संजीवनी टुडे

शिवम दुबे ने किया खुलासा, कहा- टीम इंडिया के इस बल्लेबाज की सलाह आई काम

संजीवनी टुडे 09-12-2019 17:35:44

कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट ने इस मैच में शिवम को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया और ये एक्सपेरिमेंट सफल भी साबित हुआ। मैच के बाद शिवम ने इस क्रम में बल्लेबाजी करने को लेकर अपनी बात रखी।


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरी टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने 54 रनों की पारी खेली। लेकिन, वेस्टइंडीज ने ये मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट ने इस मैच में शिवम को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया और ये एक्सपेरिमेंट सफल भी साबित हुआ। मैच के बाद शिवम ने इस क्रम में बल्लेबाजी करने को लेकर अपनी बात रखी।

यह भी पढ़े: VIDEO: मैच के दौरान बीच मैदान में आया अनोखा मेहमान, जानेिए क्या हुआ फिर...

दरअसल, भारत और वेस्टइंडीज के बीच तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरी टी20 में  युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे तीसरे नंबर पर खिलाया गया और उसे उन्होंने अच्छी तरह भुनाया। इस मैच में विराट चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन 19 रन ही बना सके जबकि शिवम ने 54 रन की बड़ी पारी खेल टीम को 170 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। मैच के बाद शिवम दुबे ने इस बल्लेबाजी की सलाह के बारें में बताया।  

????? ?????

शिवम ने कहा, 'मुझे उप-कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी से पहले अहम सलाह दी थी जो काफी काम आई। मेरे लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिलना बहुत बड़ी बात है, शुरुआत में मुझ पर काफी दबाव था क्योंकि ये इंटरनेशनल मैच है। लेकिन बाद में रोहित भाई ने मुझे मजबूती और बिना डर से खेलने के लिए प्रेरित किया, उनके जैसे सीनियर खिलाड़ी से ऐसी सलाह मिलना बड़ी बात होता है।' उससे मुझे उत्साह मिली और में बड़ी पारी खेलने में कामयाब रहा। 

बता दे, टीम इंडिया के लोकेश राहुल (11 रन) और रोहित (15) के विकेट सस्ते में चले गए थे, जिससे शिवम पर दबाव था लेकिन उन्होंने 30 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के लगाकर 54 रन की पारी से टीम को संभाला। शिवम ने कहा, 'ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम काफी बड़ा है लेकिन मैं किसी भी ग्राउंड पर रन बनाने के लिए तैयार हूं। इस मैच में मैंने दिखा दिया कि मेरे अंदर ऐसा करने की क्षमता है।' 

????? ?????

कैच टपकाने को लेकर शिवम ने कहा, 'हमने मैच में काफी कैच टपकाए और ये दुखद है। अगर हमने ऐसा नहीं किया होता तो मैच का रिजल्ट अलग होता। लेकिन हम सर्वश्रेष्ठ टीम हैं और अगले मैच में हम वापसी की पूरी कोशिश करेंगे।' सीरीज का आखिरी मैच अब 11 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला होगा। भारत की कोशिश होगी कि आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम करे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended