रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम... रंजिश के चलते औरत को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर प्राइवेट पार्ट... भाजपा की महिला नेता ने अपने ही पति पर लगाया अननैचुरल सैक्स का आरोप
किंग सलमान रूस दौरे पर 1500 लोगों का स्टाफ व 800 किलो खाने के साथ निकले
sanjeevnitoday.com | Sunday, October 8, 2017 | 10:26:21 PM
1 of 1

नई दिल्ली। सऊदी अरब के सबसे दौलतमंद इंसान किंग सलमान रूस दौरे पर है, हर बार की तरह इस बार भी लंबे चौड़े स्टाफ और भारी-भरकम लगेज को लेकर इस दौरा को भी चर्चित बना दिया है। इस बार किंग के साथ 1500 लोगों का स्टाफ, फर्नीचर, कारपेट, गोल्डेन स्केलेटर और लगभग 800 किलो खाने-पीने का सामान गया है।

यह भी पढ़े: यहां पर विवाह की रस्मों का गवाह बनता है ये वृक्ष

   

जब इस हफ्ते कोई सऊदी किंग पहली बार रूस पहुंचा तब इन सामानों के बारे में चर्चा शुरू हुई। खबरों के मुताबिक, किंग के साजो-सामान और इतने लंबे-चौड़े स्टाफ के लिए दो पूरे के पूरे होटल बुक किए गए हैं। रित्ज कार्लटन और फोर सीजन होटल ने सऊदी से आए गेस्ट्स के लिए अपनी सारी बुकिंग्स कैंसिल कर दी, यहां तक की परमानेंट रेजिडेंस को शिफ्ट कर दिया गया है।

खबरों के मुताबिक, सऊदी किंग के स्टाफ के लोगों से क्रेमलिन के आस-पास के सभी फाइव स्टार होटल भी बुक हो गए हैं। होटल का बिल साढ़े करीब 19 करोड़ पहुंचने की संभावना बताई जा रही है। टेलिग्राफ के मुताबिक, किंग के स्टाफ में 25 क्राउन प्रिंस हैं, जो गर्वंमेंट मिनिस्टर की जिम्मेदारी ले रखी हैं।

 

इनके अलावा साथ में 125 शेफ, पर्सनल असिस्टेंट और सिक्युरिटी स्टाफ भी मौजूद है। रिपोर्ट के मुताबिक, कई प्रिंस ने होटल स्टाफ की जगह अपने सर्वेंट्स को दे दी है, ताकि उन्हें अपने टेस्ट के मुताबिक, कॉफी और खाना-पीना मिल सके। किंग के साजो-सामान में सऊदी रॉयल हाउस का हिस्सा रहे फर्नीचर और कारपेट भी शामिल हैं, ताकि किंग को हर संभव सुख-सुविधा दी जा सके। 

यह भी पढ़े: यहां पर बकरी ने दिया अजीबोगरीब जीव को जन्म!

माना जा रहा है कि प्लेन कुछ जरूरी सामान के लिए रोज रियाद के लिए उड़ान भरेगा, इनमें भरपूर मात्रा में फ्रूट्स और हलाल मीट शामिल हैं, ताकि डेलिगेशन को बेहतर फूड मिल सके।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.