना, घास खाना ये सब उनके लिए मुश्किल रहा, पर ज़िंदगी में ऐसा अनुभव बेहद कम लोग ही कर पाते हैं। 

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

जानिए थॉमस क्यों बकरी बनकर जिन चाहता था...
 

 

उन्होंने बकरी की तरह अपने जीवन के तीन दिन यूरोप की Alps पहाड़ियों पर बिताए थे। उनका कहना है कि मैं मनुष्य की तरह जी कर थक चुका था, इसलिए मैंने  बकरी बनकर रहने का निर्णय लिया। आपको ये जानकर हैरानी और खुशी दोनों हो सकती है कि थॉमस को बकरी की तरह जीने के लिए इस साल 'Ig Nobel Prizes' से नवाज़ा गया है। थॉमस ने बकरी के अनुभव को जीने के लिए एक खास तरह का सूट बनवाया था, जो उन्हें बकरियों जैसा बना और दिखा सके। उन्होंने अपनी रिसर्च को GoatMan: How I Took A Holiday From Being Human नाम से किताब के रूप में पब्लिश किया है। उनके इस काम को इतना सराहा गया कि उन्हें इसके लिए नोबेल प्राइज से नवाज़ा गया है। ये सम्मान साइंटिफिक रिसर्च के क्षेत्र में सबसे असमान्य उपलब्धियों के लिए दिया जाता है।

यह भी पढ़े: इन 10 बॉलीवुड अभिनेत्री ने- फिल्मों में रोल के लिए उतार दिए अपने सारे कपड़े

यह भी पढ़े: अनोखा सैलून- यहाँ लड़कियां NUDE होकर बाल काटती हैं!

यह भी पढ़े: ये बेहद खूबसूरत महिलाएं- कभी मर्द हुआ करती थीं :PICS

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 


FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.