शिखर ने जड़ी सबसे तेज सेंचुरी, गांगुली को पछाड़ कोहली ऊपर 2 साल के बेटे के साथ बाप ने भी खाया जहर गंभीर का बयान, कहा- दिग्गज युवी की टीम में वापसी मुश्किल प्रेमी की बाहों में पत्नी को निर्वस्‍त्र देखकर, दोनों को गोली मारकर की हत्या टी-90 टैंकों को तीसरी पीढ़ी की मिसाइल प्रणाली से लैस कर और सक्षम बनाने की परियोजना दोस्त की पत्नी से संबंद बनाना पड़ा महंगा, गवाई जान रोहित शर्मा हुए अनोखे अंदाज में रन आउट, हर कोई हैरान अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर मारा छापा, आरोपी हुआ गिरफ्तार IGI एयरपोर्ट पर एक महिला के पास से 38 लाख रुपये की विदेशी करेंसी जब्त राजनाथ सिंह ने लखनऊ में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी के कार्यालय व आवास परिसर का किया उद्घाटन बर्मिंघम टेस्ट में इंग्लैंड की रिकॉर्ड जीत, वेस्टइंडीज को पारी व 209 से हराया अप्रैल में नहीं जनवरी में ही रिलीज होगी रजनीकांत-अक्षय की 2.0 सुख का खजाना LIVE INDvsSL: भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा, धवन (132) और कोहली (82) रन की पारी खेली शाहिद कपूर ने की अपनी सेक्सी टॉपलेस फोटो शेयर LIVE INDvsSL: धवन ने जड़ी 72 गेंदों पर सेंचुरी, कोहली का अर्धशतक, 150 रन की साझेदारी 22 अगस्त को बैंककर्मियों की देश भर में हड़ताल मोदी को लेकर नरम पड़ी ममता बनर्जी, शाह को बताया खलनायक LIVE INDvsSL: भारत के 'गब्बर' का दांबुला मैदान पर जलवा, 58 गेंदों पर 76 रन बना लिए प्रभास दीपिका के नहीं अब श्रद्धा के साथ करेंगे रोमांस, श्रद्धा ने इस फिल्म पर काम किया शुरू
अजीब आदमी- जीता 'Nobel Prize' जिसे, दुनिया Goat Man के नाम से जानती है
sanjeevnitoday.com | Monday, September 26, 2016 | 09:57:18 PM
1 of 1

लंदन। ब्रिट्रेन के थॉमस अपनी रिसर्च के लिए तीन दिनों तक बकरी बनकर रहे। उन्होंने इस दौरान वही सब किया, जो एक बकरी करती है। चार पैरों पर चलना, घास खाना ये सब उनके लिए मुश्किल रहा, पर ज़िंदगी में ऐसा अनुभव बेहद कम लोग ही कर पाते हैं। 

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

जानिए थॉमस क्यों बकरी बनकर जिन चाहता था...
 

 

उन्होंने बकरी की तरह अपने जीवन के तीन दिन यूरोप की Alps पहाड़ियों पर बिताए थे। उनका कहना है कि मैं मनुष्य की तरह जी कर थक चुका था, इसलिए मैंने  बकरी बनकर रहने का निर्णय लिया। आपको ये जानकर हैरानी और खुशी दोनों हो सकती है कि थॉमस को बकरी की तरह जीने के लिए इस साल 'Ig Nobel Prizes' से नवाज़ा गया है। थॉमस ने बकरी के अनुभव को जीने के लिए एक खास तरह का सूट बनवाया था, जो उन्हें बकरियों जैसा बना और दिखा सके। उन्होंने अपनी रिसर्च को GoatMan: How I Took A Holiday From Being Human नाम से किताब के रूप में पब्लिश किया है। उनके इस काम को इतना सराहा गया कि उन्हें इसके लिए नोबेल प्राइज से नवाज़ा गया है। ये सम्मान साइंटिफिक रिसर्च के क्षेत्र में सबसे असमान्य उपलब्धियों के लिए दिया जाता है।

यह भी पढ़े: इन 10 बॉलीवुड अभिनेत्री ने- फिल्मों में रोल के लिए उतार दिए अपने सारे कपड़े

यह भी पढ़े: अनोखा सैलून- यहाँ लड़कियां NUDE होकर बाल काटती हैं!

यह भी पढ़े: ये बेहद खूबसूरत महिलाएं- कभी मर्द हुआ करती थीं :PICS

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 


FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.