संजीवनी टुडे

कोलकाता टेस्ट में इस कार्यक्रम के दौरान सचिन-हरभजन पहली बार.....

संजीवनी टुडे 23-11-2019 01:53:00

भारतीय टीम शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक अपने पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेल रही है। दोनों टीमें यहां पहली बार गुलाबी गेंद से डे-नाइट टेस्ट मैच खेल रही हैं। मैच में पहले सत्र के बाद भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने मैच का प्रसारण कर रहे चैनल के साथ एक खास कार्यक्रम किया, जिसमे एक मिसअंडरस्टैंडिंग का खुलासा हुआ है।


नई दिल्ली। भारतीय टीम शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक अपने पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेल रही है। दोनों टीमें यहां पहली बार गुलाबी गेंद से डे-नाइट टेस्ट मैच खेल रही हैं। मैच में पहले सत्र के बाद भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने मैच का प्रसारण कर रहे चैनल के साथ एक खास कार्यक्रम किया, जिसमे एक मिसअंडरस्टैंडिंग का खुलासा हुआ है। 

यह भी पढ़े: ऐतिहासिक मैच का पहला दिन खत्म, 160 रन का पीछा कर रही टीम इंडिया ने बनाई 68 रन की बढ़त

दरअसल, मैच में पहले सत्र के बाद भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने मैच का प्रसारण कर रहे चैनल के साथ एक खास कार्यक्रम किया इस कार्यक्रम में सचिन तेंडुलकर और हरभजन सिंह ने अपनी पहली मुलाकात के दौरान हुई मिसअंडरस्टैंडिंग का खुलासा किया। सचिन ने बताया, 'जब पहली बार हरभजन सिंह से मेरी मुलाकात हुई थी तो वह मोहाली का मैदान था, जहां टीम इंडिया अपना एक मैच खेलने के लिए गई थी।

INDvsBAN DayNight Test LIVE Strike of Indian fast bowlers Bangladesh 736 till lunch

मैच से पहले नेट सेशन चल रहा था और पंजाब की तरफ से हरभजन सिंह मुझे स्पिन गेंद से प्रैक्टिस के लिए बोलिंग कर रहा था।' भज्जी उस वक्त घरेलू क्रिकेट खेलते थे और वह एक उभरते हुए क्रिकेटर के तौर पर तैयार हो रहे थे। सचिन ने बताया, 'ऐसा कई बार हुआ लेकिन मुझे समझ नहीं आया। कई सालों बाद जब भज्जी टीम इंडिया में आ गए और उन्होंने अपनी जगह पक्की कर ली। 

भज्जी ने तब इस बात का खुलासा किया कि आखिर उस पहली ही मुलाकात में क्या 'मिसअंडरस्टैंडिंग' हुई थी। भज्जी ने सचिन को उस लम्हे को याद दिलाया, तब उनकी समझ में आया कि आखिर वह क्या माजरा था? भज्जी ने सचिन को देखते-देखते खुद ही समझा कि सचिन तेंडुलकर उन्हें अपने पास बुलाते नहीं थे। दरअसल बैटिंग के लिए अपना गार्ड लेने से पहले वह हेल्मेट सेट करने के लिए अपने सिर को झटकते थे। हर बार सचिन ऐसा करते थे और हर बार भज्जी बोलिंग छोड़कर सचिन के पास आ जाते थे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended