loading...
loading...
loading...
भारत में क्रिकेट खेल साथ साथ धर्म भी प्रशासन की सख्ती के बावजूद फिर अवैध रूप से गर्भपात संकल्प कैंप में बच्चों को गुरुबाणी, गुरु इतिहास और रहित मर्यादा बारे जानकारी दी पेय पदार्थ के नाम पर दुकानदार परोस रहे है जहर भारत और विश्व के इतिहास में 27 जून की प्रमुख घटनाएं रेशा देवी ने कहा- युवाओं को नशे से दूर करने के लिए धर्म के साथ जोड़े दार्जिलिंग: भारी बारिश और बंद के माहौल में मुस्लिमो ने मनाया ईद-उल-फितर रमन शर्मा ने कहा- अापातकाल देश के इतिहास में काला दिन खाना खजाना प्रतियोगिता में महिलाओं ने दिखाया उत्साह कंडबाड़ी में NGO परिवर्तन द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन बालड़ी रक्षक योजना ने तोडा दम स्वास्थ्य को लेकर महिलाओं का उदासीन रवैया इफ्तार पार्टी है नौटंकी, इसकी हमे क्या जरूरत: गिरिराज सिंह 2018 से बदल सकता है वित्त वर्ष, इस साल नवंबर में पेश हो सकता है बजट WWC 2017: ऑस्ट्रेलिया का विजयी आगाज, इंडीज को दी 8 विकेट से शिकस्त दिल्ली के नामी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के वेयर हाउस में 37 लाख रुपये की लूट 3 जुलाई को भोपाल में होगा ग्लोबल स्किल पार्क का शिलान्यास: चौहान मोदी के सपोर्ट में न्यूड होने वाली हॉट एक्ट्रेस ने थामा एनसीपी का दामन बैंक मैनेजर पिता 6 माह से कर रहा था अपनी बेटी के साथ ऐसा शर्मनाक काम ... भोपाल में पंचायती राज मंत्रियों का सम्मेलन 27 जून को होगा आयोजित
तीस साल में पहली बार न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान से श्रृंखला जीती
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 05:16:49 AM
1 of 1

हैमिल्टन: न्यूजीलैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के नाटकीय आखिरी सत्र में नौ विकेट लेकर पाकिस्तान को 130 रन से हराकर श्रृंखला 2.0 से जीत ली जो 1985 के बाद टेस्ट श्रृंखला में उसकी पाकिस्तान पर पहली जीत है। दूसरी पारी में जीत के लिये 369 को पाकिस्तान रन का लक्ष्य मिला था और चाय तक उसने एक विकेट पर 158 रन बना लिये थे। इसके बाद टिम साउदी ने समी असलम 91 को पवेलियन भेजा। असलम के आउट होने के बाद से पाकिस्तान के आखिरी आठ विकेट 20 ओवर में 49 रन के स्कोर पर गिर गए। नील वेगनेर ने आखिरी तीन विकेट छह गेंद के भीतर बिना कोई रन दिये ले लिये।

Image result for Pakistan won the series for the first time in thirty years New Zealand

क्राइस्टचर्च में जीता था पहला टेस्ट
न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में पहला टेस्ट जीता था। अब पाकिस्तान विश्व रैंकिंग में दूसरे से चौथे स्थान पर खिसक जायेगा जबकि न्यूजीलैंड सातवें स्थान पर बना रहेगा। आखिरी दिन चाय के बाद पाकिस्तान को 204 गेंद में 211 रन बनाने थे। सलामी बल्लेबाज अजहर अली 161 गेंद में 58 और असलम 238 गेंद में 91 में रन ने चौथी पारी में पाकिस्तान के लिये पहले विकेट की रिकार्ड 131 रन की साझेदारी की लेकिन इसमें 60 ओवर भी खपा दिये। अजहर को मिशेल सेंटनेर ने आउट किया जबकि बाबर आजम चाय के बाद चौथी गेंद पर इसी अंदाज में रवाना हुए। सरफराज अहमद 19 रन बनाकर रन आउट हुए। वहीं अनुभवी यूनिस खान को साउदी ने 11 के स्कोर पर पगबाधा आउट किया।

यह भी पढ़े: नोटबंदी के बीच आईएएस अफसरों ने सिर्फ 500 रूपये में रचाई शादी

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.