संजीवनी टुडे

टीम इंडिया को बड़ा झटका, वनडे सीरीज से पहले बाहर हुआ ये नंबर वन गेंदबाज

संजीवनी टुडे 15-12-2019 01:01:00

वेस्टइंडीज के खिलाफ 15 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की वन-डे सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ 15 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन मैचों की वन-डे सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ समाप्त हुई टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे।

यह भी पढ़े: गाजियाबाद रन टू ब्रीथ मैराथन में दौड़ेंगे देश भर के धावक

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला रविवार को चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके ठीक दो दिन पहले टीम इंडिया के लिए यह एक तगड़ा झटका है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट की वजह से वन-डे सीरीज से बाहर हो गए हैं। भुवनेश्वर की जगह टीम इंडिया में शार्दुल ठाकुर को जगह दी गई है। 

Bad news for team India swing master out of ODI series

टी20 सीरीज के दौरान भुवनेश्वर कुमार की ग्रोइन इंजरी एक बार फिर उभर गई है, यही कारण है कि उन्हें वनडे सीरीज से बाहर होना पड़ा है। हाल ही में कुम्बले ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि हमारे गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करें क्योंकि कैरेबियाई टीम के खिलाफ चुनौतियां कम नहीं हैं। इस टीम के पास कई हार्ड हिटिंग बल्लेबाज हैं और वे भारतीय गेंदबाजों पर हावी हो सकते हैं, ऐसे में मैं चाहूंगा कि हमारे गेंदबाज सावधान शुरुआत करें।'

This bowler returns in ODI series against West Indies Bhubaneswar out

कुम्बले ने यह भी कहा कि भारतीय टीम को नम्बर-4 पर श्रेयस अय्यर पर ही भरोसा करना चाहिए। पहले ही चोट से परेशान थे भुवनेश्वर, उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी की थी। भुवनेश्वर कुमार टी-20 सीरीज में खेले थे और इस दौरान उनकी ग्रोइन इंजरी एक बार फिर उभर गई है, जिसके चलते वह वन-डे सीरीज से बाहर हो गए हैं। बता दें कि टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended