जिन्दा पति को मृत घोषित कर पत्नी ने किया कुछ ऐसा...! मीरा के बाद अब बेटी मीशा के साथ शाहिद कपूर ने की फोटो शेयर LIVE INDvsSL: श्रीलंका को पहला झटका, दानुष्का ने खेली 35 रन की पारी भारत सरकार के राष्ट्रीय स्ट्रीट लाइटिंग कार्यक्रम ने 50,000 किलोमीटर लंबी भारतीय सड़कों को किया रोशन उत्कल ट्रैन हादसे को लेकर प्रभु सख्त, कहा - शाम तक बताओ गुनहगार कौन सोया रिफाइंड में उछाल, चना, चुनिंदा दालें और गेहूं के दाम में गिरावट इस युवक के कान से निकली ऐसी चीज जिसे देख उड़ गए होश अपराध की योजना बनाने वाले अपराधियों का पुलिस ने किया पर्दा पास ...तो इसलिए एक साथ काम नहीं करना चाहते वरुण-आलिया PM मोदी ने दी अपने मंत्रियों को चेतावनी, कहा- सरकारी आवास में ठहरे न की 5 स्टार होटलों में भारत में लॉन्च हुआ दमदार फीचर्स के साथ LENOVO K8 NOTE इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स के साथ-साथ देश में भी फिल्मों का निर्माण कर रही है देसी गर्ल उत्कल एक्सप्रेस घटना: बाबुओ पर फूटा प्रभु का गुस्सा, कहा-दिन के अंत तक जवाबदेयी तय करें 32 फीट की इस बाइक का गिनीज ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज दक्षिण कोरिया: जहाज कारखाने में विस्फोट से हुई 4 लोगो की मौत 'टेरर फंडिंग' समाप्त करके आतंकवाद का खात्मा किया जा सकता है: राजनाथ इस जगह पर लोगों ने 16 बार मनाया नववर्ष! हुंडई की इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 500 किमी चलेगी सुनील ग्रोवर ने कपिल शर्मा के सबसे करीबी दोस्त का ट्विटर पर खुछ ऐसे बनाया मजाक इस शख्स के अजीब शौक के बारें में जानकर आप भी चौंक जाएंगे!
बलूच नेता की हत्या पर पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट
sanjeevnitoday.com | Monday, November 28, 2016 | 10:56:59 PM
1 of 1

इस्लामाबाद। समाचार पत्र 'डॉन' के अनुसार, बलूचिस्तान उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने आतंकवाद रोधी अदालत द्वारा पूर्व राष्ट्रपति को बरी किए जाने को चुनौती देने वाली एक पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश पर पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।  

बलूचिस्तान के कोहलू जिले में तारातानी की दुर्गम पहाड़ियों में एक अभियान के दौरान 26 अगस्त, 2006 को बलूच नेता बुगती की हत्या कर दी गई थी,बुगती ने प्रांतीय स्वायत्तता और बलूचिस्तान के प्राकृतिक संसाधनों से प्राप्त लाभ में एक बड़ी हिस्सेदारी की मांग को लेकर सशस्त्र अभियान का नेतृत्व किया था,  बलूच नेता की मौत के बाद देश के कुछ भागों में विरोध प्रदर्शन हुए थे। 

नवाब अकबर खान बुगती  पाकिस्तान स्थित बलूचिस्तान प्रांत के एक राष्ट्रवादी नेता थे जो बलूचिस्तान को पाकिस्तान से अलग एक देश बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे।cके कोहलू जिले में एक सैन्य कार्रवाई में अकबर बुगती और उनके कई सहयोगियों की हत्या कर दी गई थी।
मुशर्रफ का शासन समाप्त होने के बाद अगली सरकार द्वारा 13 जून 2013 को इस हत्या के सिलसिले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि अक्टूबर 2013 में इस मामले में सबूतों के अभाव में उन्हें जमानत दे दी गई।

न्यायमूर्ति जमाल मोखल और न्यायमूर्ति जहीरुद्दीन कक्कर ने दिवंगत अकबर बुगती के पुत्र नवाबजादा जमील बुगती की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई की. पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ की ओर से अदालत में पेश वकील अख्तर शाह ने तर्क दिया कि यद्यपि उनके मुवक्किल अदालत का सम्मान करते हैं, लेकिन सुरक्षा कारणों से वह अदालत में उपस्थित नहीं हो सकते हैं.

हालांकि, बुगती के वकील ने शिकायत की कि लगातार आदेश दिए जाने के बावजूद पूर्व राष्ट्रपति अदालत के समक्ष पेश होने में विफल हुए हैं. अदालत ने आदेश दिया कि पूर्व राष्ट्रपति की अदालती पेशी के दौरान प्रशासन को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

यह भी पढ़े: गर्लफ्रैंड के गालों के रंग से जानिए वो कितनी लकी है आपके लिए..!

यह भी पढ़े: तर्क ! इन कारणों को वजह से बढ़ रहा लड़कियों का बलात्कार ...पढ़िए जरा

यह भी पढ़े: लड़कियों के ये अंग उन्हें बनाते है और भी ज्यादा कामुक, बढ़ती है सेक्स की भावना... ये है वो अंग

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.