संजीवनी टुडे

News

कंगारुओं ने जीती 33वीं बार एशेज सीरीज

संजीवनी टुडे 18-12-2017 06:48:00

Kangaroos won the Ashes Series for the 33rd time

नई दिल्ली। आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में मिली शानदार जीत और इसी के साथ एशेज सीरीज में 3-0 से मिली अपराजेय बढ़त का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया है। कंगारू गेंदबाज जॉश हेजलवुड की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पर्थ में खेले गए एशेज सीरीज के तीसरे मैच में एक पारी और 41 रन से करारी शिकस्त दी। 

ये भी पढ़े: लड़की ने किया ऐसा जोरदार डांस, देखने वाले हो गए पागल, देखें वीडियो

इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 33वीं बार एशेज अपने नाम कर लिया है। इससे पहले दोनों ही टीमें 32-32 बार एशेज सीरीज जीतकर बराबरी पर थे। स्मिथ ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा कि गेंदबाजों ने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, मुझे लगता है कि हेजलवुड ने आज काफी अच्छी गेंदबाजी की और पांच विकेट निकाले। इंग्लैंड की पहली पारी के 403 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान स्टीव स्मिथ के जोरदार दोहरे शतक (239) और मिचेल मार्श (181) की शतकीय पारी की बदौलत 662 रन बनाए। 

इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। एंडरसन ने 4 विकेट लिए, इसके अलावा ओवरटन को 2,  मोहम्मद अली और क्रिस वोक्स को 1-1 विकेट मिला। अॉस्ट्रेलिया ने वाका क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी 72.5 ओवर में 218 रन पर ढेर करते हुए चायकाल से पहले ही जीत अपने नाम कर ली।  कप्तान ने कहा कि कप्तान के रूप में एशेज जीतना काफी शानदार अनुभव है। इस सीरीज के लिए हमने कड़ी मेहनत की थी, निश्चित रूप से इस जीत से मैं बहुत उत्साहित हूं।

ये भी पढ़े: राजस्थान: ATM से पैसे नहीं निकले, तो पूरी मशीन ही उठा ले गए चोर, देखें वीडियो

वहीं इग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शानदार प्रदर्शन के लिए अॉस्ट्रेलिया की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने सीरीज में अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। सीरीज के अगले दो मैचों को जीतकर जहां इंग्लैंड अपनी लाज बचाना चाहेगी, वहीं सीरीज पर कब्जा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की नजर अब क्लीन स्विप पर होगी। सीरीज का चौथा मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। 

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended