2022 तक नक्सलवाद और आतंकवाद ख़त्म हो जाएंगे: राजनाथ सिंह अब आपके स्मार्टफोन से खुलेगा सूटकेस का ताला 2022 तक खत्म होगा आतंकवाद और नक्सलवाद: राजनाथ सिंह कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड मजबूत, सचिन के रिकॉर्ड पर मड़राया खतरा सोहा के घर हुआ बेबी शावर का सेलिब्रेशन, भतीजे तैमूर पर टिकी सबकी नज़रें कालाधन नहीं ईमानदारी का पैसा चाहिए: अमित शाह Night Shift में काम करना आपके स्वास्थ्य के लिए हो सकता है हानिकारक मासूम बच्ची का वीडियो देखकर विराट-शिखर ने दिया इमोशनल संदेश वेस्ट बंगाल ज्यूडिशियल डिपार्टमेंट ने नॉन ऑफिशियल मैरिज ऑफिसर पदों के लिए भर्ती गोरखपुर में पीड़ित परिवारों से मिले राहुल, CM योगी बोले - पिकनिक स्‍पॉट न बनाएं अक्षय की पत्नी ट्विंकल ने की 'टॉयलेट...पार्ट 2' की शूटिंग शुरू, देखें PHOTO युवाओं की आकांक्षा भारत का भविष्य तय करेगी: डॉ जितेंद्र सिंह यहां पर नजर आया श्रीलंका में पाया जाने वाला उड़ने वाला सांप गोरखपुर के पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गाँधी इस शख्स की कमाई इतनी कि चाह कर भी नहीं कर पाता खर्च! मोस्ट वांटेड क्रिमिनल गदऊ पासी पर बढ़ी इनाम की धनराशि Asus Rog Strix लैपटॉप आकर्षित लुक व बेहतरीन फीचर के साथ फ़िल्मी दुनिया से दूर हैं 'मोहब्बतें गर्ल', परिवार के साथ कर रहीं लाइफ एन्जॉय पाक ने आतंकी बुरहान को बताया नेशनल हीरो, 'आजादी ट्रेन' में लगाए पोस्टर Lakme Fashion Week: सिल्वर गाउन में प्रीति जिंटा ने बिखेरे खूबसूरती के जलवे
न्यूजीलैंड ने 30 साल में पहली बार पाकिस्तान से जीती श्रृंखला
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 01:50:33 PM
1 of 1

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड ने दूसरे क्रिकेट टैस्ट के आखिरी सत्र में 9 विकेट लेकर पाकिस्तान को 130 रन से हराकर श्रृंखला 2.0 से जीत ली जो 1985 के बाद टैस्ट श्रृंखला में उसकी पाकिस्तान पर पहली जीत है। पाकिस्तान को दूसरी पारी में जीत के लिए 369 रन का लक्ष्य मिला था और चाय काल तक उसने एक विकेट पर 158 रन बना लिए थे। जिसके बाद टिम साउदी ने समी असलम (91) को पवेलियन भेजा।  

असलम के आउट होने के बाद से पाकिस्तान के आखिरी 8 विकेट 20 ओवर में 49 रन के स्कोर पर गिर गए। नील वेगनेर ने आखिरी 3 विकेट 6 गेंद के भीतर बिना कोई रन दिए ले लिए। न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में पहला टैस्ट जीता था। अब पाकिस्तान विश्व रैंकिंग में दूसरे से चौथे स्थान पर खिसक जायेगा जबकि न्यूजीलैंड सातवें स्थान पर बना रहेगा।  

आखिरी दिन चाय के बाद पाकिस्तान को 204 गेंद में 211 रन बनाने थे । सलामी बल्लेबाज अजहर अली (161 गेंद में 58) और असलम (238 गेंद में 91 रन) ने चौथी पारी में पाकिस्तान के लिये पहले विकेट की रिकार्ड 131 रन की साझेदारी की लेकिन इसमें 60 ओवर भी खपा दिए। अजहर को मिशेल सेेंटनेर ने आउट किया जबकि बाबर आजम चाय के बाद चौथी गेंद पर इसी अंदाज में रवाना हुए। सरफराज अहमद 19 रन बनाकर रन आउट हुए। वहीं अनुभवी यूनिस खान को साउदी ने 11 के स्कोर पर पगबाधा आउट किया।  

 

यह भी पढ़े: इस मॉल में सिर्फ बिकनी में नजर आती है औरतें, जाने वजह

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: अमल में लाये ये बातें पार्टनर रखेगी हमेशा याद

यह भी पढ़े: यहां पर नौकरी के लिए लड़कियों से पूछा जाता है ये सवाल...

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.