loading...
पुलिस का अत्याचार, पहले की मारपीट फिर गुप्त अंगों पर लगाया करंट बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण सफल हुआ: उत्तर कोरिया बांग्लादेश को चक्रवाती तूफान 'मोरा' से बचाने के लिए तैयार है भारतीय नौसेना 0.19 अंक की बढ़ोतरी के साथ सेंसेक्स 31,109.47 के स्तर पर Alert: 20 से 25 लश्करी आतंकी भारत में घुसे, बड़े हमले की फिराक में आतंकी 1 जून से SBI करने जा रहा है अपने सर्विस चार्ज में बदलाव, जानिए क्या? असम में पुल बनने से चीन परेशान, भारत से संयमित और नपा तुला रूख कायम रखने को कहा जीएसटी एक कुशल कर प्रणाली है, जो न सिर्फ कर चोरी को रोकेगा बल्कि भारत को एक मज़बूत समाज बनने में मदद भी करेगा : अरुण जेटली ...तो शाहिद कपूर के भाई जाह्नवी कपूर को कर रहे है डेट बीजेपी नेता बर्नार्ड मराक का बयान, कहा- सत्ता में वापस आया तो सस्ता कर दूंगा 'बीफ' मोदी ने दिया यूरोप को आतंकवाद से सामना करने का सुझाव लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती समेत कई बड़े नेता बाबरी केस मामले में आज कोर्ट में होंगे पेश बिग बी आज करेंगे 'दरवाज़ा बंद' अभियान का शुभारंभ, अनुष्का शर्मा भी जोगी शामिल निक्केई में आई 0.5 प्रतिशत की गिरावट बांग्लादेश पहुंचा चक्रवाती तूफान 'मोरा', ओड़िशा, बंगाल समेत पूर्वोत्तर में हालात बिगड़ने की आशंका बहन से छेड़खानी करने वाले चचेरे भाई गिरफ्तार जलसा में आराध्या और ऐश्वर्या के साथ फैंस को हैलो करते नजर आए बिग बी प्रकाश जावड़ेकर ने रैगिंग से निपटने के लिए यूजीसी एप की शुरूआत अंतरराष्ट्रीय कोर्ट जाधव को न तो बरी कर रहा है और न ही दोषी ठहरा रहा है : पाक लूट के विरोध पर हुई थी काले की हत्या, तीन बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे
मलेशिया खेलेगा अब पाकिस्तान की जगह जूनियर हॉकी विश्व कप
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 10:10:18 AM
1 of 1

लखनऊ। आठ दिसंबर से शुरू हो रहे जूनियर हॉकी विश्व कप में पकिस्तान की जगह अब मलेशिया की टीम नजर आएगी। राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने मंगलवार को पाकिस्तान को बाहर कर दिया। मलेशिया को पूल बी में नीदरलैंड, बेल्जियम, मलेशिया और इजिप्ट के साथ रखा गया है।


अंतरराष्ट्रीय महासंघ के इस निर्णय से आयोजकों को झटका जरूर लगा है। पाकिस्तानी टीम के नहीं आने से हॉकी प्रेमियों को भी निराशा हुई है। हॉकी यूपी के सचिव डा.आरपी सिंह के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय महासंघ ने निर्धारित समय तक पाकिस्तान के कंफर्म नहीं करने पर मलेशिया को शामिल किया है। पाकिस्तान सहित सोलह टीमों ने विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया था और मलेशिया को प्रतीक्षा में रखा गया था। पाकिस्तान के नहीं आने के कारण मलेशिया को पूल बी में रखा गया है। 

हॉकी प्रेमियों को निराशा
पाकिस्तान को लेकर लखनऊ के हॉकी प्रेमियों को उम्मीद थी। भले ही पाकिस्तान टीम भारत के पूल में नहीं थी लेकिन हॉकी प्रेमी नाक आउट में पाकिस्तान से टक्कर का इंतजार कर रहे थे। चिरपरिचित प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मैच को लेकर वैसे भी हॉकी प्रेमियों का उत्साह चरम पर रहता है। अब जबकि पाकिस्तान की इंट्री पर बैन लग गया है आयोजकों को भी खल रहा है। यूपी हॉकी के सचिव डा.आरपी सिंह का कहना है कि यह सही है कि पाकिस्तानी टीम के खिलाफ खेलना हमेशा ही रोमांचक रहता है। दर्शकों को दोनो की टक्कर का इंतजार रहता है। लेकिन इससे विश्व कप का रोमांच फीका नहीं होगा। दुनिया की तमाम टीमें आ रही हैं जिनका खेल देखने के लिए दर्शक आएंगे।
विश्व कप 
पूल ए - आस्ट्रेलिया, अर्जेटीना, कोरिया और आस्ट्रिया 
पूल बी - नीदरलैंड, बेल्जियम, मलेशिया और इजिप्ट
पूल सी - जर्मनी, न्यूजीलैंड, स्पेन और जापान
पूल डी - भारत, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड

 

यह भी पढ़े:1 करोड़ में नीलम हुई ये 8 लाइन की कविता, 74 साल पहले लिखी गयी

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.