सुरक्षित और सम्मिलित साइबर स्पेस देने के प्रति प्रतिबद्ध है भारत : सुषमा स्वराज पद्मावती विवाद: नाहरगढ़ किले पर लटकाया युवक का शव, लिखा- हम पुतले नहीं शव लटकाते है हादसा :पटरी से उत्तरी वास्को-डि-गामा-पटना एक्सप्रेस हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिका ने जताई नाराजगी, कहा- फिर से गिरफ्तार करो दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ाने से किसी को नहीं हुआ फायदा: केजरीवाल मिस्र में अब तक का सबसे भीषण आतंकी हमला, 235 लोगो की मौत वीडियो: वोट देने से किया मना तो दबंगो ने जलाया महिला का घर आधार कार्ड को लेकर दो बड़े फैसले, जल्द कीजिए आप भी नहीं तो सकता है बड़ा नुकसान अभिनेत्री नमिता आज अपने बॉयफ्रेंड वीरेंद्र से रचाई शादी, देखें वीडियो रेसिपी: इस प्रकार बनाएं स्वादिष्ट मैकरोनी कन्‍नौज में दूल्‍हा-दुल्‍हन ने थाने में रचाई शादी, खाईं सात जन्‍मों की कसमें, देखें वीडियो रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ता हैं पपीता, जानिए पद्मावती विरोध: किले में शव मिलने से बॉलीवुड में मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला मिस्र: हिंसक आतंकी हमले में 155 मरे, सैंकड़ों घायल ‘मॉनसून शूटआउट’ का नया गाना ‘अंधेरी रात’ में दिया हुआ रिलीज़ THE फैक्ट्री कार्नर ने मनाया बालदिवस कई खतरनाक बीमारियों को दूर भगाता है अमरूद, जानिए अभिनेत्री नमिता ने फिल्म निर्माता वीरेंद्र चौधरी संग रचाई शादी DSP ने शादी का झांसा देकर महिला कांस्टेबल से बनाए शारीरिक सम्बन्ध सुस्त मांग से सोने में गिरावट, चांदी स्थिर
टेक्नोलॉजीज, दिल्ली, कंपनियां, प्रोजेक्ट, डिस्कवरी, Technologies, Delhi, Companies, Projects, Discovery,
ये पांच टेक्नोलॉजी जो बदल देगी दुनियां

नई दिल्ली। हम आपको उन पांच टेक्नोलॉजीज के बारे में बता रहे हैं, जो कि आने वाले पांच सालों में दुनिया को बदलने का दम रखती हैं..


IMS BHU, Neurologist, Team, Ape, Har-Har Mahadev,आईएमएस बीएचयू,न्यूरोलॉजिस्ट,टीम,एप,हर-हर महादेव
आईएमएस-बीएचयू ने बनाया 'हर हर महादेव' एप, पॉर्न साइट्स को करेगा ब्लॉक

नई दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंस (आईएमएस बीएचयू) के एक न्यूरोलॉजिस्ट ने अपनी टीम के साथ मिलकर एक एप बनाया है। यह ऐप इंटरनेट पर फेक न्यूज और पोर्नोग्राफिक कंटेंट वाली साइट्स को ब्लॉक करेगा। ऐप का नाम हर-हर महादेव है। 


मोरक्को, रेगिस्तान, कोहरा, पानी, जाल, तकनीक, Morocco, desert, fog, water, trap, technology
यहां पानी की समस्या से निपटने के लिए इस तकनीक का किया जा रहा उपयोग

मोरक्को। मोरक्को के रेगिस्तान में पानी बनाने के लिए हवाओं की नमी को एकत्रित करने वाली अनूठी तकनीक का उपयोग किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, इस नई तकनीक से 5 गांवों को पीने का पानी मिल रहा है। 


स्मार्टफोन,आईफोन,इज़राइल की स्टार्टअप कंपनी कोरफोटोनिक्स,टेक्नोलॉजी चुराने,Smartphone, iPhone, Israel startup company Corfotronics, stolen technology,
आईफोन फिर चर्चा में, टेक्नोलॉजी चुराने का लगा आरोप

नई दिल्ली। स्मार्टफोन का दूसरा नाम बन चुके एप्पल का नया आईफोन कभी अपने अनोखे फीचर की वजह से तो कभी अपने ऊंचे दाम के कारण आईफोन लगातार चर्चा में है। आईफोन  जब से लॉन्च हुआ है, तब से वह लगातार सुर्ख़ियों में बना हुआ है।


राज्य, सड़कों, माइक्रो, तकनीक, State, roads, micro, technology,
माइक्रो-मिलिंग तकनीक से पहले से ज्यादा खतरनाक हो गईं सड़कें

नई दिल्ली। राज्य की सड़कों पर सारे गड्ढे भरने की आखरी तारिक में केवल 15 दिन बाकी बचे हैं, लेकिन BBMP ने एक नई तरीके से यह काम बेहद कम समय ही पूरा कर दिया है। BBMP ने जिस नए तकनीक से फटाफट गड्ढे भरने का काम किया, उसने सड़कों को बेहद खतरनाक बना दिया है। BBMP ने पिछले 22 सितंबर से सड़कों पर गड्ढा भरने का अभियान चलाया था।


© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.