इस तरह करेंगे एकादशी व्रत, तो अवश्य मिलेगा दिव्य फल... देश और दुनिया के इतिहास में 18 अगस्त की महत्वपूर्ण घटनाएं आकर्षक दिखने के लिए अपने नेल्स को डिफरेंट लुक कैसे दे, जानिए... कैसे जानें कि वह आपसे प्यार करता है या नहीं घर के इन सामानों की भी होती है एक्सपाइरी डेट शिविर में 500 लोगो का स्वास्थ्य जांचा अजा एकादशी पर व्रत रखकर करें भगवान विष्णु की पूजा, मिलेगी सभी कष्टों से मुक्ति नेवी ब्लू का ये मिक्स-मैच देगा आपको परफेक्ट लुक 18 अगस्त: जानिए अजा एकादशी व्रत और कथा के बारे में… पुरुषों के मुकाबले ज्यादा तेज होता है महिलाओं का दिमाग रोजाना साइकिलिंग करने से रहेगा आपका शरीर एक दम फिट ज्यादातर लोगो की पहली पसंद होती है ब्लैक कलर जानिए, अपने होने वाले पार्टनर से क्या चाहती है लड़की प्रदेश के फायदे की रिफाइनरी को केन्द्र से मिली मंजूरी, एचपीसीएल के साथ कम्पनी गठन का करार मांगो को लेकर 22 अगस्त को बैंककर्मियों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल वन्य जीवों के प्रजनन हेतु माकूल है नाहरगढ़ बॉयोलॉजिकल पार्क कानून व्यवस्था को मुद्दा बनाकर कहा, भाजपा सरकार में संगठित तरीके से हो रहा अपराध बार्सिलोना में मौंत बनकर दौड़ी वैन, दो की मौत उदयपुर में बनेगा विश्वस्तरीय बर्ड पार्क, होगा पर्यटन एवं शोध के केन्द्र के रूप में विकसित मलाला को ऑक्‍सफोर्ड विश्वविद्यालय में मिला दाखिला
Rs 1450, gold, demand, April-July, 31500 rupees, 1450 रुपये ,सोना, डिमांड , अप्रैल-जुलाई, 31500 रुपया,
31500 रुपए प्रति दस ग्राम तक पहुंच सकता हैं सोना

नई दिल्ली। अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच तनाव बढ़ने से इंटरनेशनल मार्केट में सोने की कीमतें 4 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं। वहीं, घरेलू बाजार में सोना पिछले 15 दिन में करीब 7 फीसदी महंगा हो गया है। 


 Gold, futures market, 0.23 percent fall, वायदा बाजार, 0.23 प्रतिशत, गिरावट
सोने में आई 0.23 प्रतिशत की गिरावट

नई दिल्ली। आज यानि सोमवार को वैश्विक स्तर पर कमजोर रूख के बीच वायदा बाजार में सोना 0.23% की गिरावट के साथ 29,135 रुपए प्रति 10 ग्राम रहा। 


Gold, Silver, Price, Sarafa Bazar, Weekly Hikes,सोने, चांदी, कीमत,सर्राफा बाजार, साप्ताहिक बढ़ोतरी
सोने-चांदी की कीमतों में हुई भारी बढ़ोतरी

नई दिल्ली। बीते सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में वैश्विक तेजी की वजह से सोना 630 रुपए की साप्ताहिक बढ़ोतरी के साथ 30,000 रुपए के पार 30,050 रुपए प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। 


Futures trading, gold, hikes, multi commodity exchanges,वायदा कारोबार, सोना, बढ़ोतरी, मल्टी कमॉडिटी एक्सचेंज
वायदा कारोबार में सोने में हुई 115 रुपये की बढ़ोतरी

नई दिल्ली। आज यानि गुरुवार को मजबूत वैश्विक संकेतों के बीच वायदा कारोबार में सोना 115 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 28,959 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया।


 Gold, bounce, 30 percent, increase, World Gold Council, India, GST,सोना, उछाल, 30 प्रतिशत, बढ़ोतरी, विश्व स्वर्ण परिषद्, भारत,जीएसटी
सोने में उछाल, मांग में हुई 30% की बढ़ोतरी

नई दिल्ली। पहली छमाही में भारत में पीली धातु की मांग में 30% की बढ़ोतरी के साथ 298.4 टन दर्ज की गयी। साथ ही इसके आयात में  50% से ज्यादा  तेजी के साथ  518.6 टन हो गया है।


© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.