loading...
इतिहास के पन्नों से- आखिर क्यों भारत छोड़ने को उतारू थी ताकतवर प्रधानमंत्रियों में से एक इंदिरा गाँधी! आज का राशिफल (24 मार्च 2017, शुक्रवार) जानिए नवरात्रों में क्यों रखते हैं 9 दिन तक उपवास, क्या हैं महत्व! क्या कोलंबस ने ही की थी अमेरिका की खोज, जानिए क्या कहता हैं इतिहास! जानिए बाल छोटे क्यों रखते हैं सैनिक! शारीरिक संबंधों को बेहतर बनाने के लिए रात को तेज आवाज में सुने संगीत! LG ने भारत में लॉन्च किया Stylus 3, फीचर्स और कैमरा हैं खासियत Take a Selfie: दोस्तों के साथ सेल्फी लेने से बढ़ती हैं खुशियां! खौफनाक मंजर.. प्यार के लिए सिर झुकाकर खाई छड़ी से मार! दावा: इस तरीके से रेगिस्तान को बनाया जा सकता हैं उपजाऊ! जानिए मन में क्यों आते हैं अजीब विचार, क्या कहते थे सर आइंस्टीन? Amazing: इस मंदिर में जलाया जाता हैं घी की जगह पानी का दीपक! पीलिया पीड़ित मरीजों के लिए बेहतर इलाज हैं चींटी का डंक! सीएम योगी एक्शन का असर, प्रशासन चुस्त-दुरुस्त, कई विभागों से मचा हुआ हैं हड़कंप! अमेरिका की 271 अवैध लोगों की सूची को भारत ने किया अस्वीकार एक्सेल एंटरटेनमेंट फिल्म 'गोल्ड' में हॉकी कोच बनेंगे कुणाल एसवाईएल मुद्दे पर शुक्रवार को राजनाथ से मिलेगा हरियाणा का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पुलिस वाहन चालक की हत्या के मामले में दो गिरफ्तार सपा राज में बने आगरा-लख़नऊ एक्सप्रेस वे समेत सभी सड़कों की जांच कराएगी UP सरकार होमगार्ड के प्लाटून कमांडर को 3 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा
मोसूल से आईएसआईएस को खदेड़ना एक महत्वपूर्ण रणनीतिक घटनाक्रम है: अमेरिका
sanjeevnitoday.com | Tuesday, October 18, 2016 | 12:30:03 PM
1 of 1

वाशिंगटन। इराकी बलों के मोसूल शहर से इस्लामिक स्टेट को खदेड़ने के अपने अभियान में आगे बढ़ने के साथ ही अमेरिका ने कहा है कि आतंकी समूह की स्व घोषित राजधानी से उसे बाहर करना एक महत्वपूर्ण रणनीतिक घटनाक्रम होगा। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जॉन अर्नेस्ट ने कल संवाददाताओं से कहा की मेरे ख्याल से मोसूल की आबादी और विशाल भूगोलिक क्षेत्र को देखते हुए राष्ट्रपति यह मानेंगे कि यह महत्वपूर्ण परीक्षा होगी। 

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166


उन्होंने कहा कि इसका प्रतीकात्मक महत्व है क्योंकि आईएसआईएस ने मोसूल पर अपना नियंत्रण स्थापित किया और उन्हें शहर से खदेड़ना एक महत्पवूर्ण रणनीतिक घटनाक्रम होगा। अर्नेस्ट ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इसलिए अमेरिका और हमारे इराकी साझेदार इस अभियान की तैयारी करने के लिए पिछले कई महीनों मिलकर काम कर रहे हैं।


उन्होंने यह मानते हुए कहा कि मोसूल की लड़ाई अगली परीक्षा होगी क्योंकि इराक में जमीन पर पहले ही बढ़त हासिल कर ली गई है और रमादी और तिकरित को आईएसआईएस से वापस लिया गया है। प्रेस सचिव ने कहा कि यह अपनी आबादी के लिहाज से महत्वपूर्ण शहर थे और इराकी बलों ने इन शहरों से आईएसआईएस को खदेड़ने में कामयाबी हासिल की। उन्होंने ऐसा अमेरिका और हमारे गठबंधन साझेदारों की मदद से किया।

यह भी पढ़े :शर्मनाक! शादी के नाम पर बेच रहे लड़कियों को, पति करते हैं ग्राहक से 'जिस्म सौदा', और..

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप
यह भी पढ़े :जानिए संभोग के दौरान या बाद में किन कारणों से होता है दर्द?
यह भी पढ़े :मजेदार! जानकर होगी हैरानी.. गर्लफ्रेंड के दूर जाते ही लड़के जरूर करते है यह हरकत



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.