संजीवनी टुडे

News

रणजी ट्रॉफी: रोबिन उथप्पा ने अपने राज्य की टीम का छोड़ा साथ, केरल टीम में मचा सकते है धमाल

Sanjeevni Today 20-06-2017 19:14:00

नई दिल्ली। आईपीएल में केकेआर से खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा अब आईपीएल ही नहीं बल्कि रणजी ट्रॉफी में भी अपने राज्य की टीम को अलविदा कह दिया है। उथप्पा फिलहाल कर्नाटक रणजी टीम से खेलते हैं, कर्नाटक रणजी टीम का 15 साल तक प्रतिनिधित्व करने के बाद टीम से अलग हुए उथप्पा के अब केरल की ओर से खेलने की संभावना है।

 
 
 
 
 

गौरतलब है कि उथप्पा को लंबे समय से टीम इंडिया में वापसी का इंतजार है, जबकि उन्होंने आईपीएल के साथ-साथ सीमित ओवर के घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में वह अन्य राज्य के कोटे का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे होंगे। कर्नाटक के रहने वाले 31 साल के उथप्पा 2002 में पदार्पण के बाद से ही अपने राज्य के लिए खेल रहे हैं। रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल के इस सीजन में 14 मैचों में 388 रन ठोके थे।

उथप्पा अब केरल क्रिकेट संघ की रडार पर हैं, केरल टीम प्रबंधन हर हाल में उथप्पा को अपनी टीम में शामिल करना चाहता है। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेव व्हाटमोर को केरल के नए कोच के रूप में नियुक्त किया गया। उन्होंने इससे पहले सफल रूप से कई अन्तर्राष्ट्रीय टीमों का मार्गदर्शन किया है और वह छह माह तक अब केरल के कोच का पदभार संभालेंगे।

केरल संघ के सचिव जयेश जॉर्ज ने कहा कि उन्होंने उथप्पा के साथ करार की इच्छा व्यक्त कर दी थी। जॉर्ज ने कहा, "वह कर्नाटक टीम से बाहर आ गए हैं और हमने एक पत्र के जरिए उनके सामने अपनी पेशकश रख दी है। केरल के साथ उथप्पा का पुराना रिश्ता है, उनकी मां केरल की हैं और पिता कुर्ग के हैं, जो भारत के कर्नाटक राज्य का एक जिला है। जॉर्ज ने कहा कि केरल के लिए पिछले सीजन में खेलने वाले जलत सक्सेना इस सीजन में भी टीम के लिए खेलना जारी रखेंगे।

Watch Video

More From sports

Recommended