संजीवनी टुडे

News

वर्ल्ड हॉकी: सेमीफ़ाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से दी शिकस्त, क्रिकेट में पाक ने मारी बाजी

Sanjeevni Today 18-06-2017 21:56:23

नई दिल्ली। लंदन में खेले जा रहे वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफ़ाइनल टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से हरा दिया, लंदन में ओवल पर भारतीय क्रिकेट टीम बेशक पाकिस्तान के दबाव में दिखी लेकिन लंदन में ही ओवल से क़रीब आधे घंटे की दूरी पर ली-वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर पर नज़ारा बिल्कुल उल्टा था। हॉकी मैदान पर भारतीय हॉकी टीम पाकिस्तान पर पूरी तरह हावी रही, इससे पहले भारत ने उसे दो बार 7-4 से हराया था।

 


भारत ने हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में लगातार तीसरी जीत हासिल की, इससे पहले उसने कनाडा को 3-0 और स्कॉटलैंड को 4-1 से मात दी थी। लंदन में चल रहे टूर्नामेंट के इस मैच में भारत की ओर से तलविंदर सिंह, हरमनप्रीत सिंह और अक्शदीप सिंह ने 2-2 गोल दागे। तलविंदर ने 21वें और 24वें मिनट में, हरमनप्रीत ने 13वें और 33वें मिनट में, जबकि अक्शदीप सिंह ने 47वें और 59वें मिनट में गोल किए। जबकि प्रदीप मोर ने 49वें मिनट में गोल किया, पाकिस्तान की ओर से एकमात्र गोल 57वें मिनट में मो.उमर भुट्टा ने किया। 

हरमनप्रीत सिंह, पेनल्टी कार्नर, मनदीप सिंह, न्यूजीलैंड, भारत, गोलकीपर, गोल, डिफेंडर, डेवोन, Harmanpreet Singh, penalty corner, Mandeep Singh, Nueva Zelanda, India, portero, meta, defensor, Devon

हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल ( 2018 हॉकी वर्ल्ड कप क्वालिफायर) में भारत और पाकिस्तान एक ही पूल-बी में हैं। उनके अलावा इस पूल में नीदरलैंड, स्कॉटलैंड और कनाडा की टीमें हैं, अब 20 जून को भारत का मुकाबला नीदरलैंड से होगा। इसके बाद क्वार्टर फाइनल मुकाबले 22 को, सेमीफाइनल 24 को और फाइनल 25 जून को होगा। उधर, 8-23 जुलाई तक हॉकी वर्ल्ड लीग का दूसरा सेमीफाइनल जोहानिसबर्ग में और फाइनल 1-10 दिसंबर तक भुवनेश्वर में खेला जाएगा।


क्रिकेट में पाक की बड़ी जीत
फखर जमान के शतक (114) के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की मदद से पाकिस्तान ने रविवार को भारत को 180 रनों से रौंदकर पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब पर कब्जा जमाया। फखर जमान के शतक (114) की मदद से पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 338 रन बनाए। इसके जवाब में भारत की पारी 30.3 अोवरों में 158 रनों पर सिमट गई।

#चैंपियंस ट्रॉफी, #फाइनल, #भारत, #पाकिस्तान, #कोहली, # Champions Trophy, # Final, # India, #Pakistan, #Kohli

पाकिस्तान ने 2009 टी20 विश्व कप के बाद पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट का खिताब हासिल किया। यदि आईसीसी वन-डे टूर्नामेंट की बात की जाए तो 1992 वन-डे विश्व कप के बाद यह उसकी पहली खिताबी सफलता है।

Watch Video

More From sports

Recommended