दीपावली के मौके पर हुए विशेष मुहूर्त कारोबार में गिरे सोने-चांदी के भाव दिल्ली में दिवाली के मौके पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश कीउड़ाई धज्जियां उड़ाई रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम...
जयपुर के युवराज हुए 18 साल के, मनाया गया शाही जन्मदिन
sanjeevnitoday.com | Wednesday, July 13, 2016 | 12:31:49 AM
1 of 4

जयपुर। गुलाबी नगरी के राजघराने के सबसे युवा राजा बनने वाले पद्मनाभ सिंह मंगलवार को 18 साल के होने के उपलक्ष्य में समारोह किया गया । पूर्व राजघराने की राजुकमारी दिया कुमारी के बेटे पद्मनाभ का महज 12 वर्ष की आयु में पूर्व महाराजा ब्रिगेडियर भवानी सिंह के निधन के बाद 2011 उत्तराधिकारी के में रूप में राजतिलक किया गया था। सिटी पैलेस में पूरे दिन चलने वाली पारंपरिक रस्मों के साथ शाही जश्न ठीक वैसे ही मनाया गया। जैसा 94 साल पूर्व महाराजा सवाई मानसिंह द्वितीय के 18 वर्ष के होने पर मनाया गया था। 

जयपुर में सबसे सस्ते प्लॉट्स व फार्म हाउस बुक करे Call :18002749299

पूर्व राजघराने के सबसे युवा राजा बनने वाले पद्मनाभ सिंह का 18 वां जन्मदिन शाही रस्मों रिवाज के साथ मनाया गया। बारिश के बीच ही पद्मनाम ने शाही परम्परा के विधि विधान से रस्मों को निभाया। इस दौरानऔर परम्परागत शाही पोशाक में ही नजर आए। उल्लेखनीय है कि राजुकमारी दिया कुमारी के बेटे पद्मनाभ का महज 12 वर्ष की आयु में पूर्व महाराजा ब्रिगेडियर भवानी सिंह के निधन के बाद 2011 उत्तराधिकारी के में रूप में राजतिलक किया गया था। सिटी पैलेस में जन्मोत्सव पर आयोजित शाही समारोह में राजकुमारी गौरवी ने पद्मनाभ की आरती उतारी और ठिकानेदारों ने नजर पेश की। प्रायश्चित दान समेत तमाम शाही रस्में निभाई गई।

यह भी पढ़े...केन्या दौरे पर बोले मोदी, देश की विकास दर को 8% तक ले जाना है 

यह भी पढ़े : इन तीन दोस्तों ने दी मौत को भी मात... देखे : video

यह भी पढ़े...दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़कियां...देखिए PHOTOS

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.