संजीवनी टुडे

Reliance Jio के यूजर्स वीडियो और वॉइस कॉलिंग करें फ्री, ऐसे करें PLAN ऐक्टिवेट

संजीवनी टुडे 13-01-2020 22:24:12

Reliance Jio ने देशभर में अपने यूजर्स के लिए वीडियो और वॉइस वाई-फाई कॉलिंग सर्विस को लॉन्च कर दिया है। इस सर्विस की मदद से कंपनी यूजर्स को इनडोर कॉलिंग का बेस्ट एक्सपीरियंस देने का दावा कर रही हैं।


नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनियां अपने कस्टमर पर मजबूत पकड़ बनाने के लिए नई-नई सुविधाए उपलब्ध करा रही है। अब टेलिकॉम और ब्रॉडबैंड सेक्टर के बाद कंपनियों का नया टारगेट VoWiFi कॉलिंग में पकड़ को मजबुताई लाना है। इसी को देखते हुए Reliance Jio ने देशभर में अपने यूजर्स के लिए वीडियो और वॉइस वाई-फाई कॉलिंग सर्विस को लॉन्च कर दिया है। इस सर्विस की मदद से कंपनी यूजर्स को इनडोर कॉलिंग का बेस्ट एक्सपीरियंस देने का दावा कर रही हैं। 

यह भी पढ़े: DTH ग्राहकों को राहत: 12 रुपये से अधिक नहीं होगा किसी चैनल का शुल्क- ट्राई

जियो के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने कहा, 'इस वक्त एक औसत जियो यूजर हर महीने 900 मिनट की वॉइस कॉलिंग करता है। अधिक यूजर बेस के चलते जियो वाईफाई कॉलिंग का लॉन्च किया जाना इस बात को पक्का करेगा उन्हें बेस्ट वॉइस कॉलिंग एक्सपीरियंस मिले। इस सर्विस को यूजर्स जियो के किसी भी ऐक्टिव प्लान के साथ यूज कर सकते हैं। कंपनी इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं ले रही।

ऐसे करें ऐक्टिवेट:
-ऐंड्रॉयड पर ऐक्टिवेट करने के लिए
- फोन के सेटिंग्स ऑप्शन में जाएं।
-  यहां दिए गए कनेक्शन फीचर पर टैप करें।
-  ऑप्शन की दाईं तरफ दिए गए टॉगल को ऑन कर दें।
-  इसके बाद आपको वाई-फाई कॉलिंग का ऑप्शन मिलेगा।

Good news Jio launches voice and video calling service over WiFi for its customers

आईओएस पर ऐसे करें ऐक्टिवेट:
- सेटिंग्स में दिए गए फोन ऑप्शन में जाएं।
-  कॉल्स सेक्शन के नीचे दिए गए वाई-फाई कॉलिंग ऑप्शन पर टैप करें।
- अब 'Wi-Fi Calling on This iPhone' वाले टॉगल को ऑन कर दें।

जियो की इस नई सर्विस को यूज करने के लिए ऐंड्रॉयड या iOS डिवाइस को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर से अपडेट करना होगा। इसके साथ ही बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस के लिए हाई-स्पीड इंटरनेट और स्टेबल वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन का होना भी जरूरी है। जियो की यह सर्विस 150 हैंडसेंट्स पर जियो यूजर्स को फ्री वॉइस और विडियो कॉलिंग की सुविधा देगी। ऐपल, सैमसंग, शाओमी और वीवो के अलावा भी कुछ कंपनियों ने अपने डिवाइसेज में HD वॉइस फीचर को इनेबल कर दिया है। यह यूजर्स को बिना रुकावट फ्री वाई-फाई कॉलिंग एक्सपीरियंस देगा। 

वही, दूसरी तरफ जियो को एयरटेल से कड़ी टक्कर मिल रही है। कंपनी ने हाल में एयरटेल वाई-फाई को देशभर में शुरू कर दिया है। एयरटेल की इस सर्विस को कोई भी एयरटेल यूजर होम या पब्लिक वाई-फाई नेटवर्क से ऐक्सेस कर सकता है। जियो की तरह एयरटेल भी यूजर्स को वाई-फाई कॉलिंग के जरिए फ्री में बेहतर इनडोर कॉलिंग एक्सपीरियंस देना चाहती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From technology

Trending Now
Recommended