हरियाणवी गायिका एवं डांसर हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या यूपी में खुलेंगे 500 ई-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरकार ने सातवां वेतन आयोग लागू कर राज्य कर्मचारियों को दिवाली की सौगात दी सुरेश खन्ना ने कहा- ताजमहल को राष्ट्रीय धरोहर मानती है सरकार ब्रिटेन में आतंकी हमलों के बाद घृणा अपराध में 29 फीसदी का इजाफा B' Day special: टीम इंडिया ने हार्दिक पंड्या का 24वां जन्मदिन मनाया, शेयर की फोटो मानगढ़ धाम को क्यों कहा जाता जलियावाला बाग? पढ़िए पूरी कहानी ईरान मैक्सिको को हराकर U-17 फुटबॉल विश्व कप के अंतिम आठ में पहुंचे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में बनेगा राष्ट्रीय जनजाति संग्रहालय 'ताजमहल भारत मां के सपूतों के खून-पसीने से बना है': CM योगी दिल्ली में एयर क्वालिटी खतरनाक स्तर पर, डीजल जनरेटर तक को करना पड़ा बैन न्यूजीलैंड को बोर्ड इलेवन ने अभ्यास मैच 30 रनों से धोया मुख्यमंत्री ने दिया राज्य कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, राज्य कर्मचारियों के लिए 7वां वेतन आयोग लागू BCCI की अपील पर केरल हाईकोर्ट ने श्रीसंत पर जारी रखा आजीवन बैन भारतीय खाद्य निगम ने वॉचमैन पदों के लिए माँगा आवेदन BCCI ने कुंबले को दी बर्थ डे की बधाई, फैंस के विरोध पर बदलना पड़ा ट्‍वीट पीडीपी के पूर्व पंचायत सदस्य की कल की थी हत्या, आज जला दिया घर IAS किरण सोनी की कृति शेल्टर का पेरिस के लॉवर संग्रहालय में लगने वाली प्रदर्शनी के लिए चयन वाणी कपूर ने फिल्म ‘दाग’ के गाने पर किया हॉट डांस B' day special: सिमी ग्रेवाल ने मनाया 70वां जन्मदिन, जामनगर के महाराजा से था अफेयर
प्रदेश के हर तपके को मिला सबका साथ सबका विकास: त्रिवेन्द्र सिंह
sanjeevnitoday.com | Sunday, June 18, 2017 | 11:09:48 PM
1 of 1

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को हिमाचल प्रदेश स्थित हरिपुरधार में केन्द्र सरकार के सफलता पूर्वक 3 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित ‘‘सबका साथ सबका विकास‘‘ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया तथा रैली को सम्बोधित किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के अभूतपूर्व कार्यो से विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन हुआ है। आज यहां भारी संख्या में महिलाए दिख रही है यह परिवर्तन का प्रतीक है। सम्पूर्ण भारत में परिवर्तन दिखाई दे रहा है। आज विश्व में भारत की अपनी अलग पहचान है। 

आज का डिजीटल युवा वर्ग प्रधानमंत्री मोदी जी को अपना भविष्य विधाता मानता है और जिधर जवानी चलती है उधर जमाना चलता है। उन्होने कहा कि उत्तराखण्ड में डबल इंजन से विकास के दर में तेजी आई है। आज बदरीनाथ के लिए रेल, चारधाम प्रोजेक्ट, भारत की पहली आॅल वेदर रोड प्रदान की गई है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का लाभ उत्तराखण्ड के ग्रामीण क्षेत्रों को मिला है। केन्द्र सरकार ने नोटबन्दी के फैसले से भ्रष्टाचार पर पूर्णतः रोक लगाने में सफलता पाई है। अटल योजना, गैस सब्सिडी योजना, जनधन योजना, बेटी बचाओंबेटी पढ़ाओं योजना, उज्जवला योजना का लाभ जनता को विशेषकर महिलाओं को मिला है। 

केन्द्र सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का निर्णय लेने के साथ ही किसानों को फसल बीमा योजना का उपहार भी दिया है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि 2022 तक सभी आवासहीन परिवारों को आवास उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। उज्जवला योजना में 5 करोड़ में से 2 करोड़ गरीब परिवारों को गैस संयोजन दिये गये हैं। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजनान्तर्गत शिक्षित बेरोजगारों को प्रशिक्षित कर रोजगार व स्वरोजगार से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने भारत सरकार के तीन वर्षो में किये गये कार्यो तथा उपलब्धियों की सराहना करते हुए उन्हें एक नये भारत के उदय में सहायक बताया। कार्यक्रम आरम्भ होने से पूर्व मुख्यमंत्री ने हरिपुराधार में माॅ भगयाणी देवी के दर्शन भी किए। 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.