‘मॉनसून शूटआउट’ का नया गाना ‘अंधेरी रात’ में दिया हुआ रिलीज़ THE फैक्ट्री कार्नर ने मनाया बालदिवस कई खतरनाक बीमारियों को दूर भगाता है अमरूद, जानिए अभिनेत्री नमिता ने फिल्म निर्माता वीरेंद्र चौधरी संग रचाई शादी DSP ने शादी का झांसा देकर महिला कांस्टेबल से बनाए शारीरिक सम्बन्ध सुस्त मांग से सोने में गिरावट, चांदी स्थिर मिनटों में निखरी और बेदाग त्वचा पाने के लिए दही का करें इस्तेमाल JIO का ऐलान, कल से बंद हो जायेगी ये सर्विस मिस्र के उत्तरी प्रांत में चरमपंथियों का हमला, 85 लोगो की मौत, 80 घायल ईरान: 4.3 की तीव्रता से आया भूकंप, 35 घायल दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में चलती बस में युवक की चाकू मारकर की हत्या अब इन दोनों कपल का हुआ ब्रेकअप, 4 सालों से कर रहे थे डेट ईरान के पश्चिमी प्रांत में भूकंप के झटके, 36 लोग घायल क्या नोटबंदी के समय किसी सूटवाले को लाइन में देखा था: राहुल गांधी RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- अयोध्या में राम मंदिर बनेगा इसके अलावा कुछ नहीं टमाटर के दाम 80 रुपये प्रति किलोग्राम हुए, यह हैं वजह सागरिका संग विवाह बंधन में बंधने पर जहीर को इस खिलाड़ी ने दी ये नेक सलाह... 27 नवंबर को गुजरात में PM मोदी, पांच दिन में 17 जनसभाओं को करेंगे संबोधित अक्टूबर में किराया बढ़ाने की वजह से दिल्ली मेट्रो में रोजाना घटे 3 लाख यात्री लिखे गए नोट होंगे वैध: RBI
गांगुली के दांव को शास्त्री ने ऐसे किया पस्त, द्रविड़ और जहीर के कॉन्ट्रैक्ट अभी तय नहीं
sanjeevnitoday.com | Sunday, July 16, 2017 | 11:57:36 AM
1 of 1

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने सौरव गांगुली की चाल को पूरी तरह से नाकाम कर दिया है। इन दिनों भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को चला रही कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स ने एक नई कमेटी बनाई है। इस कमेटी को काम दिया गया है कि वह शास्त्री से मिले और उनकी सहमति से सपोर्ट स्टाफ पर फैसला ले। दरअसल हेड कोच चुने जानें के बाद से ही रवि शास्त्री बेहद नाराज़ थे, उनका कहना था कि सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति उनकी मर्जी से नहीं हुई है।

शनिवार को नई दिल्ली में दो सदस्यीय सीओए की मीटिंग हुई। सीओए के हेड विनोद राय और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कैप्टन डायना इडुलजी की इस मीटिंग में बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी भी मौजूद थे। इस मीटिंग में शास्त्री से मिलने और उनकी राय जानने के लिए एक चार सदस्यीय कमेटी बनी। यह कमेटी 18 जुलाई को मुंबई में शास्त्री के साथ मुलाकात करेगी।

आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी ने रवि शास्त्री को हेड कोच तो जहीर खान और राहुल द्रविड़ के तौर पर नियुक्त करने की सिफारिश की थी और बीसीसीआइ ने सीएसी की बात को मानते हुए इन तीनों की नियुक्ति का ऐलान भी कर दिया था। ऐसा कहा जा रहा है कि सपोर्ट स्टाफ की नियुक्ति के ऐलान से पहले सीएसी ने इस मुद्दे पर पहले शास्त्री से बातचीत की थी। इसी सीओए ने एक दिन पहले बयान दिया था कि सब कुछ शास्त्री की सहमति से हुआ है। लेकिन अब सीओए के नए के नए फैसले से तय है कि जहीर खान और राहुल द्रविड़ पर सीएसी के फैसले को बदला जाएगा।

शास्त्री आज इंग्लैंड से वापस लौट रहे हैं और वह भी अपने सलाहकारों से बातचीत कर मीटिंग के लिए अपनी तैयारी पुख्ता करेंगे। शास्त्री पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें गेंदबाज़ी कोच के तौर पर भरत अरुण ही चाहिए तो ऐसे में लगता है कि अब एक बार फिर से भरत अरुण ही टीम इंडिया के गेंदबाज़ी कोच बनेगें। ऐसा लगता है कि इस मुद्दे पर शास्त्री टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से भी बातचीत करेंगे और वो अपनी तैयारियों को और मजबूत करेंगे।

फिलहाल टीम इंडिया में 14 सपोर्ट स्टाफ हैं। इनमें बैटिंग कोच, फील्डिंग कोच से लेकर मसाज एक्सपर्ट और थ्रो-डाउन के लिए असिस्टेंट तक शामिल हैं। संभव है कि शास्त्री इनमें से कुछ को बाहर कर नए चेहरों को अपनी टीम में जोड़ें। इन 14 के अलावा बोलिंग कोच के तौर पर भरत अरुण की एंट्री तय है। शास्त्री कोई फैसला लेने से पहले कैप्टन विराट कोहली से भी फीडबैक लेंगे।

सूत्रों के मुताबिक शास्त्री इस बात पर भी अड़े हैं कि जहीर खान को जब-जब जरूरत होगी वह बुलाएंगे। फिलहाल उनकी ज्यादा जरूरत नहीं है। इसके अलावा खबरें ऐसी भी हैं कि राहुल द्रविड़ खुद भी टीम से जुड़ने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। वह इंडिया-A और अंडर-19 टीम के साथ ज्यादा व्यस्त हैं। उनके पास शायद ही समय होगा कि वह टीम इंडिया को सेवाएं दें सकें।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.