संजीवनी टुडे

News

एयरगन चैंपियनशिप: पहले दिन भारत ने जमाया 5 पदक पर कब्ज़ा

Sanjeevni Today 08-12-2017 10:43:00

नई दिल्ली। भारत ने जापान की वाको सिटी में 10वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप के पहले दिन शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच पदक जीते लेकिन ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट गगन नारंग पोडियम पर जगह बनाने में नाकाम रहे। रवि कुमार ने पुरुष 10 मीटर एयर राइफल में व्यक्तिगत ब्रॉन्ज मेडल जीता जबकि अर्जुन बबुता ने इसी स्पर्धा के पुरुष जूनियर वर्ग में व्यक्तिगत रजत पदक अपने नाम किया। 

भारत के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया और उसके सात खिलाड़ी संतोषजनक प्रदर्शन के साथ व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल तक भी पहुंचे। वाको शहर के असाका शूटिंग रेंज में चल रही चैंपियनशिप में भारतीय निशानेबाज़ों ने शुक्रवार को कमाल की शुरुआत की। इसी रेंज में टोक्यो ओलंपिक 2020 की प्रतियोगिता भी आयोजित की जानी है, ऐसे में भारतीय खेमे के लिए यह काफी सकारात्मक प्रदर्शन है।

पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रवि कुमार ने कांस्य पदक, जबकि अर्जुन बबुता ने जूनियर पुरुष स्पर्धा में रजत हासिल किया। भारत ने तीन रजत पदक तीन एयर राइफल टीम स्पर्धाओं में हासिल किए। इसके अलावा सात भारतीय खिलाड़ी व्यक्तिगत स्पर्धाओं के फाइनल तक भी पहुंचे।

महिला 10 मीटर एयर राइफल के क्वॉलिफाइंग में अंजुम मुद्गिल और मेघना सजनार ने क्रमश: 417.5 और 415.9 अंक के साथ दूसरे और चौथे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई। पूजा घाटकर 413.6 अंक के साथ 11वें स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही। 

अंजुम इसके बाद तीसरे स्थान के शूट ऑफ में सिंगापुर की टेन कियान शियु एडेले से पिछडने के बाद कांस्य पदक जीतने से चूक गई। अंजुम ने फाइनल में 207 .6 अंक जुटाए। मेघना 163 .4 अंक के साथ छठे स्थान पर रही। भारतीय तिकडी ने हालांकि 1247 अंक के साथ टीम रजत पदक जीता। चीन ने स्वर्ण पदक हासिल किया। 

Watch Video

More From sports

Recommended