loading...
Shocking: मिर्गी से बढ़ता हैं मौत का खतरा..! गजब: महिलाओं के मुकाबले पुरुष होते हैं सीखने में आगे..! भारत से होगी अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी संस्थान की शुरुआत दिल्ली: सभी 272 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी जद यु दिल्ली: सभी 272 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगी जद यु काला दिवस रहा जाटों के शक्ति प्रदर्शन का दूसरा नमूना व्हाट्सएप्प के प्रयोग ने लौटा दी महिला की जान..! जानिए! नैमिषारण्य में 84 कोसी परिक्रमा का ऐतिहासिक महत्व बिना नंबर बताये रिचार्ज कराने की सुविधा देगा VODAFONE..! शादी का झांसा देकर युवती से यौन शोषण, मुकदमा दर्ज अखिलेश का वादा, चुनाव के बाद रोज पत्रकारों से मिलेंगे कलिंगा लांसर्स ने जीता एचआईएल के पांचवें संस्करण का खिताब रामजस कॉलेज में हुई हिंसा की जांच के लिए पैनल गठित PICS: सनी लियोनी अपने फिगर को लेकर हुई सतर्क.. करना चाहती है ये काम अशोक गहलोत ने कोटा विवाद को लेकर की भाजपा की निंदा, घटना के लिए बताया जिम्मेदार मारुति सुजुकी इंडिया ने रिट्ज की घरेलू व अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री रोकी स्कूल टेम्पो चालक ने नाबालिग छात्रा को बनाया दुष्कर्म का शिकार, मामला दर्ज मोटरस्पोर्ट्स : पहले दिन असगर अली और मुस्तफा को बढ़त सपा का काम नहीं, अखिलेश का झूठ बोलता है: स्मृति ईरानी बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने शादी की बात पर तोड़ी चुप्पी
अंतिम अभ्यास मैच में रहाणे-रैना पर नहीं बल्कि इस खिलाडी पर रहेंगी सबकी नजरें
sanjeevnitoday.com | Wednesday, January 11, 2017 | 09:23:59 PM
1 of 1

मुंबई। भारत ए और इंग्लैंड के बीच कल यहां होने वाले दूसरे और अंतिम अभ्यास मैच में सभी की नजरें युवा ऋषभ पंत पर टिकी होंगी जो मौजूदा घरेलू सत्र में ढेरों रन बना चुके हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से पहले यह अंतिम अभ्यास मैच होगा। एकदिवसीय श्रृंखला की शुरूआत रविवार को पुणे में होगी। पिछले जूनियर विश्व कप में वेस्टइंडीज से हारकर उप विजेता रही भारत की अंडर 19 टीम के सदस्य रहे पंत ने हाल के समय में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। रणजी सत्र की शुरूआत में पंत ने महाराष्ट्र के खिलाफ नौ छक्कों और 42 चौकों की मदद से 308 रन बनाए जबकि झारखंड के खिलाफ भी तूफानी शतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए उन्हें भारतीय टी20 टीम में जगह मिली।

 

महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माने जा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच रास आएगी जिस पर अच्छा उछाल होता है और गेंद बल्ले पर आती है जैसा कि कल रात के दिन-रात्रि अभ्यास मैच में भी दिखा जिसे इंग्लैंड ने जीता। पंत के अलावा नजरें झारखंड के इशान किशन पर भी टिकी होंगी जो अंडर 19 विश्व कप टीम में उनके साथी थे। इशान भी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और इस मैच के लिए उन्हें विकेटकीपर बनाया गया है। कप्तान अजिंक्य रहाणे चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और यह रिहैबिलिटेशन के बाद उनका पहला मैच होगा और वह एकदिवसीय श्रृंखला से पहले लय में आने की कोशिश करेंगे। एकदिवीय टीम में स्थान गंवाने वाले लेकिन टी-20 टीम के सदस्य सुरेश रैना भी अच्छी पारी खेलना चाहेंगे।

भारत ए में अनुभवी बल्लेबाज शेल्डन जैकसन के अलावा विजय शंकर, परवेज रसूल और दीपक हुड्डा जैसे आलराउंडर भी हैं। गेंदबाजी की बागडोर अनुभवी तेज गेंदबाजों आर विनय कुमार, अशोक डिंडा और प्रदीप सांगवान के हाथों में होगी जबकि बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम भी टीम का हिस्सा हैं। इंग्लैंड भी अपने मुख्य आलराउंडर बेन स्टोक्स, विकेटकीपर जानी बेयरस्टा और तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट को उतारना चाहेगा जिन्हें कल रिजर्व रखा गया था। मुख्य बल्लेबाज जो रूट के हालांकि इस मुकाबले में खेलने की उम्मीद नहीं है क्योंकि वह कल ही टीम से जुड़ेंगे और फिर इसके बाद टीम के साथ पहले वनडे के लिए पुणे जाएंगे। कल का मैच दिन में खेला जाएगा।

समय:

मैच सुबह नौ बजे शुरू होगा।

भारत ए टीम:
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रिषभ पंत, सुरेश रैना, दीपक हुड्डा, इशान किशन, शेल्डन जैकसन, विजय शंकर, शाहबाज नदीम, परवेज रसूल, आर विनय कुमार, प्रदीप सांगवान और अशोक डिंडा। 

इंग्लैंड टीम: 
इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जानी बेयरस्टा, जेक बाल, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, लियाम डासन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जेसन राय, बेन स्टोक्स, डेविड विली और क्रिस वोक्स।  

यह भी पढ़े: यहां मन्नत पूरी होने पर नवजात शिशुओं को पूर्णा नदी में तैराने की है परंपरा!

यह भी पढ़े: क्राइम ! प्रेमी नौकर के साथ बेड पर थी बहु तभी आ गयी सास और फिर...प्राइवेट पार्ट

यह भी पढ़े: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ मौके पर मिले कंडोम के पैकेट

यह भी पढ़े: अगर यहाँ लडक़ी कर दे कुंवारे लडक़े की पिटाई, तो घर में बज जाती है शहनाई



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.