पाकिस्तान की नौसेना ने किया जहाज रोधी मिसाइल का सफल परीक्षण BHU में प्रदर्शन कर रही छात्रों पर पुलिस ने की लाठीचार्ज अब ये अभिनेत्री भी हुई ट्रोलिंग का शिकार कोरिया की दिग्गज कंपनियों के साथ व्यावसायिक सहयोग बढ़ाएंगे सुरेश प्रभु सर्वर डाउन होने से मरीजों को करना पड़ा दिक्क्तों का सामना, नहीं बनी पर्चियां UP में 20 नए IAS अधिकारी जॉइंट मैजिस्ट्रेट के पद पर किये जायेंगे तैनात डबल मर्डर केस: मोहाली में अज्ञात लोगों ने पत्रकार और उनकी मां की हत्या सुषमा ने आतंकवाद पर पाकिस्तान की दोहरी भूमिका को किया उजागर: राजनाथ सिंह (रविवार ,24 सितंबर ) एक झलक पेट्रोल-डीजल के दामों पर राशिफल : 24 सितंबर : कैसा रहेगा आपके लिए रविवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें देश और दुनिया के इतिहास में 24 सितंबर की महत्वपूर्ण घटनाएं 'संयोग और वियोग' दोनों ही प्रकृति के धर्म रक्तदान के बराबर काेई दान नहीं है रघुवर दास के काल में चरमरा गई है स्वास्थ्य सुविधा निशुल्क चिकित्सा शिविर में स्कूली बच्चो का स्वास्थ्य जांचा सांसद राजेश रंजन ने कहा- शिक्षा और स्वास्थ्य का राष्ट्रीयकरण होना जरूरी खंडहर घोषित हो चुकी आवासीय बिल्डिंग से मोह नहीं त्याग कर पा रहे हैं स्वास्थ्य कर्मी अनुसूचितजाति कल्याण परिषद तहसील ठियोग ने मधान क्षेत्र की उपेक्षा पर जताई नाराजगी 12 घंटे के दौरान अस्पताल में मचा दो बार बवाल, स्वास्थ्य कर्मियों में गहराया रोष 3rd ODI: इंदौर में कंगारुओं के सामने विराट सेना की निगाहे सीरीज जीत के चौके पर
मायमैंग 6 , 23,500 रुपये, 30 सितंबर, चीन, 2.5D कर्व ग्लास, MyMang 6, 23,500, 30 September, China, 2.5D Curve Glass
Huawei Maimang 6 डूअल कैमरा और बिग डिस्प्ले के साथ हुआ लॉन्च, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता हुवावे ने अपना नया स्मार्टफोन मायमैंग 6 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। यह हैंडसेट हुवावे मायमैंग 5 का अपग्रेडेड वेरिएंट है। कीमत की बात करें तो फोन को 2,399 चीनी युआन (करीब 23,500 रुपये) में पेश किया गया है। हुवावे मायमैंग 6 के प्री-ऑर्डर शुक्रवार, 22 सितंबर से शुरू हो चुके हैं और फोन 30 सितंबर से मिलना शुरू हो जाएगा।


पैनासोनिक , टफबुक, सीएफ-33, 2.70 लाख, 256 जीबी रोम, Panasonic, TufBook, CF-33, 2.70 million, 256 GB ROM
पैनासोनिक ने भारत में टफबुक सीएफ-33 किया लॉन्च, कीमत 2.70 लाख रुपए

नई दिल्ली। प्रमुख इलेक्ट्रोनिक्स कंपनी पैनासोनिक इंडिया ने सेना, पुलिस व आपातकालीन सेवा क्षेत्र को केंद्रित करते हुए अपनी नयी टफबुक (लैपटाप) सीएफ-33 आज भारतीय बाजार में पेश की। इसकी शुरुआती कीमत 2.70 लाख रुपये है।


फेसबुक, फर्जी खबरों , जागरूक, फेक न्यूज, हिंसा, नफरत , Facebook, fake news, awareness, fake news, violence and hatred
फेसबुक ने फर्जी खबरों के खिलाफ कसी कमर

नई दिल्ली। सोशल मीडिया की बढ़ती लोकप्रियता के साथ कुछ नई समस्याएं भी पैदा हुई हैं। फेक न्यूज यानी फर्जी खबरें इन्हीं में से एक है। सोशल मीडिया पर कई बार ऐसी फर्जी खबरें चलती है जिन्हें लोग असली समझ लेते हैं। दुनिया के कई हिस्सों में फेक न्यूज के कारण हिंसा और नफरत फैलाने के मामले सामने आए हैं।  


 उबर, लंदन,लाइसेंस रिन्यू, टीएफ़एल, 40 हज़ार ड्राइवर,Uber, London, License Renew, TFL, 40 thousand drivers
लाइसेंस रिन्यू ना होने पर जल्द बंद हो सकती है उबर

नई दिल्ली । अगर आप कहीं भी आने जाने में उबर कैप का प्रयोग करते हो तो अब जल्द उबर के बंद होने की खबर चल रही है, बताया जा रहा है की लंदन के परिवहन संचालक ट्रांसपोर्ट फ़ॉर लंदन (टीएफ़एल) ने इस महीने के बाद उबर का लाइसेंस रिन्यू करने से मना कर दिया है, अब उबर इस महीने लंदन में अपनी सर्विस नही दे पायेगी।  


सोनी ,क्सपेरिअ XA1 प्लस, 23 मेगापिक्सल, 64 बिट, 256 जीबी, Sony, Xperia XA1 Plus, 23 megapixels, 64 bit, 256 GB
सोनी ने लॉन्च किया Xperia XA1 Plus स्लिम साइज के साथ,कीमत मात्र 24,990 रुपये

नई दिल्ली। Sony कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए अपना नया स्मार्टफोन Xperia XA1 Plus भारत में पेश कर दिया है| इस सेलफोन का मूल्य 24,990 रुपये रखा गया है| ग्राहक इस हैंडसेट को ऑफलाइन स्टोर से ब्लैक, ब्लू और गोल्ड कलर वैरिएंट में खरीद सकेंगे।


© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.