संजीवनी टुडे

News

Hockey: परेशानी में घिरे सरदार सिंह, फिर तलब कर सकती है UK पुलिस

Sanjeevni Today 20-06-2017 16:23:01

नई दिल्ली। हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल्स में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से हराने के एक दिन बाद ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह परेशानी में घिर गए हैं। लंदन में हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल खेल रहे भारत के पूर्व कप्तान सरदार सिंह की मुश्किलें खत्म होती नजर नहीं आ रहीं। उन्हें 25 जून को टूर्नामेंट खत्म होने से पहले दूसरे दौर की पूछताछ के लिए फिर बुलाया जा सकता है। 

Ads by ZINC
 
 
 
 
 

भारतीय हॉकी टीम के कोच रोलैंट ओल्टमैंस ने पुष्टि की है कि सरदार सिंह सोमवार रात लीड्स से लंदन लौट चुके हैं। उन्हें उसी सालभर पुराने 'यौन उत्पीड़न' मामले में यॉर्कशायर पुलिस ने तलब किया था। पूछताछ के लिए गए सरदार सिंह के साथ एक वकील और एसिस्टेंट कोच जुगराज सिंह भी थे।

Indian hockey team, भारतीय हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह, captain Sardar Singh, भारतीय हॉकी टीम, Coaches, Paul Van Ace, Narinder Batra, Latest sports news, Hindi news

दरअसल, पिछले साल भारत में ब्रिटिश भारतीय हॉकी खिलाड़ी अशपाल भोगल द्वारा दायर एक शिकायत के बाद सोमवार को पूछताछ की गई। जिसमें उस हॉकी खिलाड़ी ने सरदार के मंगेतर होने का दावा किया था। साथ ही मानसिक और शारीरिक रूप से यातना देने और शादी से इनकार करने का आरोप लगाया था। भोगल ने भारत में सरदार को अदालत तक खींचा था, लेकिन उस दौरान सरदार ने सभी आरोपों का खंडन किया था। सरदार सिंह पर गर्भपात के लिए मजबूर करने का भी आरोप लगा था। भारत के कोच ओल्टमैंस ने कहा कि टूर्नामेंट की समाप्ति के बाद सरदार सिंह लंदन छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं।

टी 20 वर्ल्डकप 2016, भारत पाकिस्तान मैच, कैप्टन सौरव कालिया, भूख हड़ताल, पाकिस्तानी झंडा, T20 World Cup 2016 India Pakistan match, captain Saurav Kalia, hunger strikes, the Pakistani flag, Sports news, Latest news, Hindi news

दरअसल, पाक के खिलाफ सोमवार को मुकाबले से पहले सरदार सिंह को लीड्स के एक पुलिस स्टेशन ने समन जारी किया था। टीम सूत्रों का दावा है कि पाकिस्तान मैच से पहले समन जारी कर भारतीय टीम को दबाव में लाने की कोशिश की गई थी। हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में लगातार तीन मुकाबले जीतने के बाद मंगलवार को भारत का मुकाबला नीदरलैंड से हैं।

वरिष्ठ खेल प्रशासक नरेंद्र बत्रा , सुरेश कलमाड़ी, अभय सिंह चौटाला, भारतीय ओलंपिक संघ, इस्तीफा, Narinder Batra, senior sports administrator, Suresh Kalmadi, Abhay Singh Chautala, the Indian Olympic Association, resigns,

हॉकी इंडिया के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान एफआइएच अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने भारत सरकार से मदद मांगी है, ताकि ब्रिटेन के अधिकारी टीम पर कोई अनावश्यक दबाव न बनाएं। उन्होंने कहा कि भारतीय उच्चायोग को भी आरोपों के बारे में सूचित नहीं किया गया था। हालांकि, हॉकी इंडिया ने आधिकारिक तौर पर इस मामले में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

Watch Video

More From sports

Recommended