संजीवनी टुडे

News

भारत के खिलाफ टी-20 श्रीलंकाई टीम घोषित, जाने पूरी टीम...

संजीवनी टुडे 15-12-2017 10:53:00

T20 Sri Lanka team declared against India whole team

नई दिल्ली। भारत-श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज 20 दिसम्बर से शुरू होने जा रही है, इस सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में तेज गेंदबाज लसित मलिंगा को जगह नहीं मिल पाई है। भारत दौरे पर अभी तक सबसे सफल श्रीलंकाई तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल और लाहिरू तिरिमाने को विश्राम दिया गया है। 

ये भी पढ़े: वीडियो वायरल पर बोले हार्दिक, कहा- बीजेपी कर रही है मुझे बदनाम करने की कोशिश

पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी बार टी-20 सीरीज खेलने वाली श्रीलंकाई टीम में से केवल 6 खिलाड़ियों का चयन किया गया। श्रीलंका टीम के खिलाड़ियों की सूची को खेल मंत्री धनंजय जयसेकरा की मंजूरी मिलने के बाद जारी किया गया है, जिसके अनुसार मलिंगा बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे थे, उन्हें आराम के लिए समय दिया गया है। 

श्रीलंका टीम के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल और लाहिरू तिरिमाने के स्थान पर टीम में विश्व फनार्डाे और दासुन शनाका को शामिल किया गया है। गेंदबाजी विभाग में मलिंगा और लकमल की कमी पूरी करने के लिए युवा तेज गेंदबाज दुश्मांथा चमीरा और नुवान प्रदीप के साथ अनुभवी तेज गेंदबाज ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज और कप्तान थिसारा परेरा मौजूद होंगे। 

भारत-श्रीलंका के बीच पहला टी- 20 मैच 20 दिसम्बर को कटक में, दूसरा मैच 22 दिसंबर को इंदौर में और तीसरा मैच 24 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा। भारत ने टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया और फ़िलहाल एकदिवसीय सीरीज 1-1 बराबरी पर है। वनडे सीरीज का आखिरी मैच विशाखापट्टनम में 17 दिसंबर को खेला जाएगा।

ये भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर

भारत के खिलाफ श्रीलंका की टी-20 टीम- 
तिसारा परेरा (कप्तान), सचित पतिराना, धनंजय डिसिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्व फनार्डाे, दुशमंत चमीरा, उपुल थरंगा, एंजेलो मैथ्यूज, कुसाल परेरा, दनुष्का गुणतिलक, निरोशन डिकवेला, असेला गुणरत्ने, सदीरा समरविक्रम, दासुन शनाका और चतुरंगा डिसिल्वा। 

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended