लॉटरी का झांसा देकर 5 लाख की ठगी देश और दुनिया के इतिहास में 24 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं नाशपाती के सेवन से होते है ये फायदे तुतला कर बोलते हैं तो करे आंवले का सेवन मलेरिया व डेंगू से बचने के लिए लोगो को जागरूक किया पार्षद ने सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर क्षेत्र का दौरा किया किदवई में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजन स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के फैसले से इलाकावासियों की खुशी आधी-अधूरी स्वास्थ्य अधिकारियों की लापरवाही के कारण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा के घटिया परिणाम पर मनोहर लाल ने जताई नराजगी सुमन महाराज ने कहा- क्षमा धर्म का प्राण और अराधना का सार है शिविर में डेढ़ सौ लोगों का स्वास्थ जांचा भारत को रूस बेचना चाहता है अपना सबसे आधुनिक लड़ाकू विमान मिग-35 जूनियर पाइलेटों से भरवा रही है जमानती बांड जेट एयरवेज स्मैक बेचने के आरोप में दो तस्कर गिरफ्तार विश्व पैरा एथलीट: भारत एक स्वर्ण सहित पांच पदक के साथ रही टॉप 30 से बाहर भारत सरकार ‘मेक इन इंडिया के तहत बनाएगी सुपर कंप्यूटर WWC17: भारत के सपने हुए चकनाचूर, इंग्लैंड चौथी बार बनी वर्ल्ड चैंपियन मेलबर्न के फेडरेशन चौक पर भारतीय झंडा फहराएंगी ऐश्वर्या वर्ल्ड कप फाइनल LIVE: भारतीय महिला टीम लड़खड़ाई, वेदा के बाद गोस्वामी भी लोटी, score 208/7
सालभर तक गहरे पानी में डूबे रहने के बावजूद भी काम कर रहा है ये IPHONE
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 10:16:57 AM
1 of 1

नई दिल्ली। यहां एक आईफोन से जुड़ा अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जिसमें एक साल तक गहरे पानी में डूबे रहने के बावजूद भी एक iPhone -4 फिर से चलने लगा। गौरतलब हो कि ऐपल के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स iPhone 7 और iPhone 7 Plus ही ऑफिशली वॉटर रेजिस्टंट हैं, इससे पहले के आईफोन्स में यह फीचर उपलब्ध नहीं था।

रिपोर्ट के मुताबिक, पेंसिलवानिया के रहने वाले माइकल गुंटरम पिछले साल मार्च के महीने में अपने किसी दोस्त के साथ काइली झील में मछली पकड़ने के इरादे से गए थे। उस समय वहां झील में काफी बर्फ जमी हुई थी, जहां उनका आईफोन उनकी जेब से निकल बर्फ की छेद में जा गिरा था जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना अपने फेसबुक के जरिए लोगों को भी दिया था। जहां माइकल ने अपने पोस्ट में लिखा था कि आज मैंने मेरा फोन खो दिया। इसलिए आप मुझे अपना नंबर फेसबुक पर भेज दें। इस घटना के एक साल बाद अब उनका फोन दुबारा उन्हें वापस मिल गया है।

इसी साल सितंबर के महीने में काइली झील के बनावट में बदलाव करने के लिए उसे खाली करा दिया गया था। जहां झील में एक मैकेनिकल इंजीनियर डेनियल कालग्रेन को एक आईफोन किसी पानी से कीचड़ में पड़ा मिला था। डेनियल कालग्रेन को यह फोन तब मिला जब वो मेटल डिटेक्टर से तलाशी कर रहे थे। उसके बाद कालग्रेन ने उस आईफोन को अपने घर ले आएं और रख दिया। जिसके बाद फोन को बाहर निकालकर स्टार्ट किया तो वो ऑन हो गया। 

इस घटना के बाद एक तरफ इंजीनियर डेनियल कालग्रेन काफी हैरान थे तो दूसरी तरफ उन्होंने उसी फोन से माइकल का नंबर निकाला और उनको फोन कर इसकी जानकारी दी। जब माइकल का खोया फोन उन्हें मिला तो उनको इसकी खुशी का अंदाजा नहीं हो पा रहा था।  गुंटरम ने कहा कि जब उसे कॉल आया तो उसे बिल्कुल भी भरोसा नहीं हुआ। उन्हें उम्मीद भी नहीं थी कि उनका फोन मिल जाएगा।

सबसे बड़ी बात कि ये आईफोन 4 वाटर प्रूफ नहीं था। जिसके बाद भी यह बिलकुल ठीक है, शायद इस फोन पर लगाए गए कवर की वजह से यह चलने लगा हो। बजफीड ने इस आईफोन की कुछ तस्वीरें शेयर की जिसमें साफ देखा जा सकता है कि इस फोन का बैटरी पूरी तरह से फुल है और अच्छे से काम कर रहा है। बावजूद इसके फोन के स्क्रीन पर एक दाग नजर आ रहा है।

यह भी पढ़े:1 करोड़ में नीलम हुई ये 8 लाइन की कविता, 74 साल पहले लिखी गयी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.