संजीवनी टुडे

News

SLvsZIM: पहले टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे ने श्रीलंका पर कंसा शिंकजा, ग्रीम क्रीमर ने झटके तीन विकेट

Sanjeevni Today 15-07-2017 22:24:26

नई दिल्ली। श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में मेजबान टीम अभी तक कमजोर साबित हुई है, जिंबाब्वे के कप्तान ग्रीम क्रीमर ने तीन विकेट चटकाकर श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को यहां एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में अपनी टीम को वापसी दिलाई। 

 

कप्तान ग्रीम क्रीमर की लेग स्पिन और दो महत्वपूर्ण रन आउट से जिंबाब्वे ने दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका का स्कोर सात विकेट पर 293 रन कर दिया। वह अभी भी मेहमान टीम से 63 रन पीछे है, स्टम्प्स तक असेला गुणारत्ने 24 और रंगना हेराथ पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।


क्षेत्ररक्षण के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के बाद गुणारत्ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। श्रीलंका के बल्लेबाजों को क्रीमर की स्पिन के सामने परेशानी हुई, क्रीमर ने विरोधी टीम के अपने समकक्ष दिनेश चांदीमल को भी आउट किया जिन्होंने 55 रन बनाए। उन्होंने एंजेलो मैथ्यूज (41) के साथ चौथे विकेट के लिए 96 रन भी जोड़े। 

चंडीमल 212 के कुल स्कोर पर आउट हुए तो 238 के कुल स्कोर पर मैथ्यूज पवेलियन लौटे। इस बीच निरोशन डिकवेला (6) भी पवेलियन लौट गए थे, टीम एक बार फिर बैकफुट पर जा चुकी थी। दिलरुवान परेरा (33) के रूप में श्रीलंका का सातवां विकेट गिरा, इसके बाद गुणारत्ने और हेराथ ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। 

इससे पहले, अपने पहले दिन के स्कोर आठ विकेट पर 344 रनों से आगे खेलने उतरी जिम्बाब्वे की टीम दूसरे दिन अपने स्कोर में सिर्फ 12 रनों का ही इजाफा कर पाई. उसके लिए क्रेग एर्विन ने सर्वाधिक 160 रन बनाए उन्हीं के रूप में टीम का आखिरी विकेट गिरा।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From sports

Recommended