जब बढ़ने लगे वर्कलोड, तो ऐसे करें हैंडल चमेली के फूल से निखारें अपनी सुंदरता अधिक समय तक काम करना सेहत के लिए नुकसानदायक इस गणेश चतुर्थी पर अपने हाथों से बनाएं मोदक सूखा नारियल स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद 18 एईएस रोगी मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमा सतर्क जिला अस्पताल में खामियां मिलने पर एडी ने जताई नाराजगी डीसी ने कहा- मौसमी बीमारियों को लेकर सावधानी बेहद जरूरी बाढ़ के बाद महामारी का खतरा, स्वास्थ्य अमला अलर्ट रॉबर्ट वाड्रा के बीकानेर जमीन घोटाले की CBI करेगी जांच नवाज़ुद्दीन ने कहा,चित्रांगदा को 'बाबूमोशाय बंदूकबाज़' की स्क्रिप्ट से थी परेशानी भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम की कमान फेलिक्स को सौंपी मॉल में महिला ने लगाई तीसरी मंजिल से छलांग, CCTV कैमरे में कैद हुई घटना नागौर तांगा दौड़ से हटेगी रोक, हाईकोर्ट में दायर होगी याचिका: अजय सिंह एक बार फिर कोहली-स्मिथ में होगी कड़ी जंग: माइक हसी गोदाम विहीन जीएसएस एवं केवीएसएस में होगा गोदामों का निर्माण आमिर ने कहा, सिर्फ खान अभिनेता ही नहीं बॉलीवुड में स्टारडम ड्रेस को लेकर कमेंट करने वाले का मिताली ने किया मुँह बंद शिक्षक नहीं रहेंगे अप्रशिक्षित, डीएलएड कोर्स के लिए 15 Sep. तक करे आवेदन जिस बच्ची का वीडियो देख खफा थे विराट-धवन, वो निकली सिंगर शरीब साबरी की भांजी
ऑर्गन डोनेशन कैंप के हिस्सा बने गंभीर, अंगदान के प्रति करेंगे जागरूक
sanjeevnitoday.com | Sunday, August 13, 2017 | 08:42:42 PM
1 of 1

नई दिल्ली। भारतीय टीम के खिलाड़ी गौतम गंभीर सामाजिक कार्यों में काफी दिलचस्पी लेते हैं। हाल ही में गंभीर इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में ऑर्गन डोनेशन कैंप से जुड़े हैं, गंभीर लोगों को अंग दान के प्रति जागरूक करने का काम करेंगे। उन्होंने यह फैसला अंगदान दिवस पर लिया है, गंभीर ने अंगदान अभियान का जिक्र करते हुए कहा, इस अभियान का हिस्सा बनना मेरे लिए अच्छी बात है। अंगदान के जरिये लोगों की जान बचायी जा सकती है, जो कि पुण्य का काम है।  


अंगदान दिवस के मौके पर उन्होंने अस्पताल प्रशासन के लोगों को इसका महत्व समझाया और उन्हें अंगदान करने की शपथ भी दिलाई। अपोलो अस्पताल के करीब 1000 कर्मचारियों ने अंगदान के लिए पंजीकरण करवाया। गौतम गंभीर ने कहा कि अंगदान महादान है, इसे सभी को करना चाहिए। इसके लिए परिजनों को जागरूक करना और उन्हें यकीन दिलाना हम सब की जिम्मेदारी है।

 Kolkata Knight Riders, Kings XI Punjab, Sunil Narine, Gautam Gambhir कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब, सुनील नरेन, गौतम गंभीर  

एक व्यक्ति के शरीर से 50 लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती है, वह वर्ष 2011 में अंगदान करने के लिए पंजीकृत करा चुके हैं। राष्ट्रीय अंग व ऊतक प्रत्यारोपण संगठन के सलाहकार संयोजक डॉ. सुरेश के बधावन ने कहा कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया व यस बैंक में खाता खुलवाते वक्त युवाओं को अंगदान का विकल्प भरना अनिवार्य कर दिया गया है। 

भविष्य में वोटर कार्ड, कॉलेज में प्रवेश लेते समय, ड्राइविंग लाइसेंस बनवाते समय भी यह विकल्प के रूप में रखा जाएगा ताकि लोग जागरूक हो सकें। इस दौरान अपोलो अस्पताल ग्रुप के संस्थापक चेयरमैन डॉ. प्रताप सी रेड्डी भी मौजूद रहे। बता दें कि गंभीर गिफ्ट अ लाइफ के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.