संजीवनी टुडे

News

उत्तराखंड सरकार ने जारी की राष्ट्रपति चुनाव से सम्बंधित महत्वपूर्ण सूचना

Sanjeevni Today 15-07-2017 22:05:10

देहरादून। राष्ट्रपति निर्वाचन, 2017 के संबंध में मतदान दिनांक 17 जुलाई, 2017 को कक्ष संख्या321 द्वितीय तल, विधान सभा भवन, देहरादून में पूर्वाहन 10ः00 बजे से सांय 5ः00 बजे के बीच होगा। सचिव, विधानसभा एवं सहायक रिटर्निंग आफिसर जगदीश चन्द्र ने जानकारी दी कि राष्ट्रपति निर्वाचन, 2017 के सम्बंध में उत्तराखण्ड विधानसभा के निर्वाचित सदस्यों एवं संसद सदस्यों, जिन्हे निर्वाचन आयोग ने विशेषतया देहरादून में मत देने के लिए अधिकृत किया हो की सुविधा हेतु मतदान स्थल की उक्त व्यवस्था की गई है। 

 

उन्होने बताया कि उत्तराखण्ड विधान सभा के निर्वाचित सदस्य एवं संसद सदस्य भारत निर्वाचन आयोग से नियमानुसार निर्धारित प्रारूप पर आवेदन करने के पश्चात निर्वाचन आयोग की पूर्वानुमति के उपरान्त ही किसी भी राज्य मुख्यालय मे स्थित निर्वाचन स्थल अथवा संसद भवन कक्ष संख्या62 नई दिल्ली में भी सुविधा प्राप्त कर सकते है। एतदर्थ भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देश एवं निर्धारित प्रारूप माननीय समस्त निर्वाचकगणों को प्रेषित की जा चुकी है। 

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान के दिन मतदान स्थल पर मोबाइल फोन, कार्डलैस फोन, वायरलैस सैट तथा कैमरा आदि लाना निषेध है। उन्होने बताया कि निर्वाचकगण देहरादून स्थित विधानसभा भवन के द्वितीय तल में अपना परिचयपत्र दिखाकर मतदेय कक्ष में प्रवेश करेंगे तथा मतदान करने के उपरान्त मतदान कक्ष से बाहर निकल जायेंगे।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From uttara-khand

Recommended