loading...
MCD चुनाव के एग्जिट पोल को देख घबराए केजरीवाल Video: देखिए, कैसे हुई बाहुबली-2 की शूटिंग और सेट डिज़ाइन? जुलाई से शुरू होगी डबल डेकर AC ट्रेन जयललिता के कोडनडु टी एस्टेट में चौकीदार की हुई हत्या रिपोर्ट: एयरटेल ने 4जी एलटीई OpenSignal के मामले में रिलायंस जियो को पछाड़ ऑटो चालक के बेटे को Free में मिला जस्टिन बीबर के कॉन्सर्ट का गोल्डन टिकट चुनाव आयोग ने केंद्र सरकार को लिखी चिट्ठी, कहा- चुनाव मेें रिश्वत देने वालों को किया जाए अमान्य घोषित Kawasaki ने भारत में Z250 का 2017 का वर्जन किया लॉन्च,जाने कीमत Video: देखिए, सलमान और माधुरी की अनदेखी तस्वीरें! Airtel लाया अपने यूजर्स के लिए दो शानदार ऑफर Video: देखिए, आखिर कौन था संजय लीला भंसाली की इस फिल्म की पहली पसंद? इतिहास गवाह है, जिसकी सुरक्षा कम की गई है, उसकी हत्या हो गई है: आजम मोदी ने दिया गाणी को आश्वासन, कहा- आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में करेंगे हरसंभव मदद जेटली ने आइएमएफ में कोटा सुधारों की धीमी गति को लेकर जताई निराशा फिल्म 'अवतार' के आएंगे 4 सीक्वल, डायरेक्टर ने किया रिलीज डेट का ऐलान 13 मुख्यमंत्रियों ने PM मोदी, अमित शाह को दिया काम का ब्यौरा IPL-10: आज मुंबई के घर में जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगा पुणे Video: देखिए, कैसे सलमान खान, अक्षय कुमार से सीख रहे हैं गलती सुधारना! Sanjeevni Today: Top Stories of 1pm रियल एस्टेट सेक्टर में मकान खरीदने वाले करे 1 मई का इंतजार
कास्त्रो के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए क्यूबा पहुंचे राजनाथ सिंह
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 03:40:07 PM
1 of 1

हवाना। फिदेल कास्त्रो के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह क्यूबा पहुंच गए हैं। राजनाथ के साथ भारतीय प्रतिनिधिमंडल भी है। शनिवार को क्यूबा के क्रांतिकारी नेता फिदेल कास्त्रो का 90 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। कास्त्रो भारत के अभिन्न मित्र थे। संसद के दोनों सदनों में फिदेल कास्त्रो को श्रद्धांजलि दी गई थी और कुछ क्षणों के लिए मौन रखा गया था। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने राज्यसभा मेंफिदेल कास्त्रो को साम्राज्यवाद और उपनिवेशवाद के खिलाफ एक विजेता बताया और उनकी उपलब्धियों के बारे में सदन को बताया। उन्होंने कहा कि फिदेल कास्त्रो का निधन क्यूबा के लोगों और पूरी दुनिया के लिए एक अपरिवर्तनीय क्षति है। 

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो, इक्वाडोर के राफेल कोरिया, बोलीविया के एवो मोरालेस, निकारागुआ के डेनियल ओर्टेगा, साल्वाडोर सांचेज़, कीरीन के राष्ट्रपति सालवाडोरीन, मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना निटो, दक्षिण अफ्रीका के जैकब जुमा, जिम्बाब्वे के रॉबर्ट मुगाबे, यूरोपीय संघ की तरफ से ग्रीक प्रधानमंत्री एलेक्सिस टसिप्रास, आयरलैंड के जरमन एडम्स और स्पेन के पूर्व राजा जुआन कार्लोस शामिल होंगे।फिदेल कास्त्रो काफी समय से बीमार चल रहे थे। फिदेल कास्त्रो का अंतिम संस्कार 4 दिसंबर को किया जाएगा। फिदेल का भारत के साथ बेहद खास लगाव था और वह हमेशा भारत को एक महान देश मानते थे।

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुबई के पास मिला अनोखा फल, जिस पर लिखा हुआ था कुछ ये...
यह भी पढ़े: इस नेल पॉलिश की कीमत हजारों, लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में... जानिए इसकी खास बातें



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.