वजन कम नहीं करते ये सिंगर, तो हो जाती इनकी मौत टाटा मैजिक ने बाइक को मारी टक्कर, बाइकसवार की हालत गंभीर कांग्रेस ने संसद की कार्यवाही बाधित होने के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया.. जूनियर हॉकी विश्वकप : भारत ने कनाडा को 4-0 से हराया जानिए, ये हैं मोहब्बतें के कलाकार कर रहें हैं डबल सेलिब्रेशन की तैयारी सड़क हादसे में नाबालिग की मौत, स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर किया विरोध उत्तर भारत पर घने कोहरे की चादर,ट्रेनों सहित कई उड़ाने प्रभावित कुंआ धंसकने से एक मजदूर की मौत, एक घायल रईस’ के बाद जल्द छोटे पर्दे पर वापसी करेंगे किंग खान अमेरिका का ‘बड़ा रक्षा साझेदार’ बनेगा भारत भारत के सख्त रुख से घबराया पाक,बासित बोले भारत के साथ नहीं रखना चाहते दुश्मनी नोटबंदी: 30 दिसंबर तक लोगों को राहत नहीं मिलने पर मोदी सरकार का विरोध तेज कर सकती है शिवसेना.. दुष्कर्म में असफल रहने पर बच्चे व पति पर किया हमला, हालत गंभीर चूहा पकड़ अभियान ! चूहों को गिरफ्तार करने के लिए पार्को को किया बंद रेलवे बुकिंगकर्ता रिफंड को लेकर परेशान मैं नोटबंदी से खुश हूं, यह कदम एकदम सही है: शरमन जोशी नरेश हत्याकांड: धौलपुर से बसपा विधायक बीएल कुशवाह को उम्रकैद हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास, एक लाख का जुर्माना पुरस्कार पाने या नहीं पाने से संगीत प्रभावित नही होता है: अनुष्का डीजल-पेट्रोल, बीमा पालिसी, रेल टिकट के लिए कार्ड, आनलाइन भुगतान पर मिलेगी छूट..
कोलंबिया: विमान हादसे में 71 लोगों की मौत, अधिकतर खिलाड़ी शामिल
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 12:31:05 AM
1 of 1

मेडेलिन। कोलंबिया के विमानन अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि ब्राजील के फुटबॉल खिलाड़ियों सहित कुल 77 लोगों को ले जा रहे चार्टर्ड विमान का ईंधन दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले समाप्त हो गया था। इस दुर्घटना में 71 लोगों की मौत हो गई, जिसमें टीम के अधिकतर खिलाड़ी शामिल हैं। हादसे के बाद तीन खिलाड़ियों, एक पत्रकार और फ्लाइट स्टाफ को मलबे से जिंदा निकाला गया, लेकिन उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

दुर्घटना से पहले नहीं था ईंधन...
सूत्रों के अनुसार- वायु सुरक्षा विशेष प्रशासनिक सिविल एयरोनॉटिक्स यूनिट के सचिव फ्रेड्डी बोनिला ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम साफ तरह से इस बात को जाहिर कर सकते हैं कि विमान में दुर्घटना से पहले ईंधन नहीं था। इसके पीछे के कारण का पता लगाने के लिए हमने जांच शुरू कर दी है। 

एयरपोर्ट से 17 किलोमीटर पहले हादसा...
बोलीवियाई कंपनी लामिया के विमान ने सोमवार को उड़ान भरी थी और होज़े मरीया कोरडोवा जे रियोनेग्रो एयरपोर्ट से 17 किलोमीटर पहले वह हादसे का शिकार हो गया। इसमें 71 लोगों की मौत हो गई और छह यात्री जिंदा बचे हैं।

होना चाहिए था अतिरिक्त ईंधन...
इस दुर्घटना के पीछे ईंधन की कमी मुख्य कारण मानी जा रहा है। बोनिला ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मानकों के तहत एक विमान में अपनी तय यात्रा पूरी करने के लिए पर्याप्त ईंधन होना चाहिए और इसके अलावा इसमें आपात लैंडिंग के लिए अतिरिक्त ईंधन भी उपलब्ध होना चाहिए।


बोनिला ने कहा कि अतिरिक्त ईंधन के कारण विमान आपात लैंडिंग के लिए करीब 30 मिनट की दूरी तय करके अपने लिए कोई अन्य एयरपोर्ट तलाश कर सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि मेडेलिन में विमान की लैंडिंग के लिए मौसम की स्थिति अनुकूल थी।

अधिकतर की मौत हड्डियों के टूटने से हुई... 
इस बीच, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल मेडिसिन एंड फोरेंसिक साइंसेस के निदेशक कार्लोस एडुआडरे वाल्देस ने संवाददाताओं को बताया कि 59 शवों की पहचान की जा सकी है। इसमें 52 ब्राजीलियाई, पांच बोलीवियाई, एक पराग्वे का नागरिक और एक वेनेजुएला का नागरिक शामिल है। वाल्देस ने कहा, दुर्घटना में मारे गए 71 यात्रियों में से अधिकतर की मौत हड्डियों के टूटने और ऊंचाई से नीचे गिरने से होने वाले आघात के कारण हुई।

 

यह भी पढ़े: जुर्म के बदले सजा नही शराब मिलती है, पीछे है एक अजीब वजह

यह भी पढ़े: खूबसूरत फिगर की चाह में तोड़ दीं सारी हदें, कमजोर दिलवाले नही देखे यह तस्वीरें...

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.