संजीवनी टुडे

News

भारतीय पनडुब्बी पर पाक का आरोप मनगढ़ंत: नौसेना प्रमुख

Sanjeevni Today 02-12-2016 15:06:13

नई दिल्ली। नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने शुक्रवार को पाकिस्तान के उस दावे को सिरे से खारिज कर दिया है जिसमें उसने अपने इलाके में भारतीय पनडुब्बी के देखे जाने का आरोप लगाया था। नौसेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान का दावा सरासर गलत है। उनके बताए इलाके में कोई भारतीय पनडुब्बी तैनात नहीं थी। किसी भी देश की पनडुब्बी को खदेड़ना इतना आसान नहीं होता है। 

भारतीय पनडुब्बी को खदेड़े जाने का पाकिस्तानी दावा पूरी तरह मनगढ़ंत सोच पर आधारित है। उन्होंने कहा कि ऑपरेशनल जरूरतों को देखते हुए हम अपनी पनडुब्बियों को तैनात करते हैं और आगे भी करते रहेंगे। एडमिरल लांबा ने ये भी कहा वर्तमान की स्थितियों को देखते हुए नौसेना ने किसी भी चुनौती से निपटने के लिए अपनी तैनाती प्रक्रिया की समीक्षा की है। हिंद महासागर की सुरक्षा और भारत अपने हितों के प्रति सजग है। अगर किसी ने भारतीय हितों पर चोट करने की कोशिश की तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। हम पूरी तरह से सक्षम हैं। 

हमारे पास योग्यता भी है और संसाधन भी। ग्वादर बंदरगाह और 46 अरब डॉलर की लागत से बने चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर की सुरक्षा के लिए में चीनी सैनिकों और नौसेना के जहाजों की तैनाती पर एडमिरल सुनील लांबा ने कहा कि तैनात किए गए किसी भी बल का सामना करने के लिए हमारे पास क्षमता और संपत्ति है। अगर ऐसा होता है तो हमारे पास इससे भी निपटने की योजना है। 

यह भी पढ़े : 3 तलाक के विरोध में जज को लिख डाला खून से खत

यह भी पढ़े : पर्दा प्रथा ! भारत में इस तरह शुरुआत हुई पर्दा प्रथा की, बड़ी दिलचस्प है वजह

यह भी पढ़े: इस गांव में सुनसान पड़े है सभी बैंक और ATM, जानिए वजह

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

Watch Video

More From national

Recommended