loading...
Airtel: ग्राहकों के लिए रोमिंग चार्जेज खत्म करने की तैयारी में POK में मुख्य न्यायाधीश का फरमान, 'अदालती कर्मचारियों का नमाज पढ़ने पर ही बढ़ेगा वेतन' अजहरूद्दीन ने भारतीय टीम को लेकर दिया बड़ा ये बयान, कहा... बेहतर फ्रंट कैमरा से लैस ये हैं टॉप 5 बजट स्मार्टफोन्स, कीमत 7000 रुपये से भी कम, जानिए! ...तो अब ये भूमिका निभाना चाहते हैं विवेक कमजोरी रुख के साथ हुई एशियाई बाजारों की शुरुआत शराबबंदी के बाद महागठबंधन सरकार का पहला बजट आज, बुनकरों के लिए हो सकता है बड़ा ऐलान विजय हजारे ट्राफी में ईडन गार्डन्स पर धोनी ने खेली आकर्षक शतकीय पारी ओलांद ने ट्रंप को बातों-बातों में सुनाई खरी-खोटी फिल्म 'इत्तफाक' में जल्द नजर आएंगी ये जोड़ी अमेजन इंडिया पर माइक्रोमैक्स के हैंडसेट्स पर जबरदस्त ऑफर,जानिए! राज्य में इस्पात संयंत्र की स्थापना के लिए सौर ऊर्जा संयंत्र लगाएगी आर्सेलर-मित्तल व्हाइट हाउस स्थित ओवल ऑफिस में पहली बार ट्रंप से मिले भारतीय राजदूत सरना ISIS में शामिल भारतीय युवक की ड्रोन हमले में मौत 'किक 2' एमी जैक्सन नहीं बल्कि नजर आएंगी ये एक्ट्रेस रिलायंस जियो यूजर ने इस सेवा को समय रहते सब्सक्राइब नहीं किया तो ये होगा! 28 फरवरी को रहेंगी सभी बैंको की हड़ताल अखिलेश ने मोदी पर साधा निशाना- PM कब करेंगे काम की बात चुनाव विशेष: पूर्वांचल को अलग राज्य का दर्जा दिलवाएगी मायावती आज का राशिफल (27 फरवरी 2017,सोमवार)
जयपुर के युवराज हुए 18 साल के, मनाया गया शाही जन्मदिन
sanjeevnitoday.com | Wednesday, July 13, 2016 | 12:31:49 AM
1 of 4

जयपुर। गुलाबी नगरी के राजघराने के सबसे युवा राजा बनने वाले पद्मनाभ सिंह मंगलवार को 18 साल के होने के उपलक्ष्य में समारोह किया गया । पूर्व राजघराने की राजुकमारी दिया कुमारी के बेटे पद्मनाभ का महज 12 वर्ष की आयु में पूर्व महाराजा ब्रिगेडियर भवानी सिंह के निधन के बाद 2011 उत्तराधिकारी के में रूप में राजतिलक किया गया था। सिटी पैलेस में पूरे दिन चलने वाली पारंपरिक रस्मों के साथ शाही जश्न ठीक वैसे ही मनाया गया। जैसा 94 साल पूर्व महाराजा सवाई मानसिंह द्वितीय के 18 वर्ष के होने पर मनाया गया था। 

जयपुर में सबसे सस्ते प्लॉट्स व फार्म हाउस बुक करे Call :18002749299

पूर्व राजघराने के सबसे युवा राजा बनने वाले पद्मनाभ सिंह का 18 वां जन्मदिन शाही रस्मों रिवाज के साथ मनाया गया। बारिश के बीच ही पद्मनाम ने शाही परम्परा के विधि विधान से रस्मों को निभाया। इस दौरानऔर परम्परागत शाही पोशाक में ही नजर आए। उल्लेखनीय है कि राजुकमारी दिया कुमारी के बेटे पद्मनाभ का महज 12 वर्ष की आयु में पूर्व महाराजा ब्रिगेडियर भवानी सिंह के निधन के बाद 2011 उत्तराधिकारी के में रूप में राजतिलक किया गया था। सिटी पैलेस में जन्मोत्सव पर आयोजित शाही समारोह में राजकुमारी गौरवी ने पद्मनाभ की आरती उतारी और ठिकानेदारों ने नजर पेश की। प्रायश्चित दान समेत तमाम शाही रस्में निभाई गई।

यह भी पढ़े...केन्या दौरे पर बोले मोदी, देश की विकास दर को 8% तक ले जाना है 

यह भी पढ़े : इन तीन दोस्तों ने दी मौत को भी मात... देखे : video

यह भी पढ़े...दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़कियां...देखिए PHOTOS

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.