रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम... रंजिश के चलते औरत को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर प्राइवेट पार्ट... भाजपा की महिला नेता ने अपने ही पति पर लगाया अननैचुरल सैक्स का आरोप
टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए यो-यो टेस्ट जरुरी
sanjeevnitoday.com | Monday, October 9, 2017 | 05:00:36 PM
1 of 1

नई दिल्ली। बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी के अनुसार अब हर क्रिकेटर चाहे छोटे संस्करणों में खेलते हैं या टेस्ट क्रिकेट सभी को अनिवार्य फिटनेस मानदंडों को पूरा करना होगा। 

यह भी पढ़े: क्या आप जानते है मिस्र के पिरामिड की ये रोचक बाते....

राहुल जौहरी ने कहा, कप्तान, कोच और मुख्य चयनकर्ता, चयन समिति के अन्य सदस्यों ने सपोर्ट स्टाफ, ट्रेनर और फिजियो के साथ सलाह-मशविरा करके फिटनेस के कुछ मानक तय किए है। इन मानकों पर किसी तरह की कोई रियायत नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हाल ही में श्रीलंका दौरे और वर्तमान ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम के सभी खिलाड़ियों ने फिटनेस टेस्ट पास किया है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त यो यो टेस्ट में अंतरराष्ट्रीय एथलीट्स के लिए कराए जाने वाले कार्डिओ ड्रिल को भी शामिल किया गया है। यो यो टेस्ट के लिए खिलाड़ियों को खुद को व्यवस्थित रूप से स्पीड अप करने की जरूरत होगी। इसमें खिलाड़ियों को अलग-अलग तरह से दौड़ना, निश्चित समय में दौड़ना और निश्चित समय में दौड़ को खत्म करना और कई अन्य चीजें सिखाई जाएंगी और देखा जाएगा कि कौन इन मापदंडों पर खरा उतरता है।

Team India, Australia, Aaron Finch, Kuldeep Yadav, Mind Little Wanderers, Sweep Shot, Steve Smith, टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया, एरॉन फिंच, कुलदीप यादव, दिमाग थोड़ा भटक, स्वीप शॉट, स्टीव स्मिथ

इस परीक्षण के बाद खिलाड़ियों को स्कोर दिया जाएगा, उसी के अनुसार तय होगा कि कौन यो यो टेस्ट में पास हुआ है। जौहरी ने बताया, एकदम नए खिलाड़ियों के लिए बेसिक स्कोर करना जरूरी होगा, लेकिन धीरे धीरे फिटनेस टेस्ट और मुश्किल होता जाएगा। दिलचस्प बात यह है कि भारतीय टीम ने श्रीलंका दौरे के दौरान 2012 में फिटनेस टेस्टिन रूटीन के लिए यो-यो की शुरुआत की। 

एम. चिन्नास्वामी, भारत, इंग्लैंड, यजुवेंद्र चहल, मैन ऑफ द मैच, M. Chinnaswamy, India, England, Yjuvendra Chahal, Man of the Match

यह भी पढ़े: महिंद्रा ने लॉन्च की XUV500 W9, तकनीक जानकर आप रह जाएंगे हैरान!
इसका मतलब यह था कि राहुल द्रविड़, वी वी एस लक्ष्मण और सौरव गांगुली को भी कभी इन टेस्टों से गुजरना पड़ता था। दिलचस्प बात यह है कि, 38 वर्षीय आशीष नेहरा को भारत टीम में शामिल किया गया था, यह स्पष्ट संकेत है कि उन्होंने टेस्ट पास किया था।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.