दुनिया में एक ऐसी जगह जहां पैदा होते हैं सिर्फ जुड़वां बच्चे एशिया-यूरोप बैठक: उद्घाटन करेंगी आंग सान सू की, हिस्सा लेंगे 51 देश कोलकाता टेस्ट ड्रा: टीम इंडिया की उम्मींद टूटी, श्रीलंका ने गवाए 75/7 हिमाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में फिर से बर्फबारी, देखें वीडियो महिला टीचर ने छात्रों को बनाया अपनी हवस का शिकार कोलकाता टेस्ट LIVE: भुवनेश्‍वर ने डिकवेला को किया LBW आउट, 69 रन पर गिरे 6 विकेट कोलकाता टेस्ट LIVE: भारत को मो. शमी ने दिलाई पांचवी सफलता, चंदीमल (22) आउट PM नरेंद्र मोदी की इंटरप्रिटेटर, सोशल मीडिया पर तस्वीर चर्चा में पद्मावती: बीजेपी नेता ने कहा- पीएम मोदी अपनी ताकत का इस्‍तेमाल कर रोकें फिल्‍म, देखें वीडियो कोलकाता टेस्ट: विराट ने जड़ा शतक, गांगुली और गावस्कर का तोड़ा रिकॉर्ड टिकट काउंटर पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने जारी किया नया नियम कोलकाता टेस्ट LIVE: श्रीलंका टीम लड़खड़ाई, 22 रन पर गवाए 4 विकेट 2008 से पैरालिसिस के शिकार कांग्रेस नेता प्रियरंजन दास मुंशी का निधन 'पद्मावती' को लेकर सीएम शिवराज ने दिया ये बड़ा बयान... 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' का पोस्टर हुआ रिलीज मुकुल रॉय फोन टेपिंग मामला: केंद्र सरकार और पश्चिम बंगाल सरकार को HC का नोटिस जारी IND vs SL Live: विराट ने बनाया 18वां शतक, भारत ने 352 रन बनाकर दूसरी पारी की घोषित हल्की ठण्ड के साथ बढ़े अण्डों के दाम, 15 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी गुजरात विधानसभा चुनाव: बीजेपी की 28 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी भारत का आकड़ा 300 के पार, शतक के नजदीक विराट
कोलंबिया: विमान हादसे में 71 लोगों की मौत, अधिकतर खिलाड़ी शामिल
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 12:31:05 AM
1 of 1

मेडेलिन। कोलंबिया के विमानन अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि ब्राजील के फुटबॉल खिलाड़ियों सहित कुल 77 लोगों को ले जा रहे चार्टर्ड विमान का ईंधन दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले समाप्त हो गया था। इस दुर्घटना में 71 लोगों की मौत हो गई, जिसमें टीम के अधिकतर खिलाड़ी शामिल हैं। हादसे के बाद तीन खिलाड़ियों, एक पत्रकार और फ्लाइट स्टाफ को मलबे से जिंदा निकाला गया, लेकिन उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

दुर्घटना से पहले नहीं था ईंधन...
सूत्रों के अनुसार- वायु सुरक्षा विशेष प्रशासनिक सिविल एयरोनॉटिक्स यूनिट के सचिव फ्रेड्डी बोनिला ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम साफ तरह से इस बात को जाहिर कर सकते हैं कि विमान में दुर्घटना से पहले ईंधन नहीं था। इसके पीछे के कारण का पता लगाने के लिए हमने जांच शुरू कर दी है। 

एयरपोर्ट से 17 किलोमीटर पहले हादसा...
बोलीवियाई कंपनी लामिया के विमान ने सोमवार को उड़ान भरी थी और होज़े मरीया कोरडोवा जे रियोनेग्रो एयरपोर्ट से 17 किलोमीटर पहले वह हादसे का शिकार हो गया। इसमें 71 लोगों की मौत हो गई और छह यात्री जिंदा बचे हैं।

होना चाहिए था अतिरिक्त ईंधन...
इस दुर्घटना के पीछे ईंधन की कमी मुख्य कारण मानी जा रहा है। बोनिला ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मानकों के तहत एक विमान में अपनी तय यात्रा पूरी करने के लिए पर्याप्त ईंधन होना चाहिए और इसके अलावा इसमें आपात लैंडिंग के लिए अतिरिक्त ईंधन भी उपलब्ध होना चाहिए।


बोनिला ने कहा कि अतिरिक्त ईंधन के कारण विमान आपात लैंडिंग के लिए करीब 30 मिनट की दूरी तय करके अपने लिए कोई अन्य एयरपोर्ट तलाश कर सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि मेडेलिन में विमान की लैंडिंग के लिए मौसम की स्थिति अनुकूल थी।

अधिकतर की मौत हड्डियों के टूटने से हुई... 
इस बीच, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल मेडिसिन एंड फोरेंसिक साइंसेस के निदेशक कार्लोस एडुआडरे वाल्देस ने संवाददाताओं को बताया कि 59 शवों की पहचान की जा सकी है। इसमें 52 ब्राजीलियाई, पांच बोलीवियाई, एक पराग्वे का नागरिक और एक वेनेजुएला का नागरिक शामिल है। वाल्देस ने कहा, दुर्घटना में मारे गए 71 यात्रियों में से अधिकतर की मौत हड्डियों के टूटने और ऊंचाई से नीचे गिरने से होने वाले आघात के कारण हुई।

 

यह भी पढ़े: जुर्म के बदले सजा नही शराब मिलती है, पीछे है एक अजीब वजह

यह भी पढ़े: खूबसूरत फिगर की चाह में तोड़ दीं सारी हदें, कमजोर दिलवाले नही देखे यह तस्वीरें...

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.