इन पोषक तत्वों को डाइट में शामिल कर बढ़ाएं नाखूनों की खूबसूरती सुबह जल्दी उठने से होते है कुछ बेहतरीन फायदे, जानिए... पापों का नाश कर धर्म की रक्षा करते हैं भगवान बेसन से बने फेसपैक से निखरे अपनी त्वचा शिखर ने जड़ी सबसे तेज सेंचुरी, गांगुली को पछाड़ कोहली ऊपर 2 साल के बेटे के साथ बाप ने भी खाया जहर गंभीर का बयान, कहा- दिग्गज युवी की टीम में वापसी मुश्किल प्रेमी की बाहों में पत्नी को निर्वस्‍त्र देखकर, दोनों को गोली मारकर की हत्या टी-90 टैंकों को तीसरी पीढ़ी की मिसाइल प्रणाली से लैस कर और सक्षम बनाने की परियोजना दोस्त की पत्नी से संबंद बनाना पड़ा महंगा, गवाई जान रोहित शर्मा हुए अनोखे अंदाज में रन आउट, हर कोई हैरान अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर मारा छापा, आरोपी हुआ गिरफ्तार IGI एयरपोर्ट पर एक महिला के पास से 38 लाख रुपये की विदेशी करेंसी जब्त राजनाथ सिंह ने लखनऊ में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी के कार्यालय व आवास परिसर का किया उद्घाटन बर्मिंघम टेस्ट में इंग्लैंड की रिकॉर्ड जीत, वेस्टइंडीज को पारी व 209 से हराया अप्रैल में नहीं जनवरी में ही रिलीज होगी रजनीकांत-अक्षय की 2.0 सुख का खजाना LIVE INDvsSL: भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा, धवन (132) और कोहली (82) रन की पारी खेली शाहिद कपूर ने की अपनी सेक्सी टॉपलेस फोटो शेयर LIVE INDvsSL: धवन ने जड़ी 72 गेंदों पर सेंचुरी, कोहली का अर्धशतक, 150 रन की साझेदारी
PCB के अध्यक्ष शहरयार खान: भारत क्रिकेट के मामले में राजनीती कर रहा है।
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 08:05:16 PM
1 of 1

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान भारत पर क्रिकेट को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है। शहरयार ने कहा "पाकिस्तान पड़ोसी देश के साथ क्रिकेट खेलने के लिये भीख नहीं मांग रहा है। पाकिस्तान लगातार मांग कर रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को 2015 से 2023 तक छह क्रिकेट सीरीज खेलने के लिये किये गये करार का सम्मान करना चाहिये।" सीमा पर तनाव के बीच भारतीय बोर्ड पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने को लेकर तैयार नहीं है।  

दोनों देशों ने 2014 में एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया था। 
शहरयार ने अपनी संसद में भी इस मुद्दे को उठाया और कहा कि वह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की आगामी बैठक में इस मुद्दे को जरूर  उठाएगा। पीसीबी प्रमुख ने कहा, दोनों देशों ने 2014 में एक एमओयू पर हस्ताक्षर किया था और इसलिये हमें द्विपक्षीय सीरीज खेलना चाहिये। उन्होंने कहा, पाकिस्तान इस मामले को एसीसी की अगली बैठक में जरूर उठायेगा। हमने अपने वकीलों से भी इस बाबत बातचीत कर ली है। एसीसी की बैठक विकास के मुद्दे पर होनी है लेकिन इससे इतर हम भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज को लेकर वार्तालाप करेंगे।


2008 मुंबई हमलों के बाद से क्रिकेट संबंध काफी प्रभावित हुये हैं। 
एसीसी की बैठक कोलंबो में 17 दिसंबर को होनी चाहिए जिसकी अध्यक्षता शहरयार को करनी है। इसके अलावा पीसीबी के मुख्य कार्यकारी नजम सेठी और सुभान अहमद भी इसमें हिस्सा लेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच 2008 मुंबई हमलों के बाद से क्रिकेट संबंध काफी प्रभावित हुये हैं। हालांकि पाकिस्तान ने सीमित ओवर सीरीज के लिये दिसंबर 2012 में भारत का दौरा किया था लेकिन दोनों देशों के बीच 2007 के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला गया है। हाल ही में भारतीय बोर्ड ने पाकिस्तान की महिला टीम के साथ भी तीन मैचों की सीरीज रद्द कर दिया था जिसके बाद आईसीसी ने भारतीय महिला टीम के छह अंक काट लिये गए। 

यह भी पढ़े: जुर्म के बदले सजा नही शराब मिलती है, पीछे है एक अजीब वजह

यह भी पढ़े: खूबसूरत फिगर की चाह में तोड़ दीं सारी हदें, कमजोर दिलवाले नही देखे यह तस्वीरें...

यह भी पढ़े....रेलवे का नया फैसला, अब बिना आधार के नहीं मिलेगा ट्रेन में रिजर्वेशन

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.