संजीवनी टुडे

News

मिल्खा सिंह गैर-संचारी रोगों की रोकथाम और नियंत्रण की कार्ययोजना को देंगे बढ़ावा, बनाया WHO का सद्भावना दूत

Sanjeevni Today 11-08-2017 19:48:03

नई दिल्ली। महान फर्राटा धावक मिल्खा सिंह को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दक्षिण पूर्वी एशिया क्षेत्र में फिटनेस संबंधी गतिविधियों के लिये नियुक्त किया गया है। फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा डब्ल्यूएचओ सीयर की गैर संक्रामक बीमारियों से बचाव और उन पर काबू करने की योजनाओं का प्रचार करेंगे । 

 

PICS: एक ऐसा किला जिसके बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

डब्लूएचओ दक्षिण पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक पूनल खेत्रपाल सिंह ने बताया कि सद्भावना दूत के तौर पर मिल्खा सिंह गैर-संचारी रोगों की रोकथाम और नियंत्रण की कार्ययोजना को बढ़ावा देंगे। इस कार्ययोजना का लक्ष्य 2025 तक अपर्याप्त शारीरिक गतिविधियों का स्तर 10 फीसद और गैर-संचारी रोगों का स्तर 25 फीसद तक कम करना है।

chandigarh, milkha singh, district court, case bogus website, चंडीगढ़, मिल्खा सिंह, जिला न्यायालय, फर्जी वैबसाइट मामला

उन्होंने कहा कि हर साल डब्ल्यूएचओ दक्षिण पूर्व एशिया में गैर संक्रामक बीमारियों से करीब 85 लाख मौतें होती है और ये सभी जीवनशैली से जुड़ी समस्याओं को लेकर है ।नियमित व्यायाम से हृदय रोग , हृदयघात, मधुमेह और कैंसर जैसी गैर संक्रामक बीमारियों का खतरा कम हो सकता है। खेत्रपाल ने डब्लूएचओ की एक रिपोर्ट के हवाले से बताया कि क्षेत्र के 70 फीसद लड़कों, 80 फीसद लड़कियों और करीब 33 फीसद वयस्कों की शारीरिक गतिविधियां अपर्याप्त हैं।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From sports

Recommended