संजीवनी टुडे

News

पीसीबी की आपत्ति पर अंडर-19 एशिया कप बंगलुरु से मलेशिया स्थानांतरित

Sanjeevni Today 13-08-2017 17:43:50

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा अंडर 19 एशिया कप का आयोजन भारत में कराने पर आपत्ति दर्ज कराने के बाद एशियन क्रिकेट परिषद ने इसे स्थानांतरित करने का फैसला कर लिया है। पीसीबी ने भारत तथा पाकिस्तान की सरकारों के बीच मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए भारत की यात्रा को लेकर संदेह जाहिर किया था। 

 

यह भी पढ़े: अब महिलाओं के अलावा पुरुष भी ले सकेंगे गर्भ निरोधक गोलियां

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव को देखते हुए पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने आपत्ति जताई और सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि यह महाद्वीपीय टूर्नामेंट भारत से बाहर ट्रांसफर कर दिया जाए। सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने आयोजन स्थल बदलने पर आपत्ति नहीं जताई। 

under 19 asia cup, himanshu rana, india, afghanistan, team india in final, india beat afghanistan

एशियन क्रिकेट परिषद् और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजाम सेठी ने कहा कि मलेशिया में टूर्नामेंट को शिफ्ट करने के निर्णय पर सभी हिस्सेदारों ने सहमति जताई है। कोई भी सदस्य सुरक्षा विचारों को बिगाड़ना नहीं चाहता था।

पाकिस्तान सहित आठ देशों के इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने भारत सरकार से हरी झंडी लेने के लिए पहले ही पत्र लिख दिया था। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमों ने स्वाभाविक योग्यता हासिल की है और इसके अलावा कतर, सउदी अरब, ओमान और बहरीन इसमें हिस्सा लेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच आतंकवाद को लेकर मतभेद के चलते क्रिकेट रिश्तों में भी खटास चल रही है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From sports

Recommended