डब्ल्यूएचओ की टीम ने स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया शिविर में 225 लोगों का स्वास्थ जांचा स्वास्थ्य केंद्र मंडकौला में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन चातुर्मास धर्म ध्यान करने का मौसम है कालीचरण सराफ ने अरबन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया राजपुताना प्रीमियर लीक में मैच फिक्सिंग/ स्पोर्ट्स फिक्सिंग गैंग का पर्दापास कर 14 गिरफ्तार एंव 38 लाख 47 हज़ार रुपये जब्त जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य सेवा 555 के डिपो प्वाइंट का उद्घाटन किया राष्ट्रपति रामनाथ कोविंदा को मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे ने दी बधाई राजस्थान राज्य का धौलपुर होगा चिल्ड्रन फे्रन्डली जिला: मनन चतुर्वेदी बर्थडे स्पेशल: नसीरुद्दीन शाह ने अपने ख्वाबों को सच कर दिखाया, जानिए पर्सनल लाइफ से जुड़े फैक्ट्स LIVE महिला वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने 18 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर बनाये 92 रन उदयपुर-हरिद्वार रेल सेवा सोमवार 24 जुलाई से होगी प्रारंभ: सी.पी.जोशी खुशखबरी: अभिनेत्री सनी लियोनी बनीं मां, जानें क्या है बच्चे का नाम... LIVE महिला वर्ल्ड कप: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया विद्यार्थियों की वैज्ञानिक प्रतिभा के विकास हेतु होगा विज्ञान मेलों का आयोजन कैमूर के जंगल में ले जाकर किया किशोरी का गैंगरेप, एक गिरफ्तार LIVE महिला वर्ल्ड कप: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया तेज धुप और लू के कारण शरीर में पानी की कमी को पूरा करने के लिए जानिए ये आसान उपाय उत्तर प्रदेश: कांवड़ियों के शिविर पर गिरी आकाशीय बिजली jio आने के बाद हर तिमाही में हो रहा है Airtel को 550 करोड़ रुपये का नुकसान
मंदबुद्धि, चालीस वर्षीय युवती, दुष्कर्म, गर्भवती, उदयपुर, Retard, forty-year-old girl, raped, impregnated, Udaipur
मंदबुद्धि चालीस वर्षीय युवती से दुष्कर्म कर बनाया गर्भवती

उदयपुर। जिले के खैरोदा थाना क्षेत्र में मंदबुद्धि की चालीस वर्षीय युवती के साथ अज्ञात युवक द्वारा दुष्कर्म कर उसे गर्भवती कर देने का मामला प्रकाश में आया है।


राजस्थान न्यूज़, हिंदी न्यूज़, लेटेस्ट न्यूज़, उदयपुर न्यूज़, स्वच्छ भारत मिशन, मंथन
स्वच्छ भारत मिशन पर हुआ मंथन

उदयपुर। जिले में दुर्गम पहाडिय़ों के बीच स्थित आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र कुण्डाल में शनिवार को स्वच्छ भारत मिशन विषयक कार्यशाला का आयोजन जिला कलक्टर रोहित गुप्ता के मुख्य आतिथ्य में किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कठार ग्राम पंचायत की तर्ज पर हर ग्राम पंचायत खुले में शौच मुक्त होने के लिए युद्धस्तर पर कार्य करें तथा शत प्रतिशत परिणाम दें। 


राजस्थान न्यूज़, हिंदी न्यूज़, लेटेस्ट न्यूज़, उदयपुर न्यूज़, स्काउट्स-गाइड्स, सिखाना, जीविकोपार्जन, गुर
स्काउट्स-गाइड्स को सिखाये जीविकोपार्जन के गुर

उदयपुर। द भारत स्काउट्स गाइड्स नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित हो रहे हैण्डीक्राफट एवं वोकेशनल ट्रेनिंग कोर्स के सात दिवसीय शिविर के दूसरे दिन स्काउट्स गाइड्स को विभिन्न सामग्री बनाने एवं घरेलु सामग्री के रख रखाव का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। 


राजस्थान न्यूज़, हिंदी न्यूज़, लेटेस्ट न्यूज़, उदयपुर न्यूज़, छात्र, दिशा, कड़ी, शीस, शिक्षक
छात्रों को दिशा दिखानें वाली कड़ी होते है शिक्षक

उदयपुर। रोटरी क्लब उदयपुर उदय एवं रोटरेक्ट क्लब ऐश्वर्या के संयुक्त तत्वावधान में ऐश्वर्या महाविद्यालय सभागार में शिक्षक दिवस में उपलक्ष्य में सम्मान समारोह एश्वर्या कॉलेज परिसर में आयोजित किया गया। जिसमें संगीत क्षेत्र के शिक्षकों सहित विभिन्न विधाओं के 100 शिक्षकों का सम्मान किया गया।


राजस्थान न्यूज़, हिंदी न्यूज़, लेटेस्ट न्यूज़, उदयपुर न्यूज़, देश, विकास, गांव का विकास, संभव, बिरेन्द्र सिंह
देश का विकास गांवो के विकास से ही संभव: बिरेन्द्र सिंह

उदयपुर। केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने कहा कि ग्रामीण विकास के लिए पंचायतों को अब केन्द्र से सीधा पैसा मिलेगा। उन्होंने कहा कि 14वें वित्त आयेाग की सिफारिशों पर देश की लगभग 2 लाख 46 हजार ग्राम पंचायतों पर लगभग 2 लाख दौ सौ 92 करोड़ रू. इन पांच सालों में गांवो के सम्पूर्ण विकास के लिए दिया जायेगा। 


© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.