संजीवनी टुडे

News

भारत के खिलाफ पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम घोषित

Sanjeevni Today 19-06-2017 21:32:09

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ 23 जून से शुरू होने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा कर दी गई है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरूआती दो मैचों के लिये अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। जून के शुरूआत में अफगानिस्तान के खिलाफ 1-1 से ड्रा रही सीरीज में हिस्सा लेने वाली कैरेबियाई टीम ही भारत के खिलाफ सीरीज के शुरूआती दोनों मैचों में खेलने उतरेगी। 

 

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शैनन गैबरिएल अफगानिस्तान के खिलाफ चोटिल होने के कारण अभी भी रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और टीम के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तीन धाकड़ खिलाड़ी क्रिस गेल, केरॉन पोलार्ड और डैरेन ब्रावो जैसे प्लेयर को टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि यह टीम सिर्फ दो मैचों के लिए है, अगले तीन मैचों के लिए चयनकर्ता इन तीनों के चयन पर विचार कर सकती है। 

#क्रिकेट, #वेस्टइंडीज, #नाम, #बदलकर, #विंडीज, #जॉनी ग्रेव्स, # Cricket, #West Indies, #Name, #changes, #Windies, #Johnny Gravs

वेस्टइंडीज के लिए यह सीरीज 2019 में होने वाले विश्व कप में सीधा प्रवेश पाने के लिहाज से अहम है, वह इस समय आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नौवें स्थान पर है। रैंकिंग में शीर्ष आठ में रहने वाली टीमें ही विश्व कप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी, बाकी टीमों को क्वालीफायर टूर्नामेंट खेलना होगा। उसकी कोशिश इस सीरीज को जीत अपनी रैंकिंग में सुधार करने की होगी।

टीम: जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जॉनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल, केसरिक विलियम्स। 

Watch Video

More From sports

Recommended