राष्ट्रपति भवन राष्ट्रीय संस्थान है और सभी देशवासियों से सम्बद्ध : राष्ट्रपति PoK में लगे आजादी के नारे, कहा- पाक भेजता है आतंकी अजहर ने कहा- लोढ़ा समिति के सुझावों पर अमल नहीं एचसीए परिवार का शक्ति प्रभाव दांबुला वनडे: अभ्यास के दौरान धोनी-विराट में हुई टक्कर शक के चलते फौजी ने अपनी पत्नी को उतारा मौत के घाट द्रोणाचार्य अवार्ड की सूची से सत्यनारायण राजू का नाम ख़ारिज मुजफ्फरनगर में ट्रैन हादसा, कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 6 डिब्बे उतरे पटरी से राजनीती के पितामह रहे सत्यमूर्ति का जन्मदिन आज ग्रीनपार्क स्टेडियम की बिजली गुल, खिलाडी हुए बेघर, बाहर गुजारी रात जब कैमरे के सामने असहज दिखे ‘दीपवीर’, जानिए यह थी वजह जन्मदिन विशेष : भारत के नवें राष्ट्रपति शंकरदयाल शर्मा सिनसिनाटी ओपन: भारतीयों का सफर खत्म, सानिया मिर्जा-बोपन्ना हारे स्पेन आतंकी हमला में जारी हुए संदिग्धों के नाम, 14 की गई थी जान छेड़छाड़ का विरोध करना पड़ा भारी, बदमाश ने लड़की को मारे लात घुसे ओवैसी के पार्षदों और शिव सेना नेताओ में वंदे मातरम् को लेकर हाथापाई 2019 के वर्ल्ड कप में खेलने के लिए श्रीलंका टीम को जितने होंगे 2 मैच सुशांत और सारा की फिल्म 'केदारनाथ' का पहला मोशन पोस्‍टर रिलीज सृजन घोटाले में सहकारिता अधिकारी पंकज झा गिरफ्तार नडाल पराजित होने के बाद भी बनेंगे नंबर वन
मोदी ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को कहा अलविदा: अब RCA की राह आसान
sanjeevnitoday.com | Saturday, August 12, 2017 | 10:57:24 AM
1 of 1

नई दिल्ली। आरसीए के अध्यक्ष रहे ललित मोदी ने नागौर क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से देर रात इस्तीफा दे दिया है। ललित मोदी ने बड़े ही रोचक अंदाज में तीन पेज का इस्तीफा दिया है। जिसमे मोदी ने अपनी उपलब्धिया गिनाने के साथ ही राजस्थान क्रिकेट की स्थिति के बारे में भी बात की। 

आपको बता दे कि ललित मोदी फ़िलहाल लंदन में रह रहे है। मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि वो अब क्रिकेट प्रशासन को अलविदा कहना चाहते है। ललित मोदी ने बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी को लिखे लेटर को इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया। 

मोदी ने अपनी परेशानी बताते हुए कहा कि 'मैंने राजस्थान क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है, तब भी बीसीसीआई पैसा नहीं दे रहा था।' साथ ही अपने लेटर में ललित मोदी ने लिखा है कि अब नई पीढ़ी को मौका मिलना चाहिए। उन्होंने आईपीएल की कामयाबी और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की ऊंचाइयों जिक्र किया। अभी कुछ दिन पहले ही नवनिर्वाचित राजस्थान क्रिकेट संघ की कार्यकारिणी की पहली ही बैठक में अध्यक्ष सीपी जोशी ने नागौर जिला क्रिकेट संघ को निलंबित कर दिया है। इस संघ के अध्यक्ष ललित मोदी और सचिव आर.सी.नांदू थे। 

इससे पहले बीसीसीआई ने साफ कहा था कि जब तक ललित मोदी को आरसीए से बाहर नहीं किया जाता, तब तक राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर निलंबन जारी रहेगा। अब उम्मीद लगाई जा सकती है कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर से निलंबन हट जाएगा। 11अक्तूबर 2013 को सवाई मानसिंह स्टेडियम में अंतिम वनडे मैच खेला गया था। इसके बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पूरी तरह से बंद है। आईपीएल के मैच भी पिछले दो साल से यहां नहीं हुए। करीब तीन साल पहले जब पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी आरसीए के अध्यक्ष चुने गए थे उसी दिन बीसीसीआई ने आरसीए के निलंबित कर दिया था। ललित मोदी के इस्तीफे के बाद उम्मीद लगाई जा सकती है कि अब राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन से निलंबन हट सकता है।  

यह भी पढ़े : चंडीगढ़ में नेहा धूपिया का हुआ एक्सीडेंट, मदद करने के बजाय सेल्फी और ऑटोग्राफ लेने नजर आए लोग

बता दे कि इन्फोर्समेंट डायरेक्ट्रेट ने चेन्नई पुलिस की शिकायत के आधार पर ललित मोदी और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया था। मोदी पर 2009 में T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ओवरसीज टेलीकास्ट राइट्स देने में धोखाधड़ी करने का आरोप है। 

 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.