loading...
अनुष्का की तारीफ करते हुए शाहरुख़ ने कहा- असंभव पर भरोसा बनाये रखो लीबिया के पास, भूमध्य सागर में नाव डूबी, 250 अफ्रीकन माइग्रेंट्स के मारे जाने का शक पति के साथ CM योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंचीं अपर्णा यादव धोनी ने संन्यास को लेकर दिया ये बड़ा बयान, कहा... डॉलर के मुकाबले रुपए में हुई 4 बढ़ोतरी DGP जावीद अहमद ने जारी किया फरमान, आइजी करें थानों का औचक निरीक्षण Airtel करेगी तिकोना नेटवर्क्स के 4G बिजनेस का अधिग्रहण मोदी दिखे अलग अंदाज़ में जिन्हें देखकर यूपी के BJP सांसद भी हुए हैरान यूपी बोर्ड परीक्षा: विज्ञान के इम्तिहान में 58 हजार ने छोड़ी परीक्षा पुणे की टीम में मिशेल मार्श की जगह टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी क्रेडिट कार्ड सेवा को बंद करने के लिए काटा 5 पैसे का चेक 'बेवॉच' का दूसरा ट्रेलर हुआ लॉन्च एंटी रोमियो स्क्वॉयड के बाद भी लेडी IPS अफसर के मुंह पर छोड़ा सिगरेट का धुआं, फिर... विधानसभाउपाध्यक्ष ने संसदीय प्रक्रियाओं के उल्लंघन करने पर जबरदस्त नाराजगी की जाहिर स्वास्थ्य सेवा में ‘बेहतरीन’ काम कर रही हैं भारतीय-अमेरिकी सीमा वर्मा : ट्रंप अवैध नॉन बैंकिंग कंपनियों पर होगी कार्रवाई ट्रिप एडवायर्स की सूची में जयपुर ने को मिला स्थान कपिल के खिलाफ दायर FIR पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने लगाया UP: 100 से साल ज्यादा पुराना ‘टुंडे कबाबी’ रेस्त्रा पर मंडराया बंद होने का खतरा जयपुर की सेंट्रल जेल के कैदी सलाखों के पीछे रहते हुए भी बना ली एक अलग पहचान, जानिए...
Chinese scientists, desert, soil, fertile, desert, चीनी वैज्ञानिकों, मरुस्थल, मिट्टी, उपजाऊ, रेगिस्तानी
दावा: इस तरीके से रेगिस्तान को बनाया जा सकता हैं उपजाऊ!

नई दिल्ली। चीनी वैज्ञानिकों ने बालू को उपजाऊ मिट्टी में सफलतापूर्वक बदलने का दावा किया है। इस तरह ऐसा होने से रेगिस्तानी इलाकों को उपजाऊ बनाने में सफलता मिल सकती है।


Diesel engine, lungs, eyes, extremely harmful, diesel, डीजल इंजन, फेफड़ों, आँखों, बेहद नुकसानदायक, डिज़ल
फेफड़ों और आँखों के लिए बेहद नुकसानदायक होता हैं डिज़ल!

लंदन। अनुसंधानकर्ताओं ने डीजल इंजन से होने वाले प्रदूषण के कारण हमारे फेफड़ों को होने वाले नुकसान पर एक नया अध्ययन किया है। इस अध्ययन में डीजल इंजन से होने वाले प्रदूषण और श्वांस संबंधी बीमारियों के बीच संबंधों की पहचान की गई।


Jaundice, sufferer, patient, better treatment, ant, sting, पीलिया, पीड़ित, मरीज, बेहतर इलाज, चींटी, डंक
पीलिया पीड़ित मरीजों के लिए बेहतर इलाज हैं चींटी का डंक!

रायपुर। जिन चीटियों को हम अपनी रोज मर्रा की जिंदगी में जाने अनजाने अपने पांव तले कुचल देते है और अपने खाने पीने की चीज़ो को चींटियों से बचाकर रखते है वही चीटिया पीलिया की बीमारी को खत्म कर सकती है।


Worried, extroverted, social sites, more active, चिंताग्रस्त, बहिर्मुखी, सोशल साइट्स, ज्यादा सक्रिय
सोशल साइट्स पर ज्यादा सक्रिय होते हैं चिंताग्रस्त और बहिर्मुखी लोग!

न्यूयॉर्क। शोधकर्ताओं के अनुसार, संबंधों को लेकर मन में संशय की भावना रखने वाले फेसबुक उपयोगकर्ता तव्वजो की आस में अपने खाते पर वॉल पोस्ट, कमेंट, स्टेट्स अपडेट या लाइकिंग जैसी गतिविधियां करते रहते हैं। अपने


Children, days, gold, health, harmful, बच्चो, दिन, सोना, स्वास्थ्य, हानिकारक
बच्चो का दिन में सोना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक!

मेलबर्न। कहा जाता है की बच्चो को भरपूर नींद लेनी चाहिए लेकिन क्या आपको पता है की बच्चो की दिन की नींद उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती है। 


© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.