संजीवनी टुडे

News

प्रदेश के हर तपके को मिला सबका साथ सबका विकास: त्रिवेन्द्र सिंह

Sanjeevni Today 18-06-2017 23:09:48

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को हिमाचल प्रदेश स्थित हरिपुरधार में केन्द्र सरकार के सफलता पूर्वक 3 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित ‘‘सबका साथ सबका विकास‘‘ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया तथा रैली को सम्बोधित किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के अभूतपूर्व कार्यो से विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन हुआ है। आज यहां भारी संख्या में महिलाए दिख रही है यह परिवर्तन का प्रतीक है। सम्पूर्ण भारत में परिवर्तन दिखाई दे रहा है। आज विश्व में भारत की अपनी अलग पहचान है। 

आज का डिजीटल युवा वर्ग प्रधानमंत्री मोदी जी को अपना भविष्य विधाता मानता है और जिधर जवानी चलती है उधर जमाना चलता है। उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड में डबल इंजन से विकास के दर में तेजी आई है। आज बदरीनाथ के लिए रेल, चारधाम प्रोजेक्ट, भारत की पहली आॅल वेदर रोड प्रदान की गई है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का लाभ उत्तराखण्ड के ग्रामीण क्षेत्रों को मिला है। केन्द्र सरकार ने नोटबन्दी के फैसले से भ्रष्टाचार पर पूर्णतः रोक लगाने में सफलता पाई है। अटल योजना, गैस सब्सिडी योजना, जनधन योजना, बेटी बचाओंबेटी पढ़ाओं योजना, उज्जवला योजना का लाभ जनता को विशेषकर महिलाओं को मिला है। 

केन्द्र सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का निर्णय लेने के साथ ही किसानों को फसल बीमा योजना का उपहार भी दिया है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि 2022 तक सभी आवासहीन परिवारों को आवास उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। उज्जवला योजना में 5 करोड़ में से 2 करोड़ गरीब परिवारों को गैस संयोजन दिये गये हैं। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजनान्तर्गत शिक्षित बेरोजगारों को प्रशिक्षित कर रोजगार व स्वरोजगार से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने भारत सरकार के तीन वर्षो में किये गये कार्यो तथा उपलब्धियों की सराहना करते हुए उन्हें एक नये भारत के उदय में सहायक बताया। कार्यक्रम आरम्भ होने से पूर्व मुख्यमंत्री ने हरिपुराधार में माॅ भगयाणी देवी के दर्शन भी किए। 

Watch Video

More From uttara-khand

Recommended