संजीवनी टुडे

News

केरल 'लव जिहाद' मामले में NIA का नया खुलासा, आईएसआईएस के संपर्क में था हादिया का पति

Sanjeevni Today 04-12-2017 11:58:45

 

नई दिल्ली। केरल के कथित लव जिहाद केस में नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की जांच के दौरान पाया गया है कि हादिया का पति शहीन जहां का शादी से पहले आतंकी संगठन आईएसआईएस से संपर्क में था। वह एक फेसबुक ग्रुप के जरिये आईएस से जुड़ा था। वह प्रसिद्ध मैसेजिंग एप्लीकेशन के जरिये भी इन ग्रुप्स से जुड़ा था। आईएस के लिए काम करने वाले दो लोग मानेद और पी साफवान से भी उसके संपर्क थे।  

 

यह भी पढ़े: धोनी की बेटी संग, विराट ने की मस्ती, देखें वीडियो

अक्तूबर महीने में मानेद और साफवान को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनआईए ने उमर-अल-हिंदी केस में इनके खिलाफ आरोपपत्र भी दाखिल किया है। इनके खिलाफ आपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया गया है। इन्होंने दक्षिण भारत के हाईकोर्ट जज, सीनियर पुलिस आफिसर और राजनीतिक नेताओं के खिलाफ साजिश रची थी।

ये भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर
एनआईए का मानना है कि मानेद और उसकी एसडीपीआई एसोसिएट और मुनीर ने शफीन जहां और हादिया को एक दूसरे के संपर्क में लाया था।गौरतलब, है कि दिसंबर 2016 में हादिया और शफीन ने शादी की थी, जिसके बाद हादिया के पिता केरल हाई कोर्ट पहुंचा जिसके बाद दोनों की शादी को रद्द कर दिया गया था। फिलहाल मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। वहीं पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने हादिया को उसके माता-पिता की कस्टडी से छुड़ाकर तमिलनाडु के सलेम में एक कॉलेज में पढ़ने के लिए भेजा है। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे

Watch Video

More From national

Recommended