परिवार का शक्ति प्रभाव दांबुला वनडे: अभ्यास के दौरान धोनी-विराट में हुई टक्कर शक के चलते फौजी ने अपनी पत्नी को उतारा मौत के घाट द्रोणाचार्य अवार्ड की सूची से सत्यनारायण राजू का नाम ख़ारिज मुजफ्फरनगर में ट्रैन हादसा, कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 6 डिब्बे उतरे पटरी से राजनीती के पितामह रहे सत्यमूर्ति का जन्मदिन आज ग्रीनपार्क स्टेडियम की बिजली गुल, खिलाडी हुए बेघर, बाहर गुजारी रात जब कैमरे के सामने असहज दिखे ‘दीपवीर’, जानिए यह थी वजह जन्मदिन विशेष : भारत के नवें राष्ट्रपति शंकरदयाल शर्मा सिनसिनाटी ओपन: भारतीयों का सफर खत्म, सानिया मिर्जा-बोपन्ना हारे स्पेन आतंकी हमला में जारी हुए संदिग्धों के नाम, 14 की गई थी जान छेड़छाड़ का विरोध करना पड़ा भारी, बदमाश ने लड़की को मारे लात घुसे ओवैसी के पार्षदों और शिव सेना नेताओ में वंदे मातरम् को लेकर हाथापाई 2019 के वर्ल्ड कप में खेलने के लिए श्रीलंका टीम को जितने होंगे 2 मैच सुशांत और सारा की फिल्म 'केदारनाथ' का पहला मोशन पोस्‍टर रिलीज सृजन घोटाले में सहकारिता अधिकारी पंकज झा गिरफ्तार नडाल पराजित होने के बाद भी बनेंगे नंबर वन इस होटल में सेल्फी के हेर में कपल के बीच हो गया तलाक दिल्ली : 'ब्लू व्हेल' गेम के चक्कर में एक और छात्र ने की खुदकुशी की कोशिश कंगना की फिल्म ‘सिमरन’का दूसरा गाना ‘पिजंरा तोड़ के’ हुआ रिलीज
अंडो के शौकीन हो जाइये सावधान, मिला हुआ है ये जहरीला पदार्थ
sanjeevnitoday.com | Saturday, August 12, 2017 | 04:15:28 PM
1 of 1

ब्रसेल्स। अंडा मनुष्य के शरीर के लिए काफी लाभप्रद होता है, क्योकि इसमें विटामिन की मात्रा सबसे अधिक होती है। इंसानों के लिए खतरनाक अंडों में कीटनाशक को लेकर यूरोपीय संघ आपात बैठक बुलाएगा। करीब 11 देशों में कीटनाशक युक्त अंडे पाये जाने के बाद एक अगस्त से ही भय का माहौल है। इन देशो में फिप्रोनिल कैमिकल से दूषित अंडे मिले जो कि स्वास्थ के नुकसानदायक हैं।

 
स्विटजरलैंड और हॉंग-कॉन्‍ग में अंडों में कीटनाशक पाए गए हैं। जर्मनी और नीदरलैंड में सभी अंडे वापस मंगाने का काम शुरू कर दिया है। और बीमार मुर्गियों को मारने का काम शुरू कर दिया है। साथ ही बेल्जियम, हॉलैंड, आईलैंड, इटली, पोलैंड, रोमानिंया, डेनमार्क, लक्समबर्ग, स्लोवेनिया, स्वीडन, स्लोवाकिया आदि देशो के बाजारों का भी यही हाल है।

यह भी पढ़े : इस जगह पर एक साथ नजर आए 3 सूरज!

यह पूरा विवाद अंडों में फिप्रोनील की मौजूदगी को लेकर है। यह रसायन इंसानों के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। यह रसायन मक्खियां भगाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसका उन पशु-पक्षियों पर इस्तेमाल करने पर पाबंदी है, जो इंसानी भोजन में शामिल हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार इस रसायन से इंसानों के गुर्दे, लीवर और थायरॉयड ग्लैंड पर खतरनाक प्रभाव पड़ सकता है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.