संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनाव को लेकर युवाओं और बुजुर्गों में उत्‍साह, बढ़-चढ़कर किया मतदान

संजीवनी टुडे 19-05-2019 16:00:51


भोपाल। लोकसभा चुनाव के अंतर्गत प्रदेश में चतुर्थ और अंतिम चरण में प्रदेश की शेष 8 सीटों पर मतदान का दौर जारी है। रविवार को दोपहर 12 बजे तक आठ संसदीय सीटों पर 29.48 प्रतिशत वोटिंग हुई है। सुबह 7 बजे से ही मतदान केन्द्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतार लगी है। लोकसभा चुनाव को लेकर जहां युवाओं में उत्‍साह है, वहीं, बुजुर्ग मतदाता भी मतदान करने में पीछे नहीं रहे। 

ऐसा ही एक वाक्‍या नीमच जिले में देखने को मिला। जहां सुबह से ही लोकसभा चुनाव के लिये शुरू हुए मतदान के दौरान महिलाओं में काफी उत्साह देखा गया। जिले के घसूंडीबामनी में 105 साल की कावेरी बाई और चेनपुरा में कंकुबाई ने मतदान किया। दोनों शतायु मतदाता अपने पोतों के साथ मतदान केन्द्र पहुंचीं। अमावली महल मतदान केन्द्र पर 90 वर्षीय पन्नालाल भी अपने भतीजे रतनलाल की सहायता से व्हील-चेयर पर मतदान केन्द्र पहुंचे।

मतदान केन्द्रों पर धात्री महिलाओं ने उनकी सुविधा के लिये बनाये गये झूलाघरों का खूब उपयोग किया। पूजा ने जब अपना मतदान किया, तो उसकी 6 माह की बेटी की देखभाल आंगनवाड़ी सहायिका रानू श्रीवास्तव ने की। सात माह की बच्ची के साथ आई संगीता बाई भी यह सुविधा मिलने से बहुत खुश थीं। वह फोन कर के अपनी सहेलियों को सुविधाजनक मतदान के लिये प्रेरित कर रही थी।

इसी तरह मतदान में आम जनता के साथ ही दूल्हा-दुल्हनों में भी विशेष उत्साह देखा जा रहा है। इंदौर जिले में डॉ. महेश कोठारी की बेटी निधि की दो दिन बाद शादी होनी है। जिसे लेकर उनके घर में रविवार को हल्दी की रस्म चल रही है। इसके बाबजूद पूरा परिवार बैंड-बाजों के साथ मतदान करने वैष्णव स्कूल पहुंचा। जहां सभी अपने मताधिकार का उपयोग किया। इस दौरान पिता महेश दुल्‍हन बनी बेटी निधि को बग्घी में बैठाकर मतदान कराने पहुंचे थे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इसी प्रकार इंदौर जिले में दुल्हन धीरा मेहता ने अपनी विदाई से पहले वोट डाला। धीरा ने रोबोट चौराहे के पास स्थित भाग्यश्री स्कूल मतदान केन्द्र पहुंचकर मतदान किया। धीरा की शनिवार रात को ग्वालियर निवासी वैभव भटनागर से शादी हुई है। रविवार को धीरा की विदाई थी, लेकिन विदाई से पहले धीरा ने अपने पति, पिता उमेश मेहता और भाई कृष्ण वर्मा के साथ मतदान केन्द्र पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। इस दौरान दुल्हन धीरा ने कहा कि मतदान हर भारतीय का कर्तव्य है, सभी मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में अपनी अमूल्‍य वोट की आहूति देनी चाहिये।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended