गुजरात चुनाव: आंतरिक गुटबाजी और पीएएएस की वजह से कांग्रेस की सूची में विलंब बुन्देलखण्ड को औद्योगिक हब बनाएगी योगी सरकार: मौर्य बद्रीनाथ के कपाट शीतकाल के लिए बंद पद्मावती, आईएफएफआई विवाद पर हंसल मेहता निराश ISL 2017: गोवा एफसी ने 3-2 से चेन्नईयन एफसी को चटाई धूल व्हाट्सएप पर पोस्ट डालना अधिकारी को पड़ा महंगा, गवानी पड़ी कुर्सी गांव में हो रही है राजपाल यादव की बेटी की शादी, बैंक मैनेजर है दामाद करुणामय संसार बनाने के लिए भारत-चीन को मिलकर करना होगा काम: दलाई लामा एशियन कबड्डी चैंपियनशिप: पुरुष व महिला की टीमें घोषित, हिमालय के 4 खिलाडी शामिल विश्व शौचालय दिवस : स्वच्छ भारत मिशन ने मनाया शौचालय दिवस VVS लक्ष्मण की ड्रीम टेस्‍ट टीम घोषित, जानिए टीम के 11 सदस्य बरेली पुलिस ने अपराध होने से पहले आरोपियों को किया गिरफ्तार प्रति व्यक्ति औसत GDP के लिहाज से भारत ने लगाई छलांग, पहुंचा 126 वें स्थान पर अंडर-19 एशिया कप में पाक को हराकर अफगानिस्‍तान बना चैम्पियन जिम्बाब्वे: रॉबर्ट मुगाबे की पार्टी प्रमुख पद से की छुट्टी, एमर्सन नांगाग्वा संभालेंगे कमान सरहदी नागरिकों ने राजस्थान की तर्ज पर एंट्री टैक्स को माफ करने की मांग उठाई ऐसा होगा राजस्थान पुलिस परीक्षा का पैटर्न, पढ़िए पूरी खबर आमिर व सैफ अली खान के अलावा करीना कपूर भी है लव जिहाद का शिकार मार्च 2018 तक कोई नई नियुक्ति नहीं: एसोचैम कांग्रेस और पाटीदार नेताओं के बीच आरक्षण पर बनी सहमति, आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
BRICS Summit: आतंक पर चीन के सामने पीएम मोदी ने दी पाक को नसीहत
sanjeevnitoday.com | Monday, October 17, 2016 | 08:42:05 AM
1 of 1

नई दिल्ली। आतंकवाद को पालन-पोसन के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाई। ब्रिक्स सम्मेलन में गोवा में चल रहे चीन के सामने पाक को ये कड़ा संदेश देकर मोदी ने अप्रत्यक्ष तौर पर चीन को भी नसीहत दी है। इस पीएम ने एक तीर से दो निशाने लगाए जाने के तौर पर देखा जा रहा है। पाकिस्तान को लेकर मोदी ने जब ये बातें कहीं तब गोवा में दुनिया के 10 देशों के राष्ट्राध्यक्ष मौजूद थे। इन सबके सामने मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना उसे कड़ा संदेश दिया। ब्रिक्स और बिम्सटेक समूह के सदस्य देशों की बैठक में पीएम मोदी ने बिना नाम लिए पाकिस्तान को आतंकवाद का जनक करार दिया।

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166


मोदी ने अपने बयान में भले ही कहीं भी पाकिस्तान का नाम सीधे तौर पर नहीं लिया लेकिन पाकिस्तान ने खुद इस पर प्रतिक्रिया दे दी और मोदी पर ब्रिक्स देशों को गुमराह करने का आरोप लगा दिया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज की तरफ से जारी बयान में भारत पर आतंकवाद को फैलाने का आरोप लगाया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन के बाद एक तीर से दो निशाने लगाते हुए पाकिस्तान को शह देने वाले चीन को भी दो टूक संदेश दिया। 


ब्रिक्स देशों के सम्मेलन के अंत में जारी बयान में कहा गया कि हम दुनिया के सभी देशों से अपील करते हैं कि वो कॉप्रीहेंसिव कन्वेंशन ऑन इंटरनेशनल टेरेरिज्म को संयुक्त राष्ट्र की जनरल असेंबली में बिना देर स्वीकार करें। हम सभी देशों को उनका दायित्व याद दिलाना चाहते हैं कि उनकी जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए न हो। ब्रिक्स देशों का ये घोषणापत्र इसलिए भी अहम है क्योंकि इसमें चीन भी शामिल है। ऐसे में कूटनीतिक स्तर पर भारत ने पाकिस्तान और चीन दोनो के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल की है।

यह भी पढ़े : देह-व्यापार से ग्रसित समाज! कालेज की लड़कियां whatsapp के जरिये कर रही देह-व्यापार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप
यह भी पढ़े : Shameful... वेश्‍यावृत्ति में शामिल हो रहे हैं यहां स्‍कूलों में पढ़ने वाले बच्‍चे..!!
यह भी पढ़े : युवती को इस्‍लाम स्वीकार न करने पर किया दुष्कर्म, भाई को चीखें सुनने पर किया मजबूर

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.