संजीवनी टुडे

News

चैंपियन ट्राफी की जगह आईसीसी कर सकता है दो T-20 विश्व कप का आयोजन

Sanjeevni Today 20-06-2017 18:10:51

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद अगली बार भारत की मेजबानी में होने वाली चैंपियन ट्रॉफी को खत्म करके उसकी जगह 4 साल के अंतराल में दो टी20 विश्व कप के आयोजन पर विचार कर रहा है। अगली बार आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट का आयोजन साल 2021 में भारत में होना है लेकिन उससे पहले ही एक बुरी खबर आ रही है।

 

दरअसल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद चैम्पियंस ट्रॉफी को खत्म करके उसकी जगह चार साल के अंतराल में दो टी20 विश्व कप के आयोजन पर विचार कर रहा है। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्डसन ने आज यह जानकारी दी। 

#David Richardson, #hints, #ICC, #Olympic approval, #डेविड रिचर्डसन, #संकेत, #आईसीसी, #ओलिंपिक अनुमोदन

भारत को 2021 में चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी के अधिकार मिले हैं, रविवार को फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हराकर खिताब जीता। टूर्नामेंट की अपार सफलता के बावजूद रिचर्डसन ने कहा कि इसकी कोई गारंटी नहीं कि अगली चैम्पियंस ट्रॉफी 2021 में हो, इस मसले पर आईसीसी की सालाना कांफ्रेंस में इस सप्ताह बात की जायेगी। 

#चैंपियंस ट्रॉफी, #कोहली, #पाकिस्तान, #सरफराज, #धवन, # Champions Trophy, # Kohli, #Pakistan, #Sharfraj, #Dhawan

रिचर्डसन ने आईसीसी की सालाना कांफ्रेंस से पहले फोन पर पत्रकारों से कहा, ”हम अपने वैश्विक टूर्नामेंटों के बीच अंतर रखना चाहते हैं ताकि दर्शकों की रूचि बनी रहे। फिलहाल अगली चैम्पियंस ट्रॉफी 2021 में भारत में होनी है, अगर चार साल में दो टी20 विश्व कप खेलने हैं तो चैम्पियंस ट्रॉफी रद्द करनी होगी।”

Watch Video

More From sports

Recommended