पीवी सिंधू के साथ मुकाबले का बेसर्बी से इंतजार कर रही हैं कैरोलिना मारिन लावा ने लॉन्च किया मेटल बॉडी से बना फीचर फोन, कीमत 2,000 आज से 3 दिन बैंक बंद, अब यहा भी नहीं चलेंगे 500 के पुराने नोट नाईजीरिया में आत्मघाती 2 बम धमाके, 45 की मौत राजस्थान हाईकोर्ट ने रद्द किया गुर्जरों समेत 5 जातियो का आरक्षण इन सुविधाओं के साथ जल्द लॉन्च होगी हमसफर PAK को अमेरिका से मिलेगी 40 करोड डॉलर की मदद, रखी ये शर्त भोपाल जेल ब्रेक में शहीद की बेटी की शादी में पहुंचे सीएम शिवराज जूनियर हॉकी विश्व कप: इंग्लैंड के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत जारी है 'ओके जानू' का फर्स्ट लुक POSTER OMG: 20 गाड़ियां आपस में टकराई, बाल-बाल बचे अभय चौटाला भ्रष्टाचार के आरोपों में साउथ कोरिया की राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग पास महात्मा गांधी सीरीज के तहत 500 के नए नोट जारी करेगा रिजर्व बैंक लोढ़ा समिति की सिफारिशों पर 14 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में होंगी सुनवाई आयकर विभाग ने बैंक में छापेमारीकर जब्त किए 44 फर्जी खातों से 100 करोड़ डोनाल्ड ट्रंप की जीत के पीछे रूसी हैकिंग तो नहीं, ओबामा ने दिए जांच के आदेश शशिकला ने दी अपने परिवार को पार्टी और सरकार से दूर रहने की हिदायत Sanjeevni Today: Top Stories of 9am 130 रूपए की गिरावट के साथ सोना 28,580 पर पहुंचा नोटबंदी के बाद सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जल्द आएंगे प्लास्टिक के नए नोट
BRICS Summit: आतंक पर चीन के सामने पीएम मोदी ने दी पाक को नसीहत
sanjeevnitoday.com | Monday, October 17, 2016 | 08:42:05 AM
1 of 1

नई दिल्ली। आतंकवाद को पालन-पोसन के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान को खरी-खरी सुनाई। ब्रिक्स सम्मेलन में गोवा में चल रहे चीन के सामने पाक को ये कड़ा संदेश देकर मोदी ने अप्रत्यक्ष तौर पर चीन को भी नसीहत दी है। इस पीएम ने एक तीर से दो निशाने लगाए जाने के तौर पर देखा जा रहा है। पाकिस्तान को लेकर मोदी ने जब ये बातें कहीं तब गोवा में दुनिया के 10 देशों के राष्ट्राध्यक्ष मौजूद थे। इन सबके सामने मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना उसे कड़ा संदेश दिया। ब्रिक्स और बिम्सटेक समूह के सदस्य देशों की बैठक में पीएम मोदी ने बिना नाम लिए पाकिस्तान को आतंकवाद का जनक करार दिया।

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166


मोदी ने अपने बयान में भले ही कहीं भी पाकिस्तान का नाम सीधे तौर पर नहीं लिया लेकिन पाकिस्तान ने खुद इस पर प्रतिक्रिया दे दी और मोदी पर ब्रिक्स देशों को गुमराह करने का आरोप लगा दिया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज की तरफ से जारी बयान में भारत पर आतंकवाद को फैलाने का आरोप लगाया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिक्स सम्मेलन के बाद एक तीर से दो निशाने लगाते हुए पाकिस्तान को शह देने वाले चीन को भी दो टूक संदेश दिया। 


ब्रिक्स देशों के सम्मेलन के अंत में जारी बयान में कहा गया कि हम दुनिया के सभी देशों से अपील करते हैं कि वो कॉप्रीहेंसिव कन्वेंशन ऑन इंटरनेशनल टेरेरिज्म को संयुक्त राष्ट्र की जनरल असेंबली में बिना देर स्वीकार करें। हम सभी देशों को उनका दायित्व याद दिलाना चाहते हैं कि उनकी जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए न हो। ब्रिक्स देशों का ये घोषणापत्र इसलिए भी अहम है क्योंकि इसमें चीन भी शामिल है। ऐसे में कूटनीतिक स्तर पर भारत ने पाकिस्तान और चीन दोनो के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल की है।

यह भी पढ़े : देह-व्यापार से ग्रसित समाज! कालेज की लड़कियां whatsapp के जरिये कर रही देह-व्यापार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप
यह भी पढ़े : Shameful... वेश्‍यावृत्ति में शामिल हो रहे हैं यहां स्‍कूलों में पढ़ने वाले बच्‍चे..!!
यह भी पढ़े : युवती को इस्‍लाम स्वीकार न करने पर किया दुष्कर्म, भाई को चीखें सुनने पर किया मजबूर

 



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.