संजीवनी टुडे

News

विपक्ष के हंगामे से निपटने को सरकार ने बनाई रणनीति

संजीवनी टुडे 30-11-2016 12:12:51

The government plans made to deal with the uproar of opposition

नई दिल्ली। संसद में शीतकालीन सत्र में लगातार विपक्ष के हमले झेल रही सरकार ने बुधवार को अपनी रणनीति बनाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। सरकार और विपक्षी पार्टियां नोटबंदी पर चर्चा की मांग कर रही हैं लेकिन चर्चा हो नहीं पा रही। विपक्ष के लगातार हंगामे के चलते इस शीतकालीन सत्र में सदन की कार्यवाही को बार-बार स्थगित करना पड़ रहा है। 

विपक्ष की मांग है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चर्चा के दौरान सदन मौजूद रहे और सदन में बयान दें। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कांग्रेस सहित सभी विपक्षी पार्टियों से सदन में चर्चा चलने देने की अपील करते हुए कहा कि इस शीतकालीन सत्र के 10-11 दिन ऐसे ही बेकार हो गए हैं। हम चर्चा करना चाहते हैं और विपक्ष को सुनना चाहते हैं।उन्होंने कहा कि विपक्ष चर्चा शुरू करे प्रधानमंत्री मोदी हस्तक्षेप करेंगे। 

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि आतंकी हमले जैसे मुद्दे पर भी हम चर्चा के लिए तैयार हैं। नोटबंदी ही एक मात्र मुद्दा नहीं है। मेरी अपील है सभी राजनीतिक पार्टियों से की सदन में चर्चा और विचार-विमर्श को आगे बढ़ने दें। इसमें बाधा न ड़ालें। सरकार के पास कुछ भी छुपाने को नहीं है। हम हर बात सदन के सदस्यों के साथ साझा करेंगे। 

 

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

 

More From national

loading...
Trending Now
Recommended