संजीवनी टुडे

OnePlus बाजार में उतारने जा रही है 120 हर्ट्ज स्क्रीन का स्मार्टफोन

संजीवनी टुडे 13-01-2020 15:11:44

चीनी कंपनी OnePlus आज अपना सबसे एडवांस स्क्रीन 120 हर्ट्स स्मार्टफोन को बाजार में उतारने जा रही है।


नई दिल्ली। मोबाइल फोन निर्माता चीनी कंपनी OnePlus आज अपना सबसे एडवांस स्क्रीन 120 हर्ट्स स्मार्टफोन को बाजार में उतारने जा रही है। इस नए स्क्रीन फोन को दुनिया के सामने कंपनी पहली बार रखने जा रही है। इस नई तकनीक के लॉन्च होते ही मोबाइल स्क्रीन की दुनिया में जबरदस्त क्रांति आने की संभावना है।

यह खबर भी पढ़ें: ​सिद्धार्थ के प्यार में पागल हुई शहनाज, बोलीं- मुझे यहां किसी और से कोई मतलब नहीं..आई लव यू टू बोलो

120 हर्ट्ज स्क्रीन-
स्मार्टफोन में हर्ट्ज के हिसाब से स्क्रीन डिस्प्ले को नापा जाता है। बाजार में मिलने वाले स्मार्टफोन स्क्रीन की क्वालिटी 60 से 90 हर्ट्ज तक ही है। लेकिन बताया जा रहा है कि 120 हर्ट्ज डिस्प्ले में क्वाड HD+ का शानदार डिस्प्ले दिया गया है। इस वजह से फोन चलाते समय स्क्रीन की क्वालिटी अच्छी हो जाएगी। उम्मीद है कि 2020 में OnePlus अपने सभी नए स्मार्टफोन्स में 120Hz वाले OLED display स्क्रीन ही लगाएगी।

सैमसंग भी ला सकता है ये टेक्नोलॉजी-
सूत्रों का कहना है कि OnePlus के साथ ही सैमसंग भी 120 हर्ट्ज स्क्रीन का इस्तेमाल कर सकता है। उम्मीद है कि कंपनी अपने नए गैलेक्सी S-11 में इसी डिस्प्ले का इस्तेमाल कर सकती है।

क्वाड HD+ डिस्प्ले का मतलब-
सूत्रों का कहना है कि नए 120 हर्ट्ज के बाजार में आने से स्क्रीन क्वालिटी में जबरदस्त क्रांति आने वाला है। इस स्क्रीन में क्वाड HD+ डिस्प्ले होने की वजह से मोबाइल में मूवी देखने का दोगुना मजा होने वाला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From technology

Trending Now
Recommended