बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के विरोध में राज्य सरकार के खिलाफ धरना रेलों में परोसा जाने वाला भोजन और पानी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक विभागीय लापरवाही के चलते स्वास्थ्य केंद्र दनकौर की मशीने हुई खराब स्वास्थ्य निदेशक ने सभी शिविरों का निरीक्षण किया विद्यालय परिसर में 500 बच्चों का स्वास्थ्य जांचा सुमन मुनि महाराज ने जैन धर्म में तप को मोक्ष का मार्ग बताया हमें सदा अपने कुल व धर्म पर अभिमान करना चाहिए गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए एएनसी जांच जरूरी शंखनाद संस्था ने चलाया "भीख नही शिक्षा दो" अभियान, सुमन शर्मा ने किया पोस्टर विमोचन पाक को अमेरिका का झटका, आंतक के खिलाफ मिलने वाले फंड पर लगाई रोक एस. बद्रीनाथ ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट को कहा अलविदा अमेरिका ने पाक को दिया एक और झटका, लगातार दूसरे साल एंटी टेरर फंडिंग पर लगाई रोक चीनी की कीमतों में बढ़ोतरी, तेल के दाम हुए सस्ते WWC17: सेमीफाइनल की पारी को लेकर हरमनप्रीत ने किया खुलाशा चित्तौड़गढ़ सांसद ने की कृषि विज्ञान केन्द्र की मांग को लेकर परषोत्तम रूपाला से की मुलाकात एप्पल की नई टेक्नोलॉजी से बढ़ेगी भारतीय रेलों की स्पीड: सुरेश प्रभु ATP टूर्नामेंट चेन्नई से पुणे स्थानांतरित होने से अमृतराज बंधु दुखी बॉडी पर इन 7 जगहों पर है तिल है तो हो सकता है ये... मोर्ने मोर्केल ने वनडे क्रिकेट करियर को लेकर चिंता की व्यक्त ड्रग रैकेट में फंसा 'बाहुबली-2' का एक्टर सुब्बाराजू, SIT ने की पूछताछ
BRICS Summit: आतंक पर चीन के सामने पीएम मोदी ने दी पाक को नसीहत
sanjeevnitoday.com | Monday, October 17, 2016 | 08:42:05 AM
1 of 1

नई दिल्ली। आतंकवाद को पालन-पोसन के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाई। ब्रिक्स सम्मेलन में गोवा में चल रहे चीन के सामने पाक को ये कड़ा संदेश देकर मोदी ने अप्रत्यक्ष तौर पर चीन को भी नसीहत दी है। इस पीएम ने एक तीर से दो निशाने लगाए जाने के तौर पर देखा जा रहा है। पाकिस्तान को लेकर मोदी ने जब ये बातें कहीं तब गोवा में दुनिया के 10 देशों के राष्ट्राध्यक्ष मौजूद थे। इन सबके सामने मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना उसे कड़ा संदेश दिया। ब्रिक्स और बिम्सटेक समूह के सदस्य देशों की बैठक में पीएम मोदी ने बिना नाम लिए पाकिस्तान को आतंकवाद का जनक करार दिया।

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166


मोदी ने अपने बयान में भले ही कहीं भी पाकिस्तान का नाम सीधे तौर पर नहीं लिया लेकिन पाकिस्तान ने खुद इस पर प्रतिक्रिया दे दी और मोदी पर ब्रिक्स देशों को गुमराह करने का आरोप लगा दिया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज की तरफ से जारी बयान में भारत पर आतंकवाद को फैलाने का आरोप लगाया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन के बाद एक तीर से दो निशाने लगाते हुए पाकिस्तान को शह देने वाले चीन को भी दो टूक संदेश दिया। 


ब्रिक्स देशों के सम्मेलन के अंत में जारी बयान में कहा गया कि हम दुनिया के सभी देशों से अपील करते हैं कि वो कॉप्रीहेंसिव कन्वेंशन ऑन इंटरनेशनल टेरेरिज्म को संयुक्त राष्ट्र की जनरल असेंबली में बिना देर स्वीकार करें। हम सभी देशों को उनका दायित्व याद दिलाना चाहते हैं कि उनकी जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए न हो। ब्रिक्स देशों का ये घोषणापत्र इसलिए भी अहम है क्योंकि इसमें चीन भी शामिल है। ऐसे में कूटनीतिक स्तर पर भारत ने पाकिस्तान और चीन दोनो के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल की है।

यह भी पढ़े : देह-व्यापार से ग्रसित समाज! कालेज की लड़कियां whatsapp के जरिये कर रही देह-व्यापार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप
यह भी पढ़े : Shameful... वेश्‍यावृत्ति में शामिल हो रहे हैं यहां स्‍कूलों में पढ़ने वाले बच्‍चे..!!
यह भी पढ़े : युवती को इस्‍लाम स्वीकार न करने पर किया दुष्कर्म, भाई को चीखें सुनने पर किया मजबूर

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.