इस तरह करेंगे एकादशी व्रत, तो अवश्य मिलेगा दिव्य फल... देश और दुनिया के इतिहास में 18 अगस्त की महत्वपूर्ण घटनाएं आकर्षक दिखने के लिए अपने नेल्स को डिफरेंट लुक कैसे दे, जानिए... कैसे जानें कि वह आपसे प्यार करता है या नहीं घर के इन सामानों की भी होती है एक्सपाइरी डेट शिविर में 500 लोगो का स्वास्थ्य जांचा अजा एकादशी पर व्रत रखकर करें भगवान विष्णु की पूजा, मिलेगी सभी कष्टों से मुक्ति नेवी ब्लू का ये मिक्स-मैच देगा आपको परफेक्ट लुक 18 अगस्त: जानिए अजा एकादशी व्रत और कथा के बारे में… पुरुषों के मुकाबले ज्यादा तेज होता है महिलाओं का दिमाग रोजाना साइकिलिंग करने से रहेगा आपका शरीर एक दम फिट ज्यादातर लोगो की पहली पसंद होती है ब्लैक कलर जानिए, अपने होने वाले पार्टनर से क्या चाहती है लड़की प्रदेश के फायदे की रिफाइनरी को केन्द्र से मिली मंजूरी, एचपीसीएल के साथ कम्पनी गठन का करार मांगो को लेकर 22 अगस्त को बैंककर्मियों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल वन्य जीवों के प्रजनन हेतु माकूल है नाहरगढ़ बॉयोलॉजिकल पार्क कानून व्यवस्था को मुद्दा बनाकर कहा, भाजपा सरकार में संगठित तरीके से हो रहा अपराध बार्सिलोना में मौंत बनकर दौड़ी वैन, दो की मौत उदयपुर में बनेगा विश्वस्तरीय बर्ड पार्क, होगा पर्यटन एवं शोध के केन्द्र के रूप में विकसित मलाला को ऑक्‍सफोर्ड विश्वविद्यालय में मिला दाखिला
मंदबुद्धि, चालीस वर्षीय युवती, दुष्कर्म, गर्भवती, उदयपुर, Retard, forty-year-old girl, raped, impregnated, Udaipur
मंदबुद्धि चालीस वर्षीय युवती से दुष्कर्म कर बनाया गर्भवती

उदयपुर। जिले के खैरोदा थाना क्षेत्र में मंदबुद्धि की चालीस वर्षीय युवती के साथ अज्ञात युवक द्वारा दुष्कर्म कर उसे गर्भवती कर देने का मामला प्रकाश में आया है।


राजस्थान न्यूज़, हिंदी न्यूज़, लेटेस्ट न्यूज़, उदयपुर न्यूज़, स्वच्छ भारत मिशन, मंथन
स्वच्छ भारत मिशन पर हुआ मंथन

उदयपुर। जिले में दुर्गम पहाडिय़ों के बीच स्थित आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र कुण्डाल में शनिवार को स्वच्छ भारत मिशन विषयक कार्यशाला का आयोजन जिला कलक्टर रोहित गुप्ता के मुख्य आतिथ्य में किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कठार ग्राम पंचायत की तर्ज पर हर ग्राम पंचायत खुले में शौच मुक्त होने के लिए युद्धस्तर पर कार्य करें तथा शत प्रतिशत परिणाम दें। 


राजस्थान न्यूज़, हिंदी न्यूज़, लेटेस्ट न्यूज़, उदयपुर न्यूज़, स्काउट्स-गाइड्स, सिखाना, जीविकोपार्जन, गुर
स्काउट्स-गाइड्स को सिखाये जीविकोपार्जन के गुर

उदयपुर। द भारत स्काउट्स गाइड्स नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित हो रहे हैण्डीक्राफट एवं वोकेशनल ट्रेनिंग कोर्स के सात दिवसीय शिविर के दूसरे दिन स्काउट्स गाइड्स को विभिन्न सामग्री बनाने एवं घरेलु सामग्री के रख रखाव का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। 


राजस्थान न्यूज़, हिंदी न्यूज़, लेटेस्ट न्यूज़, उदयपुर न्यूज़, छात्र, दिशा, कड़ी, शीस, शिक्षक
छात्रों को दिशा दिखानें वाली कड़ी होते है शिक्षक

उदयपुर। रोटरी क्लब उदयपुर उदय एवं रोटरेक्ट क्लब ऐश्वर्या के संयुक्त तत्वावधान में ऐश्वर्या महाविद्यालय सभागार में शिक्षक दिवस में उपलक्ष्य में सम्मान समारोह एश्वर्या कॉलेज परिसर में आयोजित किया गया। जिसमें संगीत क्षेत्र के शिक्षकों सहित विभिन्न विधाओं के 100 शिक्षकों का सम्मान किया गया।


राजस्थान न्यूज़, हिंदी न्यूज़, लेटेस्ट न्यूज़, उदयपुर न्यूज़, देश, विकास, गांव का विकास, संभव, बिरेन्द्र सिंह
देश का विकास गांवो के विकास से ही संभव: बिरेन्द्र सिंह

उदयपुर। केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए पंचायतों को अब केन्द्र से सीधा पैसा मिलेगा। उन्होंने कहा कि 14वें वित्त आयेाग की सिफारिशों पर देश की लगभग 2 लाख 46 हजार ग्राम पंचायतों पर लगभग 2 लाख दौ सौ 92 करोड़ रू. इन पांच सालों में गांवो के सम्पूर्ण विकास के लिए दिया जायेगा। 


© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.