loading...
मोसुल में आत्मघाती विस्फोट, एक मरा महमूद मदनी का बड़ा बयान, जिस घर में न हो शौचालय, वहां मौलवी न पढ़ें निकाह कुख्यात अपराधी सनातन मड़ैया गिरफ्तार शिखा की शानदार गेंदबाजी ने दिलाई भारत को लगातार तीसरी जीत तम्मा तम्मा अगेन बादशाह के साथ किम जोंग के भाई की हत्या में उ. कोरिया का हाथ: दक्षिण कोरिया बाबुल के घर से विदा होने के बाद सीधे पोलिंग बूथ पहुंची दुल्हन आतंकवाद के खात्मे के लिए जयपुर से वाघा बॉर्डर तक 'हुंकार दौड़' रंगदारी मामले में आरोपी नक्सली गिरफ्तार मेकअप के दौरान कुछ एेसी दिखती है बॉलीवुड एक्ट्रैसेस, देखें तस्वीरें डोनाल्ड ट्रंप के बाद व्हाइट हाउस के अधिकारी राज शाह ने भी की मीडिया की आलोचना सोशल मीडिया पर धोनी के समर्थन में आये प्रशंसक OMG: ये है दुनिया की सबसे खतरनाक जेल, जहां एक-दूसरे को मारकर खा जाते हैं कैदी यूपी विस चुनाव 2017 : तीसरे चरण का मतदान समाप्त, 55 से 60 फीसदी के बीच रहा मतदान सीपीडब्ल्यूडी में कॉर्पोरेट वर्क कल्चर योजना के विरोध में उतरे कर्मचारी दरगाह हमले के बाद पाकिस्तान ने आतंवादियो पर तेज की कार्यवाही श्रीलंका ने दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया VIDEO: करिश्मा कपूर के बॉयफ्रेंड से मिले पापा रणधीर कपूर नेत्रहीन टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम को सम्मानित करेंगे गोयल सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश कबीर का निधन, अपोलो अस्पताल ने की पुष्टि
सालभर तक गहरे पानी में डूबे रहने के बावजूद भी काम कर रहा है ये IPHONE
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 10:16:57 AM
1 of 1

नई दिल्ली। यहां एक आईफोन से जुड़ा अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जिसमें एक साल तक गहरे पानी में डूबे रहने के बावजूद भी एक iPhone -4 फिर से चलने लगा। गौरतलब हो कि ऐपल के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स iPhone 7 और iPhone 7 Plus ही ऑफिशली वॉटर रेजिस्टंट हैं, इससे पहले के आईफोन्स में यह फीचर उपलब्ध नहीं था।

रिपोर्ट के मुताबिक, पेंसिलवानिया के रहने वाले माइकल गुंटरम पिछले साल मार्च के महीने में अपने किसी दोस्त के साथ काइली झील में मछली पकड़ने के इरादे से गए थे। उस समय वहां झील में काफी बर्फ जमी हुई थी, जहां उनका आईफोन उनकी जेब से निकल बर्फ की छेद में जा गिरा था जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना अपने फेसबुक के जरिए लोगों को भी दिया था। जहां माइकल ने अपने पोस्ट में लिखा था कि आज मैंने मेरा फोन खो दिया। इसलिए आप मुझे अपना नंबर फेसबुक पर भेज दें। इस घटना के एक साल बाद अब उनका फोन दुबारा उन्हें वापस मिल गया है।

इसी साल सितंबर के महीने में काइली झील के बनावट में बदलाव करने के लिए उसे खाली करा दिया गया था। जहां झील में एक मैकेनिकल इंजीनियर डेनियल कालग्रेन को एक आईफोन किसी पानी से कीचड़ में पड़ा मिला था। डेनियल कालग्रेन को यह फोन तब मिला जब वो मेटल डिटेक्टर से तलाशी कर रहे थे। उसके बाद कालग्रेन ने उस आईफोन को अपने घर ले आएं और रख दिया। जिसके बाद फोन को बाहर निकालकर स्टार्ट किया तो वो ऑन हो गया। 

इस घटना के बाद एक तरफ इंजीनियर डेनियल कालग्रेन काफी हैरान थे तो दूसरी तरफ उन्होंने उसी फोन से माइकल का नंबर निकाला और उनको फोन कर इसकी जानकारी दी। जब माइकल का खोया फोन उन्हें मिला तो उनको इसकी खुशी का अंदाजा नहीं हो पा रहा था।  गुंटरम ने कहा कि जब उसे कॉल आया तो उसे बिल्कुल भी भरोसा नहीं हुआ। उन्हें उम्मीद भी नहीं थी कि उनका फोन मिल जाएगा।

सबसे बड़ी बात कि ये आईफोन 4 वाटर प्रूफ नहीं था। जिसके बाद भी यह बिलकुल ठीक है, शायद इस फोन पर लगाए गए कवर की वजह से यह चलने लगा हो। बजफीड ने इस आईफोन की कुछ तस्वीरें शेयर की जिसमें साफ देखा जा सकता है कि इस फोन का बैटरी पूरी तरह से फुल है और अच्छे से काम कर रहा है। बावजूद इसके फोन के स्क्रीन पर एक दाग नजर आ रहा है।

यह भी पढ़े:1 करोड़ में नीलम हुई ये 8 लाइन की कविता, 74 साल पहले लिखी गयी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.