संजीवनी टुडे

News

शास्त्री को मिली नियुक्ति, जहीर-द्रविड़ पर लगा विराम: सीओए

संजीवनी टुडे 15-07-2017 22:59:06

Shastri gets appointment Zaheer Dravid paused  Cau

नई दिल्ली। प्रशासकों की समिति (COA) ने शनिवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के सहयोगी स्टाफ को मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ सलाह मशविरे के बाद ही 22 जुलाई तक नियुक्त किया जायेगा, जिससे जहीर खान और राहुल द्रविड़ की नियुक्तियों पर अभी विराम लग गया है। COA समिति के सदस्यों विनोद राय, डायना एडुल्जी और बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी के बीच बैठक में सीओए ने शास्त्री की नियुक्ति को मंजूरी दी।

 

हालांकि, समिति ने यह स्पष्ट नहीं किया कि द्रविड़ और जहीर सलाहकार के तौर पर कुछ विदेशी दौरों के लिए शामिल होंगे या नहीं जैसा कि बीसीसीआई द्वारा दावा किया गया था। वहीं सीओए ने शनिवार को ही एक नयी चार सदस्यीय समिति का गठन किया है जो द्रविड़ और जहीर को लेकर आगे का फैसला करेगी। सीओए ने शनिवार को जिस चार सदस्यीय समिति का गठन किया है उसमें बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी के अलावा सीओए की सदस्य डियाना इडुलजी और बोर्ड के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी शामिल हैं। 

 

यह समिति 19 जुलाई को अपनी बैठक में इस पर फैसला करेगी।गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरभ गांगुली की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने शास्त्री को भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया है। इस दौरान जहीर और द्रविड़ की सपोर्ट स्टाफ में नियुक्तियों की भी घोषणा की गई थी। नई समिति 22 जुलाई को सीओए के सामने अपनी सिफारिशें भी रखेगी। भारत का अगला श्रीलंका दौरा 19 जुलाई से शुरू हो रहा है और उससे पहले द्रविड़ और जहीर की भूमिका स्पष्ट नहीं है। 

बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में खुद ही शास्त्री को मुख्य कोच बनाने के साथ जहीर को गेंदबाजी सलाहकार तथा द्रविड़ को विदेशी दौरों पर बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त करने की घोषणा की थी। बोर्ड के सचिव चौधरी की ओर से जारी इस बयान में उन्होंने कोच पद स्टाफ चुनने के लिये सीएसी की प्रशंसा भी की थी। वहीं खुद सीओए ने भी हाल में पत्र लिखकर सीएसी को धन्यवाद किया था।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended