रिलायंस जियो का धन धना धन पैक हुआ महंगा 399 की जगह देने होंगे 459 राष्ट्रपति कोविंद ने दीपावली की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी बधाई वीडियो : PM मोदी ने सेना के जवानों के साथ मनायी दिवाली मैरिलैंड के बिजनेस पार्क में हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध बंदूकधारी गिरफ्तार कंधार में सेना के कैंप पर तालिबान ने किया आत्मघाती हमला, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया भारत से हमारी ऐसी दोस्ती 100 साल तक चले : अमेरिका मंदिर में दिया जलाने गये बालक को जिंदा जलाया... ईपीएफओ ने यूएएन को ऑनलाईन से आधार जोड़ने की नई सुविधा दी इस कुत्तें की कीमत जानकर आपके उड़ जाएंगे होश भ्रष्टाचार केस : नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद पर आरोप तय, हो सकती है जेल पिछले 80 सालों से दुकान में बंद है दुल्हन का मोम का पुतला यहां मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कराते हैं बेड़नियों का नाच भारत में ही नहीं विश्व के इन देशो में भी मनाया जाता है दिवाली की त्यौहार पुराने सेकंड हैंड सोफे ने बना दिया लखपति, जानिए कैसे? दीपावली विशेष : जानिए, मां लक्ष्मी और गोवर्धन पूजा का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि इस्लामिक स्टेट ने चोर को दी ऐसी खौफनाक सजा, देखें फोटोज विद्युत एमनेस्टी योजना : 31 दिसम्बर तक बकाया राशि एकमुश्त जमा कराने पर ब्याज व पेनल्टी में छूट अब एक और बाबा पर लगा अवैध सम्बन्ध का आरोप, उठाया ये खौफनाक कदम... रंजिश के चलते औरत को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर प्राइवेट पार्ट... भाजपा की महिला नेता ने अपने ही पति पर लगाया अननैचुरल सैक्स का आरोप
मैसी की शानदार हैट्रिक से अर्जेंटीना को मिला वर्ल्ड कप का टिकट
sanjeevnitoday.com | Wednesday, October 11, 2017 | 08:06:03 PM
1 of 1

नई दिल्ली। अपने स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी की हैट्रिक के दम पर अर्जेटीना ने विश्व कप क्वालिफायर में इक्वाडोर को मात देकर अगले साल होने वाले फीफा वर्ल्ड कप टूनार्मेंट में प्रवेश कर लिया। दक्षिण अमेरिकी जोन में मंगलवार रात खेले गए मैच में अर्जेंटीना ने इक्वाडोर को 3-1 से मात देकर एक बार फिर साबित कर दिया कि वह क्यों अर्जेंटीना के सुपरस्टार हैं।

यह भी पढ़े: एक बार फिर गर्भवती हुआ ये शख्स, जल्द देगा बच्चे को जन्म

गौरतलब है कि वर्ष 1970 के बाद पहली बार विश्वकप से बाहर होने के खतरे को झेल रही अर्जेंटीना के लिये इक्वाडोर के खिलाफ मंगलवार रात क्वीटो में हुआ विश्व क्वालिफायर का मुकाबला करो या मरो का था। लेकिन अर्जेंटीना के हीरो मैसी ने मुश्किल की इस घड़ी में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुये तीन गोल दाग दिये। इस मैच की शुरुआत के बाद पहले ही मिनट में इबारा ने इक्वाडोर के लिए खाता खोला। हालांकि, क्लब की ओर से यह इस मैच में दागा गया पहला और आखिरी गोल था।

  \

इसके बाद 12वें मिनट में मेसी ने गोल कर अर्जेंटीना का खाता खोलते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। 20वें मिनट में मेसी ने एक और गोल दागकर अर्जेंटीना को बढ़त दे दी, दूसरे हाफ में अर्जेंटीना ने अपने अच्छे डिफेंस से इक्वाडोर को गोल करने का मौका नहीं दिया और इस बीच, मेसी ने 62वें मिनट में तीसरा गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की। इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना ने वर्ल्ड कप 2018 में अपनी जगह पक्की कर ली।

यह भी पढ़े: शाहरुख की ये फ्लॉफ़ फिल्म अब होगी मिस्र में रिलीज
दो बार की विश्व चैंपियन अर्जेंटीना 10 टीमों के दक्षिण अमेरिकी ग्रुप में तीसरे स्थान पर रही है। इस ग्रुप से ब्राजील, उरूग्वे और कोलंबिया पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं जबकि पेरू ओसनिया चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेआफ में पहुंच गया है। अर्जेंटीना के कोच जार्ज सम्पोली ने अपनी टीम के इस जबरदस्त प्रदर्शन की सराहना करते हुये कहा कि आज अर्जेंटीना ने एक बड़ा कदम उठाया है। हमें यकीन है कि अब बाकी बचे समय में हम अच्छी तैयारी करेंगे और रूस में मजबूत चुनौती पेश करेंगे।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.